व्हाट्सएप डाउन: 2 घंटे के आउटेज के बाद फिर से लॉन्च किया गया व्हाट्सएप | Whatsapp Down News Hindi: व्हाट्सएप डाउन सर्वर की समस्या के कारण व्हाट्सएप हुआ बंद

व्हाट्सएप डाउन: 2 घंटे के आउटेज के बाद फिर से लॉन्च किया गया, जो इतिहास का सबसे लंबा सर्वर आउटेज है। Whatsapp Down News Hindi. व्हाट्सएप डाउन सर्वर की समस्या के कारण व्हाट्सएप की गति धीमी हो गई है, और उपयोगकर्ताओं को संदेश भेजने और प्राप्त करने में कठिनाई हो रही है। यूजर्स ने ट्विटर पर शिकायत करना शुरू कर दी है।

मेटा का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप फिलहाल उपलब्ध नहीं है। व्हाट्सएप ग्रह पर सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। करीब 2 घंटे के डाउनटाइम के बाद मैसेजिंग सर्विस शुरू हो गई है। हालांकि सर्वर डाउन होने के कारण यूजर्स को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा। भारत में दोपहर के समय WhatsApp ने काम करना बंद कर दिया. यह व्हाट्सएप के इतिहास का सबसे लंबा सर्वर आउटेज है। सर्वर बंद होने के कारण उपयोगकर्ता संदेश भेजने या प्राप्त करने में असमर्थ थे। आपको बता दें कि व्हाट्सएप का सर्वर बंद होने से लाखों यूजर्स प्रभावित हुए हैं।

व्हाट्सएप डाउन
व्हाट्सएप डाउन

व्हाट्सएप डाउन के बारे में कंपनी का क्या कहना है?

कंपनी ने वॉट्सऐप सर्वर की समस्या को लेकर आधिकारिक बयान जारी किया है। ट्विटर पर प्राप्त शिकायतों के बाद, मेटा ने एक बयान जारी कर कहा कि व्हाट्सएप में समस्या का जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा। फिलहाल सर्वर को ठीक किया जा रहा है। हालांकि, फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि इस समस्या का समाधान कब तक होगा। समाचार लिखे जाने तक फिलहाल इस समस्या का समाधान नहीं हो सका है। Also: जीबी व्हाट्सएप 2022 डाउनलोड

ट्विटर पर वॉट्सऐप यूजर्स इस मुद्दे को लेकर न सिर्फ ट्वीट कर रहे हैं, बल्कि ट्विटर पर मीम्स भी वायरल हो रहे हैं कि व्हाट्सएप का सर्वर ठप हो गया है। रीयल-टाइम मॉनिटरिंग सर्विस डाउनडेक्टर के मुताबिक, देश के विभिन्न हिस्सों में यूजर्स को मैसेज भेजने और प्राप्त करने में दिक्कत हो रही है।

Also Read: Best 10 WhatsApp Alternatives in 2022 details in Hindi

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोपहर 12:30 बजे से व्हाट्सएप सेवाएं बंद कर दी गई हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पहले व्हाट्सएप ग्रुप में मैसेज भेजने की समस्या सामने आई और फिर यूजर्स को आमने-सामने या पर्सनल चैट में इसी तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

व्हाट्सएप डाउन
#WhatsApp down people are coming to twitter to confirm is that true

इन यूजर्स को हुई दिक्कतें: न केवल स्मार्टफोन यूजर्स इस समस्या से प्रभावित हैं, बल्कि व्हाट्सएप वेब यूजर्स को भी सर्वर की समस्या के कारण संदेश भेजने और प्राप्त करने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

Also Read: Whatsapp News 2022: इन व्हाट्सएप यूजर्स के मोबाईल में नहीं चलेगा व्हाट्सएप दिवाली के बाद देखें लिस्ट

इस ऐप को आप WhatsApp के विकल्प के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं

यदि आप व्हाट्सएप के चालू होने तक संदेश भेजने की समस्या से बचना चाहते हैं, तो आप क्लाउड-आधारित संदेश सेवा टेलीग्राम का उपयोग कर सकते हैं। Also: Best Whatsapp Alternatives apps list in Hindi.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*