हाई स्कूल के छात्रों के लिए जेपीजी को पीडीएफ में बदलने के 3 बेहतरीन तरीके

हां, आप देख सकते हैं कि हाई स्कूल के छात्र दस्तावेज़ प्रबंधन के संबंध में कुछ प्रक्रियाओं से निपटते हैं। यहां तक ​​कि छात्र भी हमेशा जल्दी में रहते हैं और वे पढ़ाई के लिए सबसे अच्छे और सरल समाधान की तलाश में रहते हैं। क्या होगा, अगर उनके पास छवियों का गुच्छा है और मॉक टेस्ट या असाइनमेंट संबंधी चिंताओं के लिए उन्हें हाई स्कूल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर साझा करना चाहते हैं?

चिंता न करें यह वह जगह है जहां आपको कुछ ही समय में जेपीजी को पीडीएफ के रूप में ऑनलाइन निर्यात करना होगा। एक बार जब आप अपनी छवियों से पीडीएफ बना लेते हैं, तो इसे सुरक्षित करना आसान हो जाता है और साझा करना भी कुछ ही दूर लगता है।

इस सूचनात्मक ब्लॉग पोस्ट में, हम संरचना और गुणवत्ता को उच्च रखते हुए दस्तावेज़ फ़ाइल Photo ko PDF kaise banaye बताते हैं।

अनुक्रमांक

क्या तुम्हें पता था!

ऐसे असंख्य समाधान हैं जो आपको एक या अधिक छवियों को पीडीएफ दस्तावेज़ प्रारूप के रूप में निर्यात करने की सुविधा देते हैं। लेकिन उनमें से ज्यादातर का भुगतान किया जाता है और यहां तक ​​कि मुफ्त संस्करणों के लिए कुछ सीमाओं के साथ लोड किया जाता है। लेकिन theonlineconverter.com के स्रोत के लिए धन्यवाद जो जेपीजी से पीडीएफ कनवर्टर के अपने मुफ्त संस्करण के साथ photo ko pdf kaise banaye के लिए सबसे अच्छा तरीका बताता है।

यह आपको बैच रूपांतरणों से निपटने देता है, जिसका अर्थ है कि आप कई जेपीजी फाइलों को एक अलग पीडीएफ फाइलों के रूप में परिवर्तित कर सकते हैं या एक स्वतंत्र पीडीएफ दस्तावेज़ प्रारूप में संग्रहीत करने के लिए सभी छवियों को एक बार में अपलोड कर सकते हैं। खैर, जेपीजी को पीडीएफ दस्तावेज़ प्रारूप में बदलने के सर्वोत्तम और पूर्ण तरीकों का पता लगाने के लिए तैयार हो जाइए।

Wondershare का PDFelement:

वोडरशेयर ने सबसे अच्छा पीडीएफ संपादक विकसित किया जो बिना किसी परेशानी के विंडोज और मैक ऑपरेटिंग सिस्टम दोनों के लिए आश्चर्यजनक रूप से काम करता है। इसके अलावा, यह आपको पर्याप्त फ़ाइल स्वरूपों के बीच परिवर्तन करने की सुविधा देता है, यहां तक ​​कि आप रूपांतरण के ठीक बाद पीडीएफ फाइलों को आसानी से संपादित कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, जेपीजी छवि को पीडीएफ में बदलने के लिए इसकी संरचना को विकृत किए बिना कुछ हिट कर सकते हैं। आप इसकी सर्वश्रेष्ठ ओसीआर (ऑप्टिकल कैरेक्टर रिकॉग्निशन) सुविधा के साथ भी निःशुल्क प्रक्रिया कर सकते हैं। यदि ड्रॉपबॉक्स और गूगल ड्राइव के माध्यम से डिजिटल साइनिंग, एडिटिंग, ऑनलाइन शेयरिंग आपकी चिंता है, तो यह टूल आप लोगों के लिए सही विकल्प है।

इस जेपीजी से पीडीएफ कनवर्टर के बारे में लाभ यह है कि इसका इंटरफ़ेस शुरुआती और अनुभवी उपयोगकर्ताओं दोनों के लिए रिफ्लेक्टिव है। इसके अलावा, यह व्यापक समर्थन के साथ आता है जो किसी भी ज्ञान अंतराल को पाटने के लिए पूरी तरह से उपलब्ध है। इसके अलावा, आप संपादन, व्याख्या, प्रपत्र, और पीडीएफ दस्तावेज़ फ़ाइल रूपांतरण जैसी अंतिम और सहायक सुविधाओं का सामना कर सकते हैं।

PDFelement के साथ JPG को PDF में कैसे बदलें?

स्टेप 1:

सबसे पहले, आपको “फ़ाइल” बटन को हिट करने की आवश्यकता है और “बनाएँ> फ़ाइल से” विकल्प चुनकर आगे बढ़ें जो आपको इस कार्यक्रम में खोलने के लिए एक JPG / JPEG छवि फ़ाइल चुनने देता है। साथ ही, यह आपको स्थानीय ड्राइव के स्रोत से केवल एक छवि फ़ाइलों को ब्राउज़ करने और चुनने देता है और ओपन विकल्प का चयन करता है।

चरण दो:

याद रखें कि ओपन बटन पर क्लिक करने के बाद, जेपीजी से पीडीएफ रूपांतरण प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

चरण 3:

आप पा सकते हैं कि परिवर्तित पीडीएफ दस्तावेज़ प्रारूप छवि में पीडीएफ कनवर्टर के लिए खोला जाएगा और यह आसानी से आपके पीसी पर पीडीएफ फाइल के रूप में सहेज सकता है।

एडोबी एक्रोबैट:

पीडीएफ दस्तावेज़ प्रारूप एडोब द्वारा मूल है जो इस कार्यक्रम पर इस सूची में चर्चा करने का सबसे आकर्षक कारण है। Adobe Acrobat के लिए शानदार PDF संपादक के साथ आता है क्योंकि यह Adobe PDF फ़ाइलों को तेज़ी से देखने, संपादित करने, स्कैन करने और साझा करने जैसी अनूठी और उपयोगी सुविधाओं के साथ पैक किया गया है।

यदि आप जानना चाहते हैं photo ko pdf kaise banaye इसकी जेपीजी छवि के साथ पीडीएफ कनवर्टर, तो आप इसके पीडीएफ संस्करण को प्राप्त करने के लिए बस एन ड्रॉप फोटो को टूलबॉक्स में खींच सकते हैं।

उसके ठीक बाद, आप रूपांतरित एडोब पीडीएफ फाइल को डाउनलोड करने के लिए आसानी से कुछ हिट कर सकते हैं या यहां तक ​​कि साइन-अप करके कुछ माध्यमों पर पीडीएफ साझा कर सकते हैं। इसके अलावा, जेपीजी को पीडीएफ दस्तावेज़ प्रारूप के रूप में निर्यात करते समय गुणवत्ता संरक्षण इसकी पहली प्राथमिकता है।

Adobe Acrobat के साथ JPG को PDF में ऑनलाइन कैसे बदलें?

स्टेप 1:

पहले चरण में, आपको बस एक फ़ाइल बटन का चयन करना होगा या पीडीएफ कनवर्टर में इस छवि में फ़ाइल अपलोड करने के लिए ड्रैग एन ड्रॉप सुविधा से शुरू करना होगा।

चरण दो:

एक बार जब आप छवि फ़ाइल को टूल-सेक्शन पर ठीक से अपलोड कर देते हैं, तो Adobe Acrobat स्वचालित रूप से फ़ाइल को रूपांतरित कर देगा।

चरण 3:

अब, आपको कनवर्ट की गई पीडीएफ दस्तावेज़ फ़ाइल को बस डाउनलोड (सहेजना) करना होगा या इसे तुरंत साझा करने के लिए साइन इन प्रक्रिया के साथ रहना होगा।

Theonlineconverter.com:

यह वेब-आधारित एप्लिकेशन सुपर-फास्ट और उपयोग में आसान स्रोत है जो आपको बताता है कि जेपीजी से पीडीएफ रूपांतरण कितनी आसानी से अपने सर्वश्रेष्ठ जेपीजी से पीडीएफ कनवर्टर के साथ ऑनलाइन किया जाता है। अपलोड की गई JPEG छवि फ़ाइल से PDF दस्तावेज़ फ़ाइल बनाने के लिए किसी लंबे या एकल चरण पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है।

यहां तक ​​कि यह जेपीजी फाइलों को पीडीएफ दस्तावेज़ प्रारूप में परिवर्तित करने के सबसे सुरक्षित स्रोत के रूप में इंगित किया गया है क्योंकि आपकी फाइलें सर्वर से संसाधित होने के ठीक बाद हटा दी जाती हैं।

इसके अलावा, यदि आपका लक्ष्य कुछ फ़ाइल प्रकारों में परिवर्तन करता है, तो यह साइट मूल लेआउट को बनाए रखते हुए जबरदस्त काम करती है। इसके अलावा, कोई भी एक पैसा दिए बिना आसानी से संपीड़ित, ई-साइन, लॉक और अनलॉक, मर्ज और पीडीएफ को विभाजित कर सकता है क्योंकि सभी उपकरण 100% मुफ्त और सुरक्षित हैं।

Photo ko pdf kaise banaye?

स्टेप 1:

जेपीजी या जेपीईजी इमेज फाइल को इस फोटो के टूलबॉक्स में पीडीएफ कन्वर्टर पर अपलोड करें। चिंता करना छोड़ दें क्योंकि इसका इंटरफ़ेस समझने में काफी आसान है।

चरण दो:

जब तक आपकी फ़ाइल पूरी तरह से टूलबॉक्स में अपलोड नहीं हो जाती, तब तक आपको कुछ सेकंड प्रतीक्षा करनी होगी।

चरण 3:

एक बार सब हो जाने के बाद, आप यह तय कर सकते हैं कि आप सभी छवियों को एक पीडीएफ में संग्रहित करना चाहते हैं या उन सभी को एक अलग पीडीएफ फाइल के रूप में परिवर्तित करना चाहते हैं। अपनी पसंद के अनुसार एक चुनें।

चरण 4:

अंत में, कन्वर्ट बटन को हिट करें और उसके ठीक बाद अपनी परिवर्तित छवियों को मुफ्त में डाउनलोड करें।

शुक्र है, आपने एक पल में Photo ko pdf kaise banaye दस्तावेज़ प्रारूप के बारे में सर्वोत्तम तरीके खोजे। आसान रूपांतरणों के साथ आगे बढ़ने के लिए अभी एक चुनें। आपको कामयाबी मिले!

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*