2022 के लिए सर्वश्रेष्ठ GOOGLE Adsense विकल्प इंडिया | Best AdSense Alternative for 2022 in Hindi list India

2022 के लिए सर्वश्रेष्ठ GOOGLE Adsense विकल्प | Best AdSense Alternative for 2022 in Hindi list. Google का विज्ञापन नेटवर्क, ऐडसेंस, विज्ञापन मुद्रीकरण में एक मार्केट लीडर है। लगभग हर सफल प्रकाशक AdSense का उपयोग करता है, या कम से कम इसके साथ शुरू होता है और Ad Exchange पर आगे बढ़ता है। हालाँकि, जब आप अपने ट्रैफ़िक का मुद्रीकरण करने के लिए नेटवर्क का उपयोग नहीं कर सकते, तो आप क्या करते हैं?

हो सकता है कि आपको AdSense के लिए स्वीकृति नहीं मिली हो, या आप अमान्य क्लिक गतिविधि के लिए खाता प्रतिबंध की अपील करने में व्यस्त हैं, या आप राजस्व बढ़ाने के लिए अपना विज्ञापन स्टैक लोड करना चाहते हैं। कारण जो भी हो, सब खोया नहीं है। ऐडसेंस बाजार में अग्रणी हो सकता है, लेकिन कई प्रतियोगी और Google ऐडसेंस विकल्प हैं जो अच्छे ईसीपीएम प्रदान कर सकते हैं और विज्ञापन राजस्व को पूरक कर सकते हैं।

हमने नीचे दी गई सूची में अपने शीर्ष ऐडसेंस विकल्पों को जोड़ा है जैसा कि हमारी अपनी विज्ञापन अनुकूलन टीम द्वारा उपयोग और अनुशंसित किया गया है। आइए उनमें से प्रत्येक पर करीब से नज़र डालें।

जब आपकी वेबसाइट या ब्लॉग से पैसे कमाने की बात आती है, तो यह आपकी वेबसाइट पर विज्ञापन डालने के बारे में है। यदि आपसे एक गो-टू प्रासंगिक विज्ञापन मंच का नाम पूछा जाए, तो क्या आपका उत्तर Google AdSense होगा? यदि हाँ, तो आप अकेले नहीं हैं। प्रासंगिक विज्ञापन में Google AdSense एक बड़ा खिलाड़ी है। यह प्लेटफॉर्म प्रकाशकों को अपनी वेबसाइट पर प्रासंगिक प्रासंगिक विज्ञापनों को प्रदर्शित करने के लिए अपेक्षाकृत आसान बनाकर अपनी ऑनलाइन सामग्री और ट्रैफ़िक का मुद्रीकरण करने का एक तरीका प्रदान करता है।

2003 में अपनी शुरुआत के बाद से, Google AdSense लाखों सक्रिय उपयोगकर्ताओं को प्राप्त करने में सफल रहा है। मंच की स्पष्ट सफलता के बावजूद, इसकी अपनी सीमाएँ हैं।

AdSense छोटी वेबसाइटों या ब्लॉगों के लिए सबसे उपयुक्त होने के लिए जाना जाता है, जो कि आदर्श नहीं है यदि आप बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं या तेजी से विस्तार कर रहे हैं। कम से कम कहने के लिए, Google AdSense खाता स्थापित करने की स्वीकृति प्राप्त करना आसान नहीं है। कठिन खाता अनुमोदन प्रक्रिया के शीर्ष पर, Google AdSense में विभिन्न प्रकार के विज्ञापन और अनुकूलन विकल्पों की कमी है। और ऐसे कई अन्य मानदंड हैं जिन्हें Google यह देखने के लिए देखता है कि क्या आपकी वेबसाइट Google AdSense कार्यक्रम में स्वीकार किए जाने के लिए व्यवहार्य है।

सबसे बेस्ट ऐडसेंस विकल्प जो आपको अच्छा पैसा देता है 2022

1. TrafficStars Ad Network

ट्रैफ़िकस्टार एक उच्च गुणवत्ता वाला वयस्क ट्रैफ़िक स्वयं-सेवा विज्ञापन नेटवर्क है। क्या अधिक है, अनुमान लगाओ क्या? अलग-अलग विज्ञापनदाताओं का ट्रैफिकस्टार पर स्वागत है! अलग-अलग विज्ञापनदाता खातों को उसी तरह स्वीकृत किया जाता है जैसे कंपनी खाते हैं:

सभी आवेदनों की गहनता से समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा, खाता अनुमोदन प्रक्रिया को व्यक्तिगत आधार पर नियंत्रित किया जाता है और इसमें अन्य नेटवर्क से दस्तावेजों या संदर्भों के लिए अनुरोध शामिल हो सकता है। खाता प्रबंधक यह निर्धारित करने में आपकी सहायता करेंगे कि कौन से विज्ञापन नेटवर्क के शीर्ष खंड और विज्ञापन स्थान उपलब्ध हैं, आपको सफल होने के लिए आवश्यक बोली अनुमान प्रदान करते हैं, और आपको कई अन्य उपयोगी संकेत और युक्तियां प्रदान करते हैं।

वास्तव में, अभियान शुरू करने से पहले, नवीनतम डेटा प्राप्त करने के लिए आपको हमेशा अपने खाता प्रबंधक से परामर्श करना चाहिए। क्यों?

Have you tried traffic from TrafficStars Ad Network?
✅ Premium traffic from Adult & Mainstream sources
✅ 7 ad formats: Push, In-Page Push, Popunder, Banner, Native, Video and Full-Page Interstitial.
✅ Unique features aimed at improving your advertising performance.
✅ In case you work with Adult, Nutra, Video content, Mobile utilities – it’s a must have!
✅ CPM, CPC and CPA pricing models.

Get +$50 to the first deposit. Just sign up and send your manager promo code FINDHOW to apply the bonus. The minimum deposit is $100. The coupon expires on January 1, 2023

क्योंकि विज्ञापन नेटवर्क का ट्रैफ़िक अनुमानक इसे हल्के ढंग से कहें तो गलत है! ट्रैफ़िकस्टार सभी प्रारूपों में 5000 से अधिक विज्ञापन स्पॉट का समर्थन करता है, जिसमें कई बैनर प्रारूप, पुश विज्ञापन, पॉपअंडर और मूल विज्ञापन, वीडियो प्री-रोल, वीडियो आईएम स्लाइडर, वीडियो एक्स प्री-रोल, पूर्ण-पृष्ठ मध्यवर्ती विज्ञापन और इन-पेज पुश शामिल हैं। अधिसूचना विज्ञापन।

यह ध्यान देने योग्य है कि अधिक संख्या में प्रीमियम साइटों का अर्थ है सख्त बैनर प्रतिबंध। कई शीर्ष प्रीमियम स्पॉट, उदाहरण के लिए (उदाहरण के लिए, xHamster पर कई विज्ञापन स्पॉट), किसी भी नकली प्लेयर या टेक्स्ट बटन की अनुमति नहीं देते हैं।

यह वह जगह है जहाँ आपको उपयोगी ट्रैफ़िक जानकारी प्राप्त करने के लिए वास्तव में अपने खाता प्रबंधक के साथ सहयोग करना चाहिए! ट्रैफिकस्टार उच्च मात्रा में उच्च गुणवत्ता वाला वैश्विक यातायात प्रदान करता है, विशेष रूप से टियर 1 जीईओ में।

फिर भी, भारत, ब्राजील या थाईलैंड जैसे अन्य पारंपरिक कम-भुगतान वाले GEO उच्च मात्रा में प्रीमियम विज्ञापन इन्वेंट्री प्रदान कर सकते हैं। कुछ और जानकारी चाहिये?

ट्रैफ़िकस्टार की अभियान संपादकीय प्रक्रिया को अपडेट कर दिया गया है ताकि विज्ञापनदाताओं को यह निर्धारित करने में सहायता मिल सके कि सबमिट किए गए क्रिएटिव के प्रकार के परिणामस्वरूप ट्रैफ़िक सीमाएं कब हो सकती हैं। जबकि अभियान या क्रिएटिव को शायद ही कभी अस्वीकार किया जाता है, उन्हें उनकी सामग्री के आधार पर फ़्लैग किया जा सकता है और विशिष्ट ट्रैफ़िक स्रोतों से मिलान किया जा सकता है जो इस प्रकार की सामग्री की अनुमति देते हैं। फ़्लैग किए गए विज्ञापन किसी भी लक्षित विज्ञापन स्पॉट पर स्वचालित रूप से चलेंगे, जिसमें ये फ़्लैग सक्षम हैं।

2. अमेज़न एसोसिएट्स प्रोग्राम

बेशक, Google के सबसे बड़े विज्ञापन प्रतियोगियों में से एक Amazon है, और उनके सहयोगी कार्यक्रम ने पिछले कुछ वर्षों में मुख्यधारा में बड़ी छलांग लगाई है। अमेज़ॅन ने मूल रूप से सहबद्ध कार्यक्रम का आविष्कार किया और 1998 से इस खेल का नेतृत्व कर रहा है। अपना amazon affiliate account बनाए।

इसलिए, एक संबद्ध कार्यक्रम के साथ, आपको पारंपरिक तरीके से विज्ञापन नहीं मिलते हैं, बल्कि आपकी सामग्री में लिंक के माध्यम से विज्ञापनों में लिंक मिलते हैं। मान लें कि आप एक पुस्तक समीक्षा लिख रहे थे, आप किसी को स्वयं खरीदने के लिए पुस्तक को लिंक कर सकते हैं, और आपको बिक्री का एक कमीशन मिलेगा। जितने अधिक लोग आपके लिंक के माध्यम से खरीदते हैं, उतना अधिक पैसा कमाते हैं।

बेशक, अमेज़ॅन के पास चुनने के लिए उत्पादों की एक विशाल सूची है और एक विशाल ग्राहक आधार है जो पहले से ही एक वितरक और विक्रेता के रूप में अमेज़ॅन पर भरोसा करता है। एसोसिएट्स प्रोग्राम के लिए साइन अप करना आसान है, और आप लोगों को 90 दिनों के लिए उत्पादों को अपनी टोकरी में रखने के लिए भी कह सकते हैं, और आपको अभी भी एक कट प्राप्त होगा!

Also- Best Affiliate Marketing Programs India kaun se hai in Hindi | भारत में बेस्ट संबद्ध विपणन (एफिलिएट मार्केटिंग) कार्यक्रम

3. Adversal

Adversal एक और उपयोग में आसान विज्ञापन-प्रस्तुति प्लेटफ़ॉर्म है जो आपको कुछ ही मिनटों में मूल विज्ञापन सेट करने देता है। प्लेटफ़ॉर्म में एक सहज ज्ञान युक्त इंटरफ़ेस है, जिससे आपके लिए अपने विज्ञापन अभियान शुरू करना, रोकना और रोकना आसान हो जाता है।

एडवर्सल आपको अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर वीडियो, डिस्प्ले और नेटिव विज्ञापन जोड़ने की अनुमति देता है। एक डिफ़ॉल्ट टैग प्रबंधन प्रणाली भी है जो विज्ञापनों को फ़िल्टर करती है और विभिन्न धोखाधड़ी को रोकती है।

ध्यान रखें कि एक Adversal खाता शुरू करने के लिए आपको प्रति माह कम से कम 50,000 पृष्ठ दृश्य होने चाहिए। साथ ही, योग्य होने के लिए आपकी साइट का अपना डोमेन नाम होना चाहिए।

4. Taboola नेटिव एडवरटाइजिंग

Taboola feed आसानी से सबसे लोकप्रिय वैकल्पिक विज्ञापन प्लेटफार्मों में से एक, तबूला सबसे व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले प्लेटफार्मों में से एक है जो किसी भी भौगोलिक स्थान पर 100% भरण दर प्रदान करता है और इसमें प्रचारित उत्पाद लिस्टिंग, इन-फीड इकाइयों, अनुकूलन योग्य विजेट सहित कई फैंसी विशेषताएं हैं। , और भी बहुत कुछ।

तीन मुख्य स्थान जिनका आप प्रभावी रूप से उपयोग कर सकते हैं, Google के ‘प्रायोजित’ खोज क्षेत्र का उपयोग कर रहे हैं, सोशल मीडिया और नेटवर्किंग वेबसाइटों (इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर और प्रकार) और फिर आपकी व्यक्तिगत वेबसाइट पर। सब कुछ एक केंद्रीय डैशबोर्ड से नियंत्रित किया जाता है, लेकिन यदि आप आरंभ करना चाहते हैं तो 500,000 का न्यूनतम पृष्ठ दृश्य है।

5. Media.net

Media.net प्रासंगिक विज्ञापन में अग्रणी और Google AdSense का एक प्रमुख प्रतियोगी है। यह एक याहू है! और बिंग प्रासंगिक विज्ञापन नेटवर्क जो दुनिया भर में ब्लॉगर्स और वेबसाइट मालिकों द्वारा नियोजित है।

Google AdSense पर Media.net का सबसे बड़ा लाभ इसकी उच्च राजस्व प्रति हजार छाप दर (RPM) है।

Media.net का लक्ष्य खोजशब्द खोज शब्दों के माध्यम से किया जाता है। यह तकनीक अत्यधिक प्रासंगिक विज्ञापनों में योगदान करती है और अधिक क्लिकों का संकेत देती है।

Media.net का एक अन्य प्रमुख लाभ यह है कि यह आपको Yahoo! और बिंग नेटवर्क। साथ ही, यह प्लेटफॉर्म आपको ग्राहकों के नेटवर्क तक पहुंच प्रदान करता है, जिससे आप अपने विज्ञापन राजस्व को बढ़ा सकते हैं और एक समृद्ध खोज बाजार का लाभ उठा सकते हैं।

Media.net का एक अन्य लाभ इसके विभिन्न डिज़ाइन विकल्प हैं। आप विज्ञापन लेआउट को कस्टमाइज़ कर सकते हैं ताकि वे आपकी वेबसाइट की रंग थीम में फ़िट हो सकें।

6. पॉप विज्ञापन (pop ads)

पॉपअंडर पॉप-अप विज्ञापनों

के लिए एक सामान्य शब्द है जो आप इंटरनेट पर उनके सभी अलग-अलग और अलग-अलग रूपों में देखते हैं, और पॉपएड्स, जैसा कि आप शायद कल्पना कर सकते हैं, तेजी से बढ़ने वाला विक्रेता है जो आपको इस तरह से बनाने, प्रबंधित करने और लाभ प्राप्त करने में मदद करता है। विज्ञापन। यह सेवा 2010 के आसपास से है, जिससे उन्हें विज्ञापन उद्योग में एक दशक का अनुभव प्राप्त होता है जिससे आप लाभ उठा सकते हैं।

साइन अप करने के लिए आपको महीने में केवल 1,000 विज़िटर्स की आवश्यकता होती है, और इस सीमा तक पहुंचने के लिए आपको न्यूनतम $4.00 प्राप्त होंगे। हालाँकि, आप किसी भी समय अपने पैसे को AlterPay या PayPayl खाते में निकाल सकते हैं, और प्रत्येक विज्ञापन लागत प्रति-छाप आधार पर आधारित होती है, जिसका अर्थ है कि जब भी कोई उपयोगकर्ता विज्ञापन देखता है, तो आपको भुगतान मिलता है! आसान!

Also- गूगल का ये प्रोजेक्ट आपको देगा 60$ का इनाम अभी करें जॉइन – Google Project Euphonia क्या है कैसे जॉइन करें?

7. एडकाश (adcash)

Adcash (Addcash के साथ भ्रमित न हों) एक अन्य प्रसिद्ध विज्ञापन सेवा मंच है। प्लेटफ़ॉर्म 200 मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ताओं को अपने रूपांतरण और ऐप इंस्टॉल बढ़ाने में मदद करता है।

एडकैश आपको पॉप-अंडर विज्ञापनों से लेकर मानक प्रदर्शन विज्ञापनों तक विभिन्न प्रकार के विज्ञापन जोड़ने की अनुमति देता है। दुनिया भर में कवरेज एक और एडकैश का लाभ है। मंच 196 देशों के लिए विज्ञापन पेश करता है, जिसका अर्थ है कि यदि आपकी वेबसाइट यूएस के बाहर स्थित है, तो भी आप अपनी भौगोलिक स्थिति के संबंध में अपनी सामग्री और यातायात का मुद्रीकरण कर सकते हैं।

एक अन्य लाभ जो आपको मिलेगा वह है एडकैश की एंटी एडब्लॉक तकनीक। इसका मतलब है कि सक्षम विज्ञापन अवरोधक वाले वेबसाइट विज़िटर को अभी भी आपकी वेबसाइट या ब्लॉग पर विज्ञापन देखने को मिलेंगे। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि Adcash आपकी कमाई बढ़ाने के लिए विज्ञापन अवरोधकों को बायपास करने का प्रबंधन करता है।

8. इन्फोलिंक्स

InfoLinks इन-टेक्स्ट विज्ञापन में अग्रणी विशेषज्ञों में से एक है। InfoLinks के साथ, आप प्रभावशाली वीडियो और बैनर विज्ञापन बना सकते हैं।

दुनिया भर में 100,000 से अधिक वेबसाइटों और ब्लॉगों द्वारा उपयोग किया गया और 128 से अधिक देशों में काम कर रहा है, जिसमें कुछ प्रमुख ब्रांड जैसे नेटफ्लिक्स, वर्जिन एयरलाइंस, नेटफ्लिक्स और कई अन्य शामिल हैं, इंफोलिंक्स सगाई को अधिकतम करते हुए किसी भी वेबसाइट को आसानी से मुद्रीकृत करना आसान बनाता है और अपनी वेबसाइट की शैली को बर्बाद नहीं करना।

चुनने के लिए बहुत सारे विज्ञापन प्रकार हैं जिन्हें नियमित रूप से अपडेट भी किया जाता है, इसलिए आप जानते हैं कि वे केवल सबसे प्रासंगिक और अप-टू-डेट सामग्री प्रदर्शित कर रहे हैं। आपको बस अपनी वेबसाइट पर HTML कोड पोस्ट करना है, और आपका जाना अच्छा रहेगा!

9. प्रोपेलर विज्ञापन (propeller ads)

प्रोपेलर विज्ञापन दुनिया भर में 150,000 से अधिक प्रकाशकों द्वारा उपयोग किया जाता है और इन साइटों को आठ वर्षों से अधिक समय से सेवा दे रहा है। प्रोपेलर विज्ञापनों में यह सुनिश्चित करने पर विशेष ध्यान दिया जाता है कि 24 घंटे की एक अद्वितीय मॉडरेशन सेवा प्रदान करके आपको कोई स्पैमयुक्त दिखने वाला विज्ञापन न मिले।

यह आपको केवल वैध, प्रासंगिक विज्ञापनों के साथ छोड़ देता है, और यहां तक कि अधिकांश विज्ञापन अवरोधकों से आगे निकलने की क्षमता भी है। इससे आपका राजस्व आसानी से 20% तक बढ़ सकता है। बस वेबसाइट पर जाएं, एक खाते के लिए साइन अप करें, और फिर पैसा कमाना शुरू करने के लिए अपने शॉर्टकोड को अपनी वेबसाइट में चिपकाना शुरू करें।

Also- Google AdSense से पैसे कमाने के लिए बेस्ट टिप्स – Best tips to make money online with the help of AdSense in Hindi

10. बिडवर्टाइज़र (Bidvertiser)

बिडवर्टाइज़र हमारे ऐडसेंस विकल्पों की सूची को बंद करने वाला अंतिम विज्ञापन नेटवर्क है। यह एक अन्य विश्वसनीय और विश्वसनीय विज्ञापन नेटवर्क है जो प्रकाशकों को उनकी सामग्री का मुद्रीकरण करने में मदद करने में माहिर है। बिडवर्सटिसर के साथ, आप स्थान, कीवर्ड और चैनलों के आधार पर विज्ञापनों को लक्षित करने में सक्षम होंगे।

आप अपनी वेबसाइट के डिज़ाइन में फ़िट होने के लिए विज्ञापन लेआउट को कस्टमाइज़ कर सकते हैं। जब भुगतान की बात आती है, तो आप प्रत्येक विज्ञापन क्लिक के लिए धन अर्जित करेंगे। प्लेटफ़ॉर्म केवल $ 10 की कम निकासी सीमा प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, आपको क्लिक रूपांतरणों के लिए अतिरिक्त आय प्राप्त होगी।

बिडवर्टाइज़र के सभी विज्ञापन प्रारूप मोबाइल के अनुकूल हैं और इसमें निम्नलिखित शामिल हैं: मूल विज्ञापन, बैनर, पॉप-अंडर, स्मार्टलिंक और, स्लाइडर।

11. एज़ोइक

Ezoic एक Google प्रमाणित प्रकाशन भागीदार है जो प्रकाशकों को हज़ारों विज्ञापन नेटवर्क, एक्सचेंज और विज्ञापन भागीदारों तक पहुँच प्रदान करता है और इसमें हमारे मुख्य मुद्रीकरण उत्पादों के साथ विभिन्न परिष्कृत विज्ञापन तकनीक शामिल हैं।

Ezoic प्रकाशकों को उनकी मुद्रीकरण सुविधाओं के माध्यम से परिष्कृत और प्रीमियम विज्ञापन संचालन को अधिक आसानी से एक्सेस करने और नेविगेट करने में मदद करता है। और सबसे अच्छी बात – कोई भी इसका इस्तेमाल कर सकता है। कोई कोडिंग या तकनीकी अनुभव की आवश्यकता नहीं है। Ezoic हर CMS, होस्ट या वेबसाइट कॉन्फ़िगरेशन के साथ काम करता है।

12. स्किमलिंक

Affiliate Marketing के माध्यम से राजस्व अर्जित करने के लिए सर्वश्रेष्ठ।

स्किमलिंक्स: एफिलिएट मार्केटिंग प्लेटफॉर्म
स्किमलिंक्स एक संबद्ध विपणन मंच है जो ब्लॉगर्स को उनकी सामग्री में रेफरल लिंक जोड़कर राजस्व अर्जित करने में मदद करता है। विज्ञापन प्लेसमेंट के बजाय, यह एक लिंक प्लेसमेंट प्लेटफॉर्म की तरह है।

आपको बस अपने AMP पेज और वेबसाइट पर एक कोड स्निपेट डालना है। स्किमलिंक स्वचालित रूप से आपकी साइट को स्कैन करेगा और आपकी सामग्री के लिए प्रासंगिक संबद्ध लिंक रखेगा।

उनके पास 48,500 से अधिक व्यापारियों का एक पूल है, इसलिए प्रासंगिक उल्लेखों को खोजने की संभावना अविश्वसनीय रूप से अधिक है। यह अलग संबद्ध कार्यक्रमों से निपटने की आवश्यकता को भी समाप्त करता है।

स्किमलिंक्स मार्केटप्लेस
यह सदाबहार उत्पाद समीक्षाओं, समय पर सौदों, उपहार मार्गदर्शिकाओं और तुलना-आधारित समीक्षाओं सहित सभी प्रकार की ई-कॉमर्स सामग्री का भी समर्थन करता है।

13. Adsterra

Adsterra

Adsterra Adsense के एकाधिकार को चुनौती दे रहा है। वे पार्टनर केयर दृष्टिकोण के साथ एक विश्व-प्रसिद्ध विज्ञापन नेटवर्क हैं, जो दुनिया भर में प्रति माह 30 बिलियन से अधिक विज्ञापन इंप्रेशन प्रदान करते हैं। 18K+ प्रत्यक्ष प्रकाशक और 12K+ ब्रांड, सहयोगी, मीडिया एजेंसियां, और विज्ञापन नेटवर्क जो मुख्यधारा और गैर-मुख्यधारा के वर्टिकल से निपटते हैं।

सेटअप में एक मिनट से भी कम समय लगता है, सभी विज्ञापन-प्रारूपों का समर्थन करता है, और एक सहज API एकीकरण प्रदान करता है। कम से कम ट्रैफ़िक वाले प्रकाशकों के लिए Adsterra की अनुशंसा नहीं की जाती है। इसकी वास्तविक क्षमता को अनलॉक करने के लिए, आपके पास अच्छा ट्रैफ़िक होना चाहिए।

14. अपना खुद का बोली-प्रक्रिया (bidding) समाधान बनाएं

यदि आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग का मुद्रीकरण करने के लिए एक त्वरित और आसान समाधान की तलाश कर रहे हैं, तो शायद यह ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है, लेकिन फिर भी यह एक समाधान है कि कई कंपनियां उनके लिए काम करती हैं। आपको बस अपनी वेबसाइट पर हेडर स्पेस बनाना है और फिर उच्चतम बोली लगाने वाले के विज्ञापन प्रदर्शित करना है। साथ ही, सुनिश्चित करें कि इस संबंध में आपकी वेबसाइट और डेटा संग्रहण सुरक्षा को प्राथमिकता दी जाती है।

बेशक, यहां समस्याएं बोलीदाताओं को ढूंढना और सभी लागतों और अनुबंधों और भुगतान सेवाओं को व्यवस्थित करना है, लेकिन अगर आपके पास समय है या आप किसी विशेष या कस्टम विज्ञापन परियोजना पर काम करना चाहते हैं, तो यह एक ऐसा मार्ग हो सकता है जिसे आप लेना चाहते हैं। .

15. Real Content Network

वास्तविक सामग्री नेटवर्क

रियल कंटेंट नेटवर्क प्रकाशकों को एक नेटिव वीडियो और कंटेंट मार्केटप्लेस प्रदान करता है। उनके नेटवर्क में वर्तमान में 1 बिलियन से अधिक मासिक इंप्रेशन हैं और कई प्रमुख प्रकाशकों द्वारा इसका उपयोग किया जाता है। AdSense के समान, वे 100% भरण दर प्रदान करते हैं और यहां तक कि प्रकाशकों के लिए बेहतर विज्ञापन राजस्व उत्पन्न करने के लिए प्रत्यक्ष और प्रोग्रामेटिक भागीदारों के साथ काम करते हैं।

इसके अतिरिक्त, वे प्रीमियम वीडियो सामग्री प्रदान करते हैं जिसका वीडियो सामग्री के बिना प्रकाशक लाभ उठा सकते हैं। प्रकाशक अपने लेखों से नई वीडियो सूची बनाने के लिए अपने मंच का उपयोग भी कर सकते हैं। गुणवत्ता सुनिश्चित करने और अपने ब्रांड की सुरक्षा करने के लिए प्रकाशकों का उन विज्ञापनों पर पूर्ण नियंत्रण होता है जो उनकी साइट पर प्रदर्शित होते हैं।

Also- भारत में Google से ऑनलाइन पैसे कमाने के बेस्ट तरीके 2022 | Google se Online paise kaise kamaye 2022

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*