सबसे अच्छे URL shorteners से पैसे कमाए । 32 Best URL Shortener Websites in India in Hindi

सबसे अच्छे url Shortners से पैसे कमाए,पैसे कैसे कमाए,बेस्ट url शॉर्टनर्स कौन-कौन से है,अनलाइन कैसे कमाए,url क्या है ,कैसे पैसे देता है(32 Best URL Shortener Websites in India in Hindi,Best url shortners in hindi,what is url in hindi,How to earn money from url shortners,Free online earn money from best url shortners,online earning).

हर बार किसी छोटे लिंक पर क्लिक करने पर link shortener websites से पैसे कमाएं। पैसे कमाने के लिए, उच्चतम भुगतान वाली best URL shortener websites देखें।

यदि आप पैसे कमाने के लिए उपयोग करने के लिए सबसे best URL shorteners  की तलाश कर रहे हैं, तो इस पोस्ट में यह सब है। आपको कुछ बेहतरीन और सबसे विश्वसनीय ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म मिलेंगे, जहाँ आप उचित जीवन यापन कर सकते हैं। बड़ी मात्रा में इंटरनेट ट्रैफ़िक होने के बावजूद, बहुत से लोग अपने लिंक shorteners को monetising करने के लिए संघर्ष करते हैं।

ऑनलाइन पैसे कमाने के सबसे प्रतिष्ठित तरीकों में से एक URL shortener का उपयोग करना है। सबसे अधिक भुगतान करने वाली URL shortener कंपनियां ग्राहकों को पैसा कमाने के बेहतरीन अवसर प्रदान करती है.

32 Best URL Shortener Websites in India in Hindi

What is URL in Hindi? 

URL का मतलब यूनिफ़ॉर्म रिसोर्स लोकेटर है। URL केवल यह पहचानता है कि एक विशिष्ट वेबसाइट संसाधन कहाँ पाया जा सकता है। ऑनलाइन लोगों के साथ वेबसाइटों को साझा करने के लिए यूआरएल आवश्यक है। आपको URL shortener या link shortener नामक सेवा का उपयोग करके यूआरएल को संपीड़ित और साझा करने के लिए भुगतान किया जाता है।

What Exactly is an URL Shortener?

उपयोगकर्ताओं को URL लिंक को छोटा करके लक्ष्य पृष्ठ पर निर्देशित किया जाता है, जिसमें लंबे URL लिंक को छोटे लिंक में बदलना शामिल है। उपयोगकर्ता अनुभव को अनुकूलित करने के लिए अधिकांश सोशल नेटवर्किंग नेटवर्क को वर्तमान में एक छोटे URL की आवश्यकता है। इस वजह से, URL shorteners महत्वपूर्ण हैं।

link shorteners के कारण, जब कोई उपयोगकर्ता किसी छोटे लिंक पर क्लिक करता है तो ब्लॉगर और प्रकाशक आसानी से अपनी कमाई बढ़ा सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए किसी वेबसाइट या विशेष ज्ञान की आवश्यकता नहीं होती है। आप आने वाले पैराग्राफ में पैसे के लिए कुछ बेहतरीन URL shorteners के बारे में जानेंगे।

मैं URL शॉर्टनर से कैसे लाभ उठा सकता हूँ(How Can I Profit From URL Shorteners)?

आधुनिक युग में ऑनलाइन पैसा कमाने का सबसे सरल और तेज़ तरीका URL शॉर्टनर का उपयोग करना है। हालांकि, एक भरोसेमंद URL shorteners खोजना मुश्किल है क्योंकि अधिकांश व्यवसाय बेईमान हैं और ग्राहकों को भुगतान नहीं करते हैं। नतीजतन, आपको शॉर्टनर को सावधानी से चुनना होगा।

URL को छोटा करने और पैसा कमाने के लिए, बस थोड़ा श्रम चाहिए। बस अपने लंबे URL को संक्षिप्त करें, फिर उन्हें अपने दर्शकों के साथ साझा करें। जब भी कोई उपयोगकर्ता संक्षिप्त लिंक पर क्लिक करता है, तो उन्हें अब एक विज्ञापन वाले पृष्ठ पर ले जाया जाता है; वे इसे थोड़े समय के बाद छोड़ सकते हैं, और आपके द्वारा पहले छोटा किया गया लंबा URL फिर उन्हें दिखाया जाएगा।

32 Best URL Shorteners in Hindi

आपको इस बारे में उत्सुक होना चाहिए कि संपूर्ण प्रणाली कैसे काम करती है और कैसे छोटे कनेक्शन लंबे URL पर अग्रेषित किए जाते हैं। इस तरह यह काम करता है:

जब कोई उपयोगकर्ता social media platform, blogs, and social communities या अन्य ऑनलाइन समुदाय पर बनाए गए छोटे URL पर क्लिक करता है, तो उनके खाते में एक निश्चित राशि जुड़ जाती है।

आपके द्वारा चुने गए कई URL shortening विकल्पों के आधार पर राशि बदल जाएगी, जैसे क्लिक की मात्रा और आय साझा करना।

1. Shortly

Shortly url shortner

यह best URL shortener है और सूची में अन्य सेवाओं की तुलना में सम्मानजनक भुगतान करता है। यह कंपनी 2022 में स्थापित की गई थी, फिर भी इसकी शीर्ष सेवाएं प्रदान करने की प्रतिष्ठा है। उनके मजबूत टूल और फीचर्स के कारण लोग उनके साथ signing up करना पसंद करते हैं।

आप एक प्रकाशक के रूप में banner advertising का उपयोग करके अपने URL लिंक से पैसा कमा सकते हैं। उनके साथ पैसा कमाना एक सरल और सीधी प्रक्रिया है। URL लिंक को ऑनलाइन प्रकाशित करने से पहले उनके टूल का उपयोग करके उन्हें छोटा करें। प्रत्येक 1000 दृश्यों के लिए, आप आगंतुक के देश के आधार पर $2 से $21 तक कमा सकते हैं।

The finest reason why?

उनकी $5 की न्यूनतम निकासी सीमा लागू होती है।

भुगतान करने के कई अन्य तरीकों में NETELLER, PayPal, UPI, Paytm, Skrill, and Wire Transfer. शामिल हैं।

आपको आजीवन 30 प्रतिशत referral bonus मिलेगा।

भुगतान की अवधि दैनिक है, और आपके खाते की प्रतिपूर्ति आमतौर पर 2 से 3 घंटों में की जाएगी।

2. Shorte.st

Shorte.st url shortner

यह URL shortener भरोसेमंद है और तेजी से विस्तार कर रहा है। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि इस पर 1,103,985 से अधिक लोग पंजीकृत हैं, और उन्होंने अपने महीने-दर-महीने डेटा के आधार पर लगभग 1,945,975,395 लिंक को छोटा किया है।

आप URL को उनके टूल से छोटा करके उचित आय प्राप्त कर सकते हैं। अमेरिका से प्रत्येक 1000 यात्राओं के लिए, आपको लगभग $14 का कमीशन प्राप्त होगा। यूके में प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए 20% आजीवन referral commission के अतिरिक्त इसकी कीमत $10 है।

सभी भुगतान स्वचालित रूप से प्रत्येक माह की दसवीं तारीख को भेजे जाते हैं।

The finest reason why?

  • Numerous Clients
  • 20% bonus for referrals
  • बैंक हस्तांतरण, पेपाल, Payoneer, और वेबमनी सभी भुगतान के स्वीकृत रूप हैं।
  • प्रकाशकों से प्रत्येक 1000 दृश्यों के लिए $0.50 और $14 के बीच शुल्क लिया जाता है।

3. Linkvertise 

Linkvertise

Linkvertise पैसा कमाने के लिए भारत में सबसे अच्छे URL shorteners in India में से एक है। वे प्रत्येक 1000 दृश्यों के लिए $70 तक का उदार भुगतान प्रदान करते हैं, जो तुलनात्मक रूप से अधिक है।

उनके बारे में सबसे अच्छा पहलू यह है कि वे अत्यधिक भुगतान करते हुए भी पॉप-अप विज्ञापनों का उपयोग नहीं करते हैं, जिससे उनके साथ पैसा कमाना आसान हो जाता है। इसे 2019 में पेश किया गया था और इसने तुरंत उद्योग में एक प्रतिष्ठा प्राप्त कर ली।

उनकी वेबसाइट का दावा है कि उन्हें 185 से अधिक विभिन्न देशों से बहुत अधिक ट्रैफ़िक मिलता है, और यह कि लिंक को छोटा करने की प्रक्रिया त्वरित और आसान है।

क्योंकि यह समय पर भुगतान भेजता है, यह प्लेटफ़ॉर्म उपयोगकर्ताओं के बीच लोकप्रिय है क्योंकि आपको अपने खाते में पैसे के आने का इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा।

Why is it the best?

  • न्यूनतम भुगतान $ 10 है।
  • Dashboard for easy administration
  • आपको $2 का स्वागत बोनस मिलता है।
  • लिंक को जल्दी और आसानी से काटें।
  • Global traffic

4. Bc.vc 

Best url shortner website

यह कैप्चा के बिना उपलब्ध सर्वोत्तम और उच्चतम-भुगतान वाले समूह लिंक शॉर्टनरों में से एक है। URL को छोटा करके, आप प्रत्येक 1000 विज़िटर के लिए $4 और $10 के बीच कमा सकते हैं। निकासी की न्यूनतम राशि $10 है, और कमाई का भुगतान हर सात दिनों में स्वचालित रूप से $ 10 से अधिक की राशि के लिए किया जाता है।

यूजर्स को 20% रेफरल कमीशन भी मिलता है। आप अभी भी दूसरों के लिए हमारे सॉफ़्टवेयर का प्रचार कर सकते हैं और उन्हें अपनी ओर से पैसे कमाने के लिए कह सकते हैं, भले ही आप लिंक साझा न करना चाहें। इस प्लेटफॉर्म का एक और दिलचस्प पहलू यह है कि आप डैशबोर्ड पर अपने shortened link के लाइव आंकड़ों की जांच कर सकते हैं।

यह एक बुद्धिमान निर्णय क्यों है?

पेपाल, बिटकॉइन और बैंक खाते भुगतान विधियों के रूप में उपलब्ध हैं।

डेस्कटॉप और मोबाइल के लिए अलग-अलग दरें हैं।

Payoneer के लिए न्यूनतम भुगतान $50 है, जबकि बैंक खातों और बिटकॉइन के लिए केवल $10 की आवश्यकता होती है।

referral revenues का बीस प्रतिशत referral commission की ओर जाता है।

5. ShrinkEarn

 ShrinkEarn url shortner

free link shorteners का यह समुदाय एक अच्छी CPM दर प्रदान करता है। एक URL शॉर्टनर जो प्रत्येक 1000 विज़िटर के लिए $20 तक का भुगतान करता है, पैसे प्राप्त करने के लिए उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा है। डेस्कटॉप और मोबाइल ट्रैफ़िक दोनों में लाभदायक होने की संभावना है। तथ्य यह है कि आप इसे दुनिया में कहीं भी किसी भी समय उपयोग कर सकते हैं, इसकी सबसे अच्छी विशेषता है।

यदि आप अमेरिका में रहते हैं, तो आपको प्रत्येक 1000 दृश्यों के लिए $7 मिलते हैं, हालांकि अन्य देशों में, वे केवल $2 और $4 के बीच प्रदान करते हैं। आप कहां हैं, इसके आधार पर उनका इनाम अलग-अलग होता है। उपयोगकर्ता महीने की पहली और सोलहवीं तारीख को भुगतान करते हैं, और आय की सीमा $5 है। वे आपको तुरंत भुगतान करते हैं, और  internet network ठोस है।

Why is it a wise decision? 

PayPal, Web Money, Payoneer, Skrill, and bank transfers भुगतान विकल्पों के रूप में उपलब्ध हैं।

24 घंटे सहायता

रेफरल के आजीवन राजस्व का 20% रेफरल कमीशन के रूप में उपयोग किया जाता है।

free tool

सरल API service जो लिंक को छोटा करना आसान बनाती है।

6. Adf.ly

Adf.ly url shortner

मेक्सिको की सबसे प्रसिद्ध वेबसाइटों में से एक दृश्य और आगंतुकों के लिए उचित भुगतान प्रदान करती है। यदि आपके दर्शक बड़े पैमाने पर भारत से हैं, तो इस प्लेटफॉर्म का उपयोग करना उचित नहीं है क्योंकि कुछ भारतीय ऑपरेटरों ने इस वेबसाइट को अवरुद्ध कर दिया है, जिससे यह आपके दर्शकों के लिए अनुपलब्ध हो गई है।

यह सबसे विश्वसनीय और प्रसिद्ध URL shortener websites में से एक है और व्यावसायिक सफलता में महत्वपूर्ण योगदान देता है। ऐप के माध्यम से, आप एक डैशबोर्ड तक पहुँच प्राप्त करते हैं जहाँ आप अपनी कमाई को ट्रैक कर सकते हैं और अपने खातों से संबंधित सभी जानकारी देख सकते हैं। प्रत्येक 1,000 दृश्यों के लिए $14 तक की उनकी पेशकश सबसे बड़ी में से एक है।

आपको इसे क्यों चुनना चाहिए?

प्रत्येक 1000 विचारों की कीमत उन्हें $14 है।

उपयोगकर्ताओं को 20% रेफ़रल बोनस मिलता है, और एक सुरक्षित नेटवर्क प्रदान किया जाता है।

लचीला भुगतान विकल्प; $ 5 न्यूनतम भुगतान।

PayPal, Payoneer, और बैंक हस्तांतरण सभी भुगतान के स्वीकृत रूप हैं।

7. Shrink 

Shrink url shortner

यह एक अलग साइट है जहां आप लिंक को छोटा कर सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं। प्रत्येक 1000 विचारों के लिए वे $22 खर्च करते हैं जो आपको चकित कर देगा। उनके साथ पैसा कमाना बहुत आसान है; आपको बस एक खाता बनाना है, अपने URL को छोटा करना है, और आरंभ करना है।

इस free tool से आपको प्रत्येक विज़िट के लिए मुआवजा दिया जा सकता है। आप अपने दोस्तों को पेश करके अपनी कमाई में सुधार कर सकते हैं जो आपको उनकी भविष्य की कमाई का 20% भुगतान करेंगे।

यह एक बुद्धिमान निर्णय क्यों है?

इस advertising network द्वारा उपलब्ध कराए गए विस्तृत आंकड़े आपको अपने दर्शकों पर नजर रखने की अनुमति देते हैं।

$ 5 न्यूनतम reward है।

API का उपयोग करके, लिंक को छोटा करना आसान है, जिसके परिणामस्वरूप रचनात्मक और परिष्कृत सोच होती है।

पेपाल, बिटकॉइन, पेटीएम, स्क्रिल और बैंक हस्तांतरण भुगतान विकल्प के रूप में उपलब्ध हैं।

इसके अतिरिक्त, वे $1 साइनअप incentive प्रदान करते हैं।

8. Smoner

Smoner url shortner

एक और विश्वसनीय link shortener उच्च CPM दर प्रदान करता है और पैसा बनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ में से एक है। यदि आप अपना राजस्व बढ़ाना चाहते हैं और एक लोकप्रिय वेबसाइट या ब्लॉग चाहते हैं, तो यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है।

वे प्रत्येक 1000 विचारों के लिए $ 5 की उच्च मुआवजा दर प्रदान करते हैं। उपयोगकर्ताओं को इस भरोसेमंद नेटवर्क पर उनके प्रयासों के लिए पुरस्कृत किया जाता है।

अपने दर्शकों के लिए इसे बढ़ावा देने के लिए एक रेफरल लिंक को नियोजित करके, आप अपने राजस्व को बढ़ा सकते हैं। आपके referral link का उपयोग करके किए गए प्रत्येक registration के लिए, आपको भविष्य की सभी कमाई पर 10% कमीशन प्राप्त होगा।

यह मंच अद्वितीय है क्योंकि administration panel वे सब कुछ प्रबंधित करने की पेशकश करते हैं।

यह एक बुद्धिमान निर्णय क्यों है?

$ 10 न्यूनतम reward है।

PayPal and Bitcoin भुगतान के लिए उपलब्ध हैं।

रेफरल के लिए कमीशन का 10% आपको रखना है।

24 घंटे सहायता

स्मोनर द्वारा $7 प्रति 1000  views का भुगतान किया जाता है।

दैनिक भुगतान किया जाता है।

9. Ouo.io 

Ouo url shortner

यह URL छोटा करने वाली वेबसाइट शायद सबसे बड़ी में से एक है क्योंकि यह कितनी सरलता से संचालित होती है। वे उपभोक्ताओं को बड़े पैमाने पर सिकुड़ने वाले और तेजी से लिंक जैसे अत्याधुनिक उत्पादों की पेशकश करते हैं, जो आपको कनेक्शन को छोटा करने और उनसे पैसे कमाने की सुविधा देते हैं।

हमारा अनूठा मंच उपयोगकर्ताओं को तुरंत और कानून के अनुसार पुरस्कृत करता है। वे प्रत्येक 1000 views के लिए $1 से $5 की अच्छी भुगतान दर प्रदान करते हैं।

यह विशेष है क्योंकि यह एक ही विज़िटर से कई दृश्य प्रदान करता है, जिससे आपकी आय में सुधार हो सकता है। हर महीने की पहली और पंद्रहवीं तारीख को वे अपने आप ही यूजर्स को पैसे भेज देते हैं।

जब भी आपको आवश्यकता हो, उनसे संपर्क करने के लिए आपका स्वागत है, और वे असाधारण ग्राहक सेवा प्रदान करते हैं।

Why is it a wise decision? 

  • $ 5 न्यूनतम reward है।
  • पेपाल, Payoneer, और Payeer भुगतान के लिए उपलब्ध हैं।
  • रेफरल के लिए कमीशन का बीस प्रतिशत आपको रखना है।

10. Clicksfly

Clicksfly url shortner

यदि आप पैसा कमाने के लिए एक भरोसेमंद और उत्कृष्ट URL शॉर्टनर की तलाश कर रहे हैं और इसे सम्मानजनक तरीके से करना चाहते हैं, तो Clicksfly आपके लिए समाधान है।

यह बाजार में हाल ही में जारी किया गया उत्पाद है जो उपयोगकर्ताओं को एक सम्मानजनक लाभ प्रदान करता है। पेटीएम के माध्यम से पैसे निकालने की क्षमता ही Clicksfly को अलग करती है।

यह मंच खुला, भरोसेमंद और आम तौर पर उपयोगकर्ता के अनुकूल है। एक न्यूनतम निकासी मानदंड है, लेकिन जैसे ही आप इसे पूरा करते हैं, आप तुरंत पैसे निकाल सकते हैं।

इस मंच का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है और इसकी कार्यक्षमता के कारण इसका समर्थन किया जाता है। वेबसाइट विश्वसनीय है; आपको प्रत्येक 10,000 विचारों के लिए $200 का भुगतान मिलता है।

यह एक बुद्धिमान निर्णय क्यों है?

रेफ़रलकर्ता की आय का बीस प्रतिशत रेफ़रल कमीशन के रूप में उपयोग किया जाता है।

PayPal, PayTM, Bitcoin, Payeer, and Mobicash सभी स्वीकृत भुगतान विधियां हैं।

सबसे छोटा भुगतान $3 है।

दैनिक भुगतान किया जाता है।

11. Adshrink 

Adshrink

यह सबसे अधिक लाभदायक URL shorteners में से एक है और advertising shrinkage का एक छोटा संस्करण है। यह इसकी प्रभावशीलता और असाधारण पुरस्कारों के कारण है। shortened URLs पर क्लिक करने वाले प्रति 1000 विज़िटर के लिए आपको $7 और $10 के बीच भुगतान मिलता है।

पैसा कमाना शुरू करने के लिए, बस छोटे URL को विभिन्न सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों और संदेश मंचों पर वितरित करें।

यह 50K से अधिक सदस्यों के साथ ग्रह पर सबसे अधिक लाभदायक नेटवर्क में से एक है। अक्सर अन्य वेबसाइटों पर लिंक पोस्ट करके, आप अपनी आय बढ़ा सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, आप इसके referral programme से लाभ उठा सकते हैं, अन्य लोगों को नेटवर्क के लिए साइन अप करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं, और सभी रेफरल के भविष्य के मुनाफे का 20% प्राप्त कर सकते हैं।

Why is it a wise decision? 

उपयोगकर्ताओं को पूरी तरह से विश्लेषण प्रदान करता है ताकि वे अपने दर्शकों को प्रभावी ढंग से ट्रैक कर सकें।

$5 is the minimal reward

Bank transfers, PayPal, and Bitcoin,केवल कुछ भुगतान विकल्प हैं।

भुगतान हर पंद्रह दिनों में किया जाता है।

20% bonus for referrals

12. SafelinkU

SafelinkU url shortner

जब अन्य लिंक शॉर्टनर की तुलना में, SafelinkU सबसे बड़ी CPM दरों की पेशकश करने का वादा करता है, तो साइन अप करें यदि आप अन्य प्लेटफॉर्म पर ज्यादा पैसा नहीं कमा रहे हैं।

इस भरोसेमंद प्लेटफॉर्म ने 2016 में लॉन्च होने के बाद से 4 लाख से अधिक उपयोगकर्ताओं का एक बड़ा अनुसरण किया है। वे अपने उपयोगकर्ताओं को तुरंत और पर्याप्त सीपीएम दरों पर भुगतान करने के लिए इस क्षेत्र में प्रसिद्ध हैं।

वे प्रत्येक 1000 दृश्यों के लिए 10 डॉलर का भुगतान करते हैं, और उनके referral programme के हिस्से के रूप में, आपको प्रत्येक नए सदस्य के लिए 10% बोनस के अलावा लोगों को संदर्भित करने के लिए आजीवन नकद मिलता है।

वे 24/7 सहायता प्रदान करते हैं, इसलिए जब भी आपको किसी भी प्रश्न के लिए आवश्यकता हो, आप उनसे संपर्क कर सकते हैं, जिसे नोट करना भी बहुत महत्वपूर्ण है।

Why is it a wise decision? 

दुनिया भर से ट्रैफ़िक और केवल पेपाल भुगतान

$ 5 न्यूनतम इनाम है।

प्रति 1,000 व्यू पर $10 का समयनिष्ठ पुरस्कार और 10% रेफ़रल कमीशन

13. Shortzon

Shortzon

यदि आप अनावश्यक पॉप-अप और विज्ञापनों से परेशान हैं और short links से पैसा कमाना चाहते हैं, तो Shortzon का प्रयास करें क्योंकि वे कष्टप्रद विज्ञापन नहीं दिखाते हैं। उनके पास उचित भुगतान दर है, यद्यपि यह प्रति देश भिन्न है।

यदि आपका ट्रैफ़िक यूएस से है, तो वे आपको प्रत्येक 1000 बार देखे जाने के लिए $13 का भुगतान करेंगे। एशिया के देशों के लिए, प्रति 1000 दृश्यों का भुगतान $4 है। प्रकाशक अपने अभियान मध्यवर्ती विज्ञापनों और बैनर जैसे विज्ञापन प्रारूपों के साथ भी शुरू कर सकते हैं।

Why is it a wise decision? 

रेफरल पर बीस प्रतिशत आजीवन कमीशन।

भुगतान विकल्प: बैंक ट्रांसफर, पेपाल, पेटीएम और स्क्रिल।

$3 न्यूनतम भुगतान

जानकार समर्थन प्रबंधक

विज्ञापन प्रकारों में विज्ञापनदाताओं के लिए चौबीसों घंटे समर्थन होता है।

14. Adfoc.us 

Adfoc url shortner

यह URL shorteners पैसे कमाने के लिए सबसे अच्छे में से एक है। वे प्रत्येक 1000 विज़िट के लिए $10 की पेआउट कैप के साथ $8.70 का भुगतान करते हैं। referral programme के हिस्से के रूप में, वे आपकी सिफारिशों द्वारा किए गए धन का 20% भुगतान करते हैं। हर महीने, वे आपको बिटकॉइन और पेपाल में भुगतान करते हैं।

Why is it a wise decision? 

  • प्रत्येक 1000 विचारों के लिए $0.30 से $22.50 तक, प्रकाशक भुगतान करते हैं
  • मासिक भुगतान आवृत्ति के साथ, प्रत्येक माह की सातवीं तारीख को भुगतान किया जाता है। न्यूनतम निकासी राशि $ 10 है।
  • भुगतान विधियों में पेपैल और बिटकॉइन शामिल हैं, और आजीवन रेफरल आय 20 प्रतिशत है।

इसे भी पढे :छात्रों के लिए 52 बेस्ट ऑनलाइन जॉब्स । 52 Best Online Jobs For Students from Home in Hindi (Earn $1100+Per Month)

15. Clk.sh

Clk url shoertners

यह बिल्कुल नई, उत्कृष्ट URL शॉर्टिंग कंपनी प्रत्येक 1000 Views के लिए $20 का उच्च CPM प्रदान करती है। इस मुफ्त टूल की मदद से विज्ञापनदाता बैनर डिजाइन कर सकते हैं और इंटरस्टीशियल विज्ञापन अभियान आयोजित कर सकते हैं। इस मंच की असाधारण पेशकशों के कारण सबसे तेज विकास दर है। क्लक पर। एक URL को छोटा करके एक प्रकाशक के रूप में पैसा कमाना आसान है।

shortened link के साथ पैसा कमाना शुरू करने के लिए, बस एक छोटा लिंक बनाएं और इसे इंटरनेट पर कहीं भी रखें, जैसे कि आपकी वेबसाइट या सोशल नेटवर्किंग साइट। प्रत्येक दृश्य या विज़िट के साथ आपकी आय में वृद्धि होती है। आप उनके रेफरल प्रोग्राम के माध्यम से भी पैसा कमा सकते हैं; प्रत्येक सफल लेनदेन के लिए 20% का इनाम दिया जाता है।

Why is it a wise decision? 

  • $5 न्यूनतम भुगतान है।
  • पेपाल, वेब मनी, भुगतानकर्ता, स्क्रिल और बैंक हस्तांतरण भुगतान विकल्पों के रूप में उपलब्ध हैं।
  • प्रकाशकों को यह चुनने में सक्षम बनाता है कि उनके क्लर्क के कार्य को कैसे देखा जाए।
  • अपने डैशबोर्ड में, वे लिंक को छोटा करते हैं।
  • विज्ञापनदाता अपने बैनर और मध्यवर्ती अभियानों के परिणामों पर आसानी से नज़र रख सकते हैं।
  • API link-shortening करने की क्षमता

16. Ity.im 

 Ity url shortner

इस बात पर प्रकाश डाला जाना चाहिए कि इस मंच ने कई देशों में बहुत लोकप्रियता हासिल की है, और लोग संक्षिप्त संबंधों से पैसा बनाने के लिए इसका उपयोग करने का आनंद लेते हैं। वे आपको कई प्रकार के विज्ञापनों के लिए भुगतान करते हैं, जैसे बैनर, पॉप-अप, त्वरित URL और मध्यवर्ती विज्ञापन। banner ads के प्रत्येक 1000 विचारों के लिए, वे $ 5.50 और $ 0.80 सीपीएम एकत्र करते हैं।

प्राथमिक दोष यह है कि वे केवल PayPal के माध्यम से भुगतान स्वीकार करते हैं, और न्यूनतम $15 है। कोई referral scheme भी नहीं है। नतीजतन, आपके मुनाफे को कम करने की आवश्यकता होगी।

Why is it a wise decision? 

विशाल ग्राहक आधार

प्रत्येक 1,000 दृश्यों के लिए, $5.50

$15 न्यूनतम भुगतान लागू होता है।

Paypal का इस्तेमाल Payment के लिए किया जाता है।

17. AdPayLink

जर्मनी से आने वाले ट्रैफ़िक के लिए, यह नया URL शॉर्टनर प्रदाता प्रत्येक 1000 दृश्यों के लिए लगभग $13 का भुगतान करता है। प्रत्येक 1000 views के लिए मोटे तौर पर $7 पर, यह वेबसाइट संयुक्त अरब अमीरात और हांगकांग से यातायात के लिए उच्चतम पुरस्कारों में से एक प्रदान करती है।

भले ही वे बाजार में नए हों, आप यूएस, यूके और स्विट्ज़रलैंड से ग्राहकों को आकर्षित करने का प्रयास कर सकते हैं।

Why is it a wise decision? 

वे एक welcome bonus के रूप में $1 देते हैं।

हर 1000 व्यू पर आप $13 तक कमा सकते हैं।

जब किसी भी देश के उपयोगकर्ता लिंक पर क्लिक करते हैं, तो वह कम से कम $3 का भुगतान करता है।

जब आप किसी नए साइनअप का उल्लेख करते हैं तो वे आपको 10% कमीशन देते हैं।

दैनिक भुगतान किए जाते हैं

भुगतान पेपैल, वेबमनी और भुगतानकर्ता के माध्यम से किया जा सकता है।

इसे भी पढे; Online Survey Jobs: 17 Best Survey Sites in Hindi

18. Uii.io 

Uii url shortner

प्रत्येक टियर 2 और टियर 3 राष्ट्र को प्रत्येक 1000 व्यू के लिए $7 मिलते हैं। ऑनलाइन उपयोगकर्ता और प्रकाशक URL को कम करके पैसा कमाने की क्षमता रखते हैं। इसकी व्यापक विशेषताओं के साथ, आप राजस्व बढ़ाने के लिए URL को सॉर्ट कर सकते हैं और अपने shortened links के डेटा की निगरानी कर सकते हैं।

पैसा कमाना शुरू करने के लिए उनके साथ एक प्रोफाइल बनाएं, फिर कनेक्ट करें और पोस्ट करें। पैसे कमाने के लिए इस बेहतरीन URL shortener में निम्नलिखित विशेषताएं मौजूद हैं:

प्रकाशन मंच जो उपयोग में आसान है

Why is it a wise decision? 

  • 1000 View के लिए, भुगतान $8 से $9 तक भिन्न होता है।
  • न्यूनतम भुगतान $1 है, और रेफरल कमीशन 20% है।
  • PayPal, Bitcoin, Payza और Vodafone सभी भुगतान स्वीकार करते हैं। दैनिक नकद भुगतान किया जाता है।

19. Cutwin

Cutwin url shortner

इसने हाल के वर्षों में तेजी से विकास देखा है और पैसा बनाने के लिए सबसे बड़ा URL shortener है। यह प्रकाशकों और इंटरनेट उपयोगकर्ताओं द्वारा बनाए गए छोटे लिंक को साझा करने के लिए एक सीधा मंच प्रदान करता है। वे ग्राहकों को अत्याधुनिक समाधान प्रदान करते हैं ताकि प्रकाशकों के लिए लिंक short करना आसान हो।

सबसे अच्छी बात यह है कि वे हमेशा अपना भुगतान समय पर करते हैं, और वे प्रत्येक 1000 विज़िट के लिए $10 का भुगतान करते हैं। इनकी शुरुआती कीमत मात्र $1 है। इसके अतिरिक्त, उनके पास एक रेफरल प्रोग्राम है जो आपको पैसे कमाने की अनुमति देता है। यह कार्यक्रम 20% का आजीवन कमीशन प्रदान करता है। उनके विश्लेषणात्मक उपकरणों का उपयोग आपके shortened links पर भी नज़र रखने के लिए किया जा सकता है।

Why is it a wise decision?

  • भुगतान के विकल्प: प्रत्येक 1000 views के लिए $10 का भुगतान किया जाता है।
  • न्यूनतम भुगतान $1 है, और रेफरल कमीशन 20% है।
  • दैनिक भुगतान किया जाता है।

पेपाल, बिटकॉइन, पेज़ा और वोडाफोन कैश सभी भुगतान के स्वीकृत रूप हैं।

20. Shrink.pe

Shrink pe url shortner

चूंकि यह प्लेटफॉर्म पीटीसी, टोरेंट, नल आदि सहित विभिन्न प्रकार के ट्रैफ़िक को स्वीकार करता है, इसलिए उपयोगकर्ता इसे पसंद करते हैं। बस रजिस्टर करें, URL छोटा करें और पैसा कमाना शुरू करें। यातायात के प्रकार के आधार पर कीमत भिन्न होती है; उदाहरण के लिए, जिब्राल्टर और आइसलैंड से यातायात की लागत $8 है। वे 1000 विचारों के लिए $ 10 का भुगतान करते हैं। इस बीच, सैन मैरिनो यातायात की लागत $7 है।

सबसे अच्छी बात यह है कि वे डेस्कटॉप और मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए समान शुल्क लेते हैं, इसलिए जब भी यह आपके लिए सुविधाजनक हो, आप काम कर सकते हैं।

Why is it a wise decision? 

  • $ 2.50 से $ 10 प्रत्येक 1000 विचारों के लिए प्रकाशक का मुआवजा है।
  • सबसे छोटी निकासी $ 5 है।
  • एक सरल एपीआई प्रदान करता है जो लिंक को अधिक तेज़ी से छोटा करना आसान बनाता है।
  • दैनिक भुगतान आवृत्ति (24 घंटों के भीतर)
  • PayPal, UPI (India), Bank Transfer (India), Payeer, Webmoney, PaySera, Payoneer, and Skrill सभी भुगतान के स्वीकृत रूप हैं।
  • 24 घंटे सहायता
  • रेफरल से कमाई: आपको कमीशन का 20% मिल सकता है।

21. LinkSpy.cc

LinkSpy url shortner

इस अद्वितीय URL shortener और विज्ञापन सर्वर की बदौलत उपयोगकर्ता एक साथ कई URL शॉर्टनर का उपयोग कर सकते हैं। उनके पास दुनिया भर में यातायात का एक टन है, जो अधिक भुगतान किए गए दृश्य और अच्छी कमाई सुनिश्चित करता है।

यह प्लेटफ़ॉर्म लोकप्रिय है क्योंकि इसका उपयोग करना आसान है और यह तेज़ साइनअप प्रक्रिया प्रदान करता है। ऐप डाउनलोड करें, अकाउंट बनाएं और पैसा कमाना शुरू करें।

अपने खातों को लिंक करने और कुछ URL shorteners से ट्रैफ़िक को संसाधित करने के लिए LinkSpy प्लेटफ़ॉर्म द्वारा दिए गए टूल का उपयोग करें। छोटे लिंक मैन्युअल रूप से पूरे पृष्ठ पर चलने वाली स्क्रिप्ट के उपयोग के साथ या एपीआई के माध्यम से बनाए जा सकते हैं। आपकी आय में वृद्धि के परिणामस्वरूप पृष्ठ दृश्य और CPM दरों में नाटकीय रूप से वृद्धि होगी।

Why is it a wise decision? 

  • उच्च सीपीएम: प्रत्येक 1000 Views के लिए $5
  • आपके लिए, यह ट्रैफ़िक को घुमाता है, जिसके परिणामस्वरूप अधिक ट्रैफ़िक होता है।
  • विश्व स्तर पर कई उपयोगकर्ता हैं।
  • एक अत्याधुनिक यातायात प्रसंस्करण उपकरण
  • यह वेबसाइट उपयोग करने के लिए free है।

22. Link.TL

Link tl url shortner

अगर आप short links से पैसा कमाना चाहते हैं, तो Link.TL शानदार है। यह उपभोक्ताओं के लिए कई लाभों के साथ एक उत्कृष्ट URL शॉर्टनर है। यदि आप अधिक पैसा कमाना चाहते हैं, तो Link.TL देखें। इसमें सभी जटिल विशेषताएं हैं जो आप URL shortener में पूछ सकते हैं।

आप उनकी वेबसाइट पर तुरंत अपने राजस्व का ट्रैक रख सकते हैं, और यह छोटा करने की प्रक्रिया को गति देता है। उनके साथ पैसा कमाना शुरू करने के लिए, बस अपने यूआरएल को छोटा करें और इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, वेबसाइटों, पारस्परिक संगठनों और सभाओं सहित कहीं भी ऑनलाइन पोस्ट करें।

Why is it a wise decision? 

  • रेफ़रल कमीशन: रेफ़रल की जीवन भर की कमाई का 40%
  • प्रत्येक 1000 छापों के लिए 10 डॉलर
  • भुगतान विकल्पों में Payoneer, Skrill, Bitcoin और PayPal शामिल हैं।
  • विशेष विश्लेषणात्मक उपकरण
  • पेआउट न्यूनतम: $5

23. Oke.io

Oke url shortner

यह पैसा कमाने के लिए सबसे प्रभावी और तेजी से विस्तार करने वाले URL shorteners में से एक है। उनके पास 70K से अधिक उपभोक्ता हैं, और उनका भुगतान% उत्कृष्ट है। यूएस, यूके और कनाडा के नागरिक 1000 क्लिक के लिए $5 का भुगतान करते हैं। कीमत एक देश से दूसरे देश में भिन्न होती है। जितने ज्यादा लोग आपकी फिल्म देखेंगे, आप उतने ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

वे एक  referral programme भी प्रदान करते हैं जिसमें वे referral के आजीवन लाभ का 20% भुगतान करेंगे। इस प्लेटफॉर्म से पैसा कमाना आसान है; आपको बस साइन अप करना है, URL को छोटा करना है, और इसे websites, blogs, and social networking platforms पर पोस्ट करना है। उनके analytics tool की सहायता से आप अपने वित्त की निगरानी कर सकते हैं।

Why is it a wise decision? 

  •  referrer के आजीवन राजस्व का बीस प्रतिशत referral commission है।
  • भुगतान विकल्पों में Payza, Skrill, Bitcoin और PayPal शामिल हैं।
  • न्यूनतम भुगतान: $5 सहायता उपलब्ध 24/7
  • 70 हजार से अधिक ग्राहक
  • कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिंक publish करें।
  • प्रत्येक 1,000 दृश्यों के लिए $7 तक

24. Click. PW

Click pw url shortner

अपने URL लिंक को ऑनलाइन साझा करके, इस प्लेटफॉर्म के उपयोगकर्ता आय उत्पन्न कर सकते हैं। इसमें उत्कृष्ट गति, लक्षण और लाभ जैसे असाधारण गुण हैं।

दुनिया भर से 1000 views के लिए, वे $15 का भुगतान करते हैं। उन व्यक्तियों के लिए जिन्हें अन्य यूआरएल शॉर्टनर से बेहतर दरें नहीं मिल सकती हैं, यह नेटवर्क फायदेमंद है।

नाउ क्लिक के कई उल्लेखनीय पहलू हैं, जिसमें विभिन्न अनुप्रयोगों के अनुकूल होने में इसकी लचीलापन, अद्वितीय बल्क shrinker वाले घटकों की उपलब्धता और इसकी बेहतर एपीआई शॉर्टिंग विधि शामिल है।

Why is it a wise decision?

  • referrer के आजीवन राजस्व का बीस प्रतिशत referral commission है।
  • पेपैल भुगतान का एक रूप है।
  • $1 न्यूनतम भुगतान
  • प्रति 1000 views पर $15 प्रति 1000 views का भुगतान किया जाता है।
  • दैनिक भुगतान की समय सीमा।

25. Payskip.org

Payskip url shortner

लिंक छोटा करने से आप तेजी से आय उत्पन्न कर सकते हैं। यह शॉर्टनर bloggers, publishers, and advertisers के लिए समान रूप से उपयुक्त है। प्रत्येक 1000 दृश्यों के लिए, वे $2.30 का न्यूनतम भुगतान और $16 का अधिकतम भुगतान देते हैं। सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली अन्य कंपनियों की तुलना में उनकी कीमत उचित है, और आप ट्रैफ़िक बढ़ा सकते हैं।

वे एक referral programme भी प्रदान करते हैं जहाँ आप अपने द्वारा सुझाए गए प्रत्येक व्यक्ति की कीमत का 20% कमा सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि वे हमेशा समय पर भुगतान करते हैं; देय तिथि के बाद भुगतान किए जाने के कई उदाहरण नहीं हैं। उनकी मदद से, आप URL को छोटा कर सकते हैं, और वे कुछ नवीनतम सुविधाएँ प्रदान करते हैं।

Why is it a wise decision?

  • एक हजार व्यूज से आपको $16 तक की कमाई होगी।
  • 20 प्रतिशत रेफरल कमीशन
  • पेआउट न्यूनतम: $5
  • पेपैल एक भुगतान विकल्प है।
  • भुगतान अवधि: दैनिक

26. Al.ly

Al url shortner

यह एक अनूठा और व्यावहारिक URL shortener है जो उपयोगकर्ताओं को अधिक से अधिक पैसा बनाने में सक्षम बनाता है। इस वेबसाइट का उपयोग करके पैसे कमाने के कई तरीके हैं, जिसमें उनका रेफरल प्रोग्राम भी शामिल है, जो सभी रेफरल पर आजीवन 20% reward देता है।

इस साइट पर संभव न्यूनतम भुगतान एक डॉलर है, जिसका उपयोग आप पैसे निकालने के लिए कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, संक्षिप्त URL को ऑनलाइन समुदाय साइटों के माध्यम से प्रसारित किया जा सकता है।

वे  shortening URLs करने और पैसा कमाने के लिए शीर्ष और उच्चतम भुगतान वाली वेबसाइटों में से हैं, प्रत्येक 1000 यात्राओं के लिए $ 21 का भुगतान करते हैं।

Why is it a wise decision? 

  • referrer के आजीवन राजस्व का बीस प्रतिशत referral commission है।
  • भुगतान विकल्पों में PayPal, Skrill, and Plaza शामिल हैं।
  • वैश्विक एलेक्सा रैंक: 26,151
  • $1 न्यूनतम भुगतान

27. MiniURL.io

MiniURL url shortner

भारतीय मूल का यह URL shortener भारत और बाहर दोनों जगह अच्छी तरह से जाना जाता है। यह प्लेटफ़ॉर्म अपनी विशेषताओं और उपयोग में आसानी के कारण सूची में अन्य URL shortener से अलग है।

यदि आप पैसे कमाने में सक्षम हैं, तो यह किसी आयोजन स्थल के लिए आपके सर्वोत्तम विकल्पों में से एक हो सकता है। बस उनके साथ रजिस्टर करें, shorten the URL, और सभी websites and social media पर इसे फैलाना शुरू करें।

प्रत्येक 1000 views के लिए $2.5 का भुगतान करने के अलावा, उनके पास एक रेफ़रल योजना है जो आपको रेफ़रल की आय का 20% हमेशा के लिए अर्जित करने की अनुमति देती है। यह इस वेबसाइट को पैसे कमाने के लिए URL शॉर्टर्स को नियोजित करने के लिए सर्वश्रेष्ठ में से एक बनाता है।

Why is it a wise decision? 

  • भुगतान विकल्प: बैंक हस्तांतरण और पेपैल।
  • पेआउट न्यूनतम: $5
  • रेफ़रलकर्ता के आजीवन राजस्व का बीस प्रतिशत रेफ़रल कमीशन है।
  • उनके पास एक उपयोगकर्ता के अनुकूल ट्रैकिंग प्लेटफ़ॉर्म है जहाँ आप अपनी कमाई का रिकॉर्ड रखे बिना उनकी समीक्षा कर सकते हैं।

28. Space 

32 best url shortner website in india in hindi

ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए सबसे अच्छा URL शॉर्टनर, यह एक पेस्ट बिन सेवा प्रदान करता है जो आपको shortened links का monetized करने देता है। 1000 विचारों की लागत $7 है। तथ्य यह है कि भुगतान हर दिन किया जाता है और यह कि न्यूनतम भुगतान $ 5 सबसे अच्छा हिस्सा है। आपकी मूल्यवान सामग्री भी आपको पैसे कमाने में मदद कर सकती है।

Why is it the best decision? 

  • 1000 views के लिए, मुआवजा $7 तक पहुंच सकता है।
  • $5 न्यूनतम भुगतान है।
  • वे 5% रेफरल कमीशन देते हैं।
  • भुगतान विधियों के रूप में नेटबैंकिंग, पेपाल और Payoneer उपलब्ध हैं।
  • वे तुरंत भुगतान करते हैं।

29. Short

Short url shortner

जो लोग shorten links करना चाहते हैं और ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं, वे एक शानदार मंच प्रदान करते हैं। यह मंच तेजी से बढ़ रहा है और इसमें कई प्रसिद्ध प्लेटफार्मों के समान नवीन विशेषताएं हैं। पैसा कमाना शुरू करने के लिए, बस उनके साथ साइन अप करें और shortening URLs करना शुरू करें।

वे plugins and add-ons का एक बड़ा चयन प्रदान करते हैं जो आपकी  WordPress website की आय को बढ़ाने में मदद करते हैं। भुगतान के लिए PayPal या Payoneer का उपयोग किया जाता है। उनके पास एक referral programme है जो सभी रेफ़रल पर 20% का आजीवन कमीशन प्रदान करता है, और उनका न्यूनतम भुगतान $5 है।

Why is it a wise decision? 

  • पेपैल और Payoneer भुगतान के लिए उपलब्ध हैं।
  • वे 20% रेफरल कमीशन देते हैं।
  • $5 न्यूनतम भुगतान है।

30. Binbucks

Binbucks url shortners

यह URL को छोटा करने के लिए एक उत्कृष्ट साइट है जो आपको एक बड़ी आय उत्पन्न करने में मदद कर सकती है। वे परिष्कृत तकनीक प्रदान करने के अलावा अपने उपयोगकर्ताओं से अत्यधिक शुल्क लेते हैं जो आपकी आय बढ़ाने में आपकी सहायता कर सकते हैं। अपने URL shortener के साथ पास्टबिन सेवा उन विकल्पों में से एक है जो वे ग्राहकों को प्रदान करते हैं।

बिनबक्स Google क्रोम और फ़ायरफ़ॉक्स के लिए ऐड-ऑन और एक्सटेंशन प्रदान करता है जो आपके लिए shorten URLs करना और उन्हें जल्दी से पेस्ट करना आसान बनाता है। इस वन-स्टॉप शॉप से ​​​​आपका काम सुव्यवस्थित और तेज होता है।

Why is it a wise decision? 

  • प्रत्येक 1000 बार देखे जाने पर $7 तक की कमाई की जा सकती है।
  • $ 5 न्यूनतम निकासी राशि है।
  • वे 20% का रेफरल कमीशन देते हैं।
  • पेपाल, बिटकॉइन और पेज़ा ने भुगतान के रूपों को स्वीकार कर लिया है।
  • दैनिक भुगतान देय है।

31. Petty.link

Petty Link निस्संदेह इंटरनेट आय के लिए एक अतिरिक्त उपयोगी यूआरएल छोटा मंच है। यह एक भारतीय आधार वाला डोमेन है जिसकी सीपीएम दर उच्च है।

इसके अतिरिक्त, वेबसाइट के निर्देशों का पालन करना वास्तव में सरल है। एक लिंक पोस्ट करने के लिए, आपको बस एक खाता स्थापित करना होगा। सरल।

इसके अलावा, आप प्रत्येक यात्रा के लिए पैसे कमा सकते हैं। इसके अतिरिक्त, पेटीलिंक अपने उपयोगकर्ताओं को कुछ सहायक उपकरण प्रदान करता है। जैसे शीघ्र भुगतान, कम कैशआउट सीमा, चौबीसों घंटे ग्राहक सेवा, आदि।

यह सब एक टोकरी में है। आप क्यों रुके हुए हैं? टोकरी को पकड़ो और अपने खजाने की खोज शुरू करें।

Why is it a wise decision? 

  • Payment method: PayPal
  • Minimum Withdrawal: $5
  • Referral Commision: 21%
  • Payment Time: Daily

32.Uskip.me

निस्संदेह, Uskip.me एक अत्यंत आकर्षक URL शॉर्टनर वेबसाइट है। सोशल मीडिया पर लिंक साझा करना भी Uskip.me के साथ पैसे कमाने का एक आसान तरीका है। यह एक बहुत ही आसान फॉर्मूला है जिसे इस्तेमाल करने में किसी को भी मजा आएगा!

इसके अतिरिक्त, साइट $4 तक की पेशकश करती है। प्रत्येक 1000 दृश्यों के लिए 5 (न्यूनतम $1.5 के साथ)। इस वेबपेज के बाद, मैंने अपना दिमाग खो दिया। 2018 के बाद से यह एक अत्यधिक आकर्षक URL शॉर्टनर है। हम सब मिलकर इसे एक चर्चा में बदल सकते हैं। में शामिल हों।

Why is it a wise decision? 

  • भुगतान विकल्प: 1000 views के लिए भुगतान: $4 तक। 5 (न्यूनतम $1. 5 ,1000 व्यू के लिए)
  • न्यूनतम निकासी: $5
  • रेफरल कमीशन: 10%
  • भुगतान के तरीके: Paypal, Payoneer, WebMoney, Payza
  • भुगतान समय: साप्ताहिक।

इसे भी पढे :

Ysense Review in hindi:Ysense क्या है और Ysense से पैसे कैसे कमाये ?

Clickworker Review in Hindi: Clickworker क्या है और clickworker से पैसे कैसे कमाए

आपने best 32 url Shortner वेबसाईट के बारे मे क्या जाना ।

आपको जानकार अच्छा लगा होगा क्यूंकी मैंने आपको इसमे सबसे अच्छे URL shorteners से पैसे कमाए । 32 Best URL Shortener Websites in India in Hindi जो की आप घर बैठे अनलाइन काही से भी कर सकते है और पैसे कमाना शुरू कर सकते है ।

पैसे कमाने के लिए कुछ बेहतरीन URL shorteners ये थे। कोई भी मंच स्वीकार्य है क्योंकि वे विश्वसनीय हैं और उचित धन की पेशकश करते हैं। किसी भी पेज को एक्सेस करें और आप तुरंत पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं।

मई आशा करता हूँ की आपको ये मेरा आर्टिकल पसंद आया होगा । मैंने बहुत research करने के बाद ये आर्टिकल url shortners के ऊपर लिखा हिय जो कुच्छ समय देकर फ्री मे घर से पैसे कम सकते है ।

जिससे आपकी कुछ परेशानी दूर हो जाएगी ।

चलिए फिर मिलते है नई लेख के साथ नई real जानकारी के साथ आपके लिए फ्री मे घर से काम करके पैसे कमाने के लिए।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*