भारत मे 100 बेस्ट affiliate program । 100 Best Affiliate Programs in India in Hindi (2022)

भारत मे 100 बेस्ट affiliate marketing क्या है , affiliate program से कैसे पैसे कमाए, affiliate programs कैसे काम करता है ,Affiliate commission क्या है ,कितने तरह के affiliate मार्केटिंग से पैसे कमा सकते है ,100 Best affiliate programs in India in Hindi, How many types of affiliate programs, How to earn from affiliate marketing.

मैं आपको भारत के 100 best affiliate programs in India in Hindi के बारे में जानकारी देने जा रहा हूँ जिनमें बहुत सारे commission संरचनाएँ हैं। Amazon, Flipkart, Clickbank, CJ, आदि जैसे प्रसिद्ध व्यवसायों और वेबसाइटों द्वारा पेश किए गए Affiliate programs है ।

affiliate marketing निस्संदेह 2022 में सबसे आकर्षक व्यवसाय है। यह क्षेत्र विश्व स्तर पर $ 12 बिलियन का है, और अगर मैं भारत पर ध्यान केंद्रित करूं, तो यह 2025 तक $ 1 बिलियन तक पहुंच जाएगा।

2010 से, मैंने आय उत्पन्न करने के लिए affiliate marketing  का Use  किया है। 2009 में, मैंने affiliate network CJ (commission junction)  के माध्यम से eBay India के affiliate program के लिए साइन अप किया।

पिछले 12 वर्षों में, मैंने 100 से अधिक affiliate programs में भाग लिया है और उनके साथ काम किया है। इस समय के दौरान, मैंने बहुत सारे Affiliate Marketing ज्ञान प्राप्त किया है।

आपका affiliate marketing मासिक भुगतान विभिन्न चीजों से निर्धारित होता है। बेहतरीन affiliate programs का चयन एक महत्वपूर्ण कारक है जो आपकी आय को प्रभावित करता है।

Image

मैं आज भारत में शीर्ष 100 best affiliate programs पर चर्चा करूंगा जिनमें काफी संभावनाएं हैं। आप अपनी रुचियों और Niche के आधार पर इनमें से कुछ affiliate programs के लिए Sign Up कर सकते हैं।

Best Affiliate Programs in India in Hindi

Affiliate marketing कैसे काम करता है (How Does Affiliate Marketing Work in Hindi)? 

बेहतरीन affiliate marketing प्लेटफॉर्म के बारे में जानने से पहले, Beginners लोगों के लिए यह समझना जरूरी है कि affiliate marketing कैसे काम करता है। एक affiliate associates  मंच से जुड़ता है और किसी भी उत्पाद के लिए एक विशेष लिंक प्राप्त करता है जिसे वे अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर हाइलाइट करने का निर्णय लेते हैं। इस लिंक पर क्लिक को ट्रैक करने के लिए कुकीज़ का उपयोग किया जा सकता है ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि उपयोगकर्ता खरीदारी करता है या नहीं। यदि वे पूर्व निर्धारित समय सीमा के भीतर ऐसा करते हैं, तो affiliate को एक पूर्व निर्धारित कमीशन प्राप्त होता है। हर प्लेटफॉर्म के लिए Commission की दरें अलग-अलग हैं।

Affiliate Programs कितने तरह के है । Types of Affiliate Programs 

यह बहुत अच्छा होगा यदि आप best affiliate programs in India in Hindi  in 2022 में signing up करने से पहले इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार करें:

  1. आपको उन स्थानों या माध्यमों को ध्यान में रखना चाहिए जिन पर आपका लक्षित बाजार अपना अधिकांश समय और पैसा खर्च करता है।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इस क्षेत्र की सही झुंझलाहट को समझते हैं, affiliate program का प्रकार महत्वपूर्ण है।
  • यह समझने के लिए कि आपके target audience को एक निश्चित  product or service चुनने के लिए क्या प्रेरित करता है, उनके स्वाद और वरीयताओं का गहन विश्लेषण करें।

भारत में affiliate programs की मुख्य श्रेणियां इस प्रकार हैं:

1. Coupon Platforms

अधिक महंगी products and services के लिए, लोग हमेशा बिक्री या छूट का स्वागत करते हैं। इसलिए,  best affiliate programs in India in Hindi in 2022 के लिए coupon platforms के साथ सहयोग करना एक शानदार तकनीक है। इस तरह, आप अपने दर्शकों को लुभा सकते हैं और एक ताजा जनसांख्यिकीय आकर्षित कर सकते हैं, जबकि यह भी निर्धारित कर सकते हैं कि discounts and coupons बिक्री में वृद्धि करते हैं या नहीं।

2. Review Websites and Apps

एक अन्य महत्वपूर्ण प्रकार का  affiliate program review platforms है यदि आपके products and services review वेबसाइटों पर अधिक बार मिलती हैं या यदि आपका target audience नियमित रूप से review पढ़ता है। ये साधारण वेबसाइट या एप्लिकेशन हो सकते हैं जो जानकारी को शामिल करते हैं और, एक अर्थ में, वस्तुओं और सेवाओं पर सार्वजनिक प्रतिक्रिया मांगते हैं। आप निश्चित रूप से ऐसी Review वेबसाइटों से संपर्क कर सकते हैं ताकि आपके सामान और सेवाओं की affiliate review में सहयोग किया जा सके और यह देखने के लिए कि क्या यह आपको कोई लाभ प्रदान करता है।

3. Social Media Influencers

आप Social media influencer marketing के माध्यम से अपने सामान या सेवाओं का प्रचार भी कर सकते हैं, खुद को एक विशेषज्ञ के रूप में और भारत में top affiliate programs in India in Hindi के लिए मांग में रखते हुए। आपके व्यवसाय के समान उद्योग में काम करने वाले प्रभावशाली लोगों को खोजना महत्वपूर्ण है। फिर वे अपने अनुयायियों का उपयोग आपके इच्छित दर्शकों तक पहुँचने में आपकी सहायता करने के लिए कर सकते हैं। Social media influencer marketing का उपयोग करते समय, यह देखने के लिए धीरे-धीरे शुरू करें कि क्या आपका सामान या सेवाएं लोकप्रिय हैं, और फिर आवश्यकतानुसार गति उठाएं।

4. Search Affiliates

खोज सहयोगी आपको भुगतान किए गए advertising की अवधारणा के आधार पर प्लेटफ़ॉर्म खोजों में उच्च प्रदर्शन के लिए भुगतान करने के लिए कहेंगे। social media पर ads तुलनीय हैं, लेकिन affiliate marketing के इस रूप के साथ, आपके पास विश्वसनीय लोग हैं जो आपका समर्थन कर रहे हैं।

5. Email Marketing

Search सहयोगी आपको भुगतान किए गए ads की अवधारणा के आधार पर प्लेटफ़ॉर्म खोजों में उच्च प्रदर्शन के लिए भुगतान करने के लिए कहेंगे। social media पर ads तुलनीय हैं, लेकिन affiliate marketing के इस रूप के साथ, आपके पास विश्वसनीय लोग हैं जो आपका समर्थन कर रहे हैं।

List for 100 Best Affiliate Programs in India in Hindi

मैं उन best affiliate programs के साथ शुरू करूँगा जिन्हें मैंने व्यक्तिगत रूप से सफल पाया और जिसने मेरे जीवन को बदल दिया। फिर मैं भारत में कुछ अन्य अत्यधिक आकर्षक affiliate programs in India in Hindi पर चर्चा करूंगा।

1. ySense

ysense affiliate program

एक छोटे पैकेज बिग ब्लास्ट की तरह, यह (छोटा पैकेट बड़ा धमाका)। जब से मैंने 4 साल पहले ySense की मार्केटिंग शुरू की थी, मैंने इस छोटी सी वेबसाइट से $10000 (लगभग 8 lac रुपये) से अधिक की कमाई की है।

जो लोग कुछ अतिरिक्त पैसा कमाना चाहते हैं, वे मुफ्त प्लेटफॉर्म ySense का उपयोग कर सकते हैं। ySense में सीधी-सादी गतिविधियाँ करके पैसे कमाने के अलावा, आप इसके सफल Affiliate programm को बढ़ावा देकर भी पैसे कमा सकते हैं।

संबद्ध प्रोग्राम का उपयोग करने के लिए आपको पहले ySense के लिए साइन अप करना होगा, जिसके बाद आप डैशबोर्ड में अपने referral link का पता लगा सकते हैं। आप उस affiliate link का उपयोग करके इसके affiliate program का विज्ञापन कर सकते हैं।

Join ySense here

make money online 1

2. Clickbank

clickbank affiliate programs

Clickbank best affiliate programs in India in Hindi में से एक। 2010 से 2015 तक, मैंने Clickbank के साथ काम किया, लेकिन मैं रुक गया क्योंकि मैंने ब्लॉगिंग शुरू कर दी और अपने ब्लॉगों में अत्यधिक व्यस्त हो गया।

दोबारा, मैं दो साल पहले Clickbank में शामिल हुआ और विभिन्न रणनीतियों का उपयोग करके अपने affiliate programs को बढ़ावा दिया है। मैंने भारत में सैकड़ों लोगों को Clickbank का उपयोग करके पांच और 5 अंकों की आय अर्जित करते देखा है।

डिजिटल सामानों का बाज़ार Clickbank है। Clickbank पर विभिन्न digital content products के 11,000 से अधिक सामान उपलब्ध हैं। इनमें से अधिकांश उत्पाद—लगभग 97%—डिजिटल हैं, जिनमें से कुछ physical products हैं।

बेहतरीन कमाई की क्षमता वाला best affiliate network Clickbank है। लेकिन सबसे अच्छे उत्पादों को चुनना यहां प्राथमिक मुद्दा है। हालांकि, Clickbank Affiliate की कमीशन संरचना इसकी सबसे अच्छी विशेषता है।

Clickbank उत्पाद की प्रत्येक बिक्री के लिए, आपको 50% से 90% का commission मिलता है। सामान जितना महंगा होगा, आपका कमीशन उतना ही ज्यादा होगा।

क्योंकि affiliate marketing में सीखने और प्रयोग करने के लिए बहुत सी चीजें हैं, इससे पहले कि आप कोई वास्तविक पैसा देखना शुरू करें, आपको छह महीने से एक साल तक का समय लग सकता है।

अधिक तेज़ी से सीखने के लिए, मेरी राय में, आपको कुछ best affiliate marketing courses में नामांकन करना चाहिए।

Signup CJ affiliate network

3. CJ affiliate program

सबसे बड़े affiliate networks में से एक, Commission Junction के नेटवर्क में 3000 से अधिक प्रतिष्ठित advertisers  हैं। एक affiliate और actual advertisers के बीच, एक affiliate network होता है जो एक बिचौलिए के रूप में कार्य करता है।

इस प्रकार आप एक ही डैशबोर्ड से 3000 से अधिक व्यवसायों के affiliate programs में शामिल हो सकते हैं। एक एकल डैशबोर्ड में कई affiliate programs का कुल राजस्व होगा।

CJ में, व्यावहारिक रूप से हर बाजार में Affiliate Program मौजूद होते हैं।

Signup CJ affiliate programs

4.vCommission

एक और शीर्ष affiliate marketing मंच जिसे 18,000 से अधिक affiliates का विश्वास प्राप्त है, वह है vCommission। इसके Snapdeal, Agoda, Myntra और AliExpress सहित प्रसिद्ध ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं के साथ संबंध हैं। इसके 14,000 से अधिक प्रकाशकों द्वारा सर्वोत्तम कमीशन दरों की पेशकश की जाती है। आपकी वेबसाइट को vCommission की आवश्यकताओं के अनुसार केवल अंग्रेजी भाषा में जानकारी प्रकाशित करनी चाहिए।

राशि हस्ताक्षरित: कोई नहीं

कुकी जीवनकाल: उत्पाद के आधार पर भिन्न होता है

Minimum Payout Threshold: INR 5,000

Signup vCommission

Best Affiliate Programs for Web Hosting

दुनिया भर में, लोग और कंपनियां विभिन्न कारणों से अपनी web hosting करने की इच्छा रखती हैं। किसी को अपना ब्लॉग या व्यावसायिक web hosting करने के लिए विश्वसनीय की आवश्यकता होती है।

वेब होस्टिंग की उच्च मांग को देखते हुए, वेब होस्टिंग सबसे आकर्षक उद्योगों में से एक है। दुनिया भर में हर दिन लगभग 260,000 वेबसाइटें बनाई जाती हैं।

प्रत्येक साइनअप के लिए, web hosting फर्म एक सहयोगी को कम से कम $50 का भुगतान करती हैं। यदि आप प्रतिदिन आवश्यक 250,000 में से केवल एक web hosting बेच सकते हैं, तो आप web hosting  affiliate program से $ 1600 प्रति माह से अधिक कमा सकते हैं।

यहां, मैं कुछ best web hosting affiliate programs की सूची दूंगा जो कम से कम $60 प्रति बिक्री का भुगतान करते हैं।

5. Hostinger

hostinger affiliate programs

Hostinger बेहद सस्ती कीमतों के साथ एक Top web hosting प्रदाता है। पूरे अवकाश या बिक्री के मौसम में होस्टिंग लागत पर पर्याप्त छूट है।

नौसिखियों के लिए बेहतरीन (best hosting company for beginners) यह है। shared web hosting, WordPress hosting, premium hosting, and VPS hosting सबसे लोकप्रिय विकल्प हैं।

यदि आप नए लोगों को लक्षित करते हैं तो Hostinger के साथ, आप महत्वपूर्ण affiliate commission उत्पन्न कर सकते हैं।

मैं आपको शुरुआत में इसकी web hosting  खरीदने की सलाह दूंगा ताकि आप इसके बारे में अधिक जान सकें और अपना प्रचार दृष्टिकोण विकसित कर सकें।

प्रत्येक बिक्री पर औसतन  60%, या एक समान दर

कुकी अवधि : 30 दिन

Buy Hostinger web hosting

Join Hostinger affiliate

इसे भी पढ़ें: Hostinger Review India 2022 in Hindi-क्या Hostinger Best है Beginner के लिए ।

6. Bluehost

एक अन्य प्रसिद्ध web hosting Bluehost है। दुनिया भर में लाखों लोग इसे मानते हैं। Bluehost उचित मूल्य पर कई प्रकार के प्रीमियम होस्टिंग विकल्प प्रदान करता है।

इसके अतिरिक्त, यह WordPress hosting, free domain, और free SSL certificates प्रदान करता है। Bluehost का तीन महीने का cookie duration और प्रति बिक्री $65 का संभावित लाभ आपकी सफलता की संभावनाओं को बढ़ाता है।

सामान्य वेतन $ 65 से $ 130 प्रति बिक्री तक होता है।

Cookie duration: 90 दिन

Try Bluehost hosting

Become a Bluehost affiliate

7. HostGator

दुनिया भर में ग्राहक HostGator से VPS, shared, and reseller web hosting सेवाएँ खरीद सकते हैं। affiliate program में 60 दिनों का कुकी जीवन होता है और 10% से 20% के पुरस्कार होते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आपको प्रत्येक बिक्री के लिए उत्कृष्ट वेतन प्राप्त होगा क्योंकि यह एक प्रसिद्ध company है।

पांच बिक्री तक, औसत पारिश्रमिक $65 है; इक्कीस बिक्री के बाद, यह $125 है।

Cookie duration: 60 दिन

Become an affiliate

8. GreenGeeks

जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है, GreenGeeks  त्वरित और पर्यावरण के अनुकूल web hosting की पेशकश करने की गारंटी देता है। यह web hosting, WordPress hosting, और VPS hosting सहित विभिन्न होस्टिंग पैकेज प्रदान करता है।

यह कुछ सबसे लोकप्रिय और सस्ती योजनाओं की पेशकश करता है। शुरुआती लोगों के लिए, प्रत्येक बिक्री पर कमीशन भी एक सम्मानजनक राशि है।

मुआवजे में प्रति बिक्री औसतन $100

Cookie duration -30 दिन है।

Become an affiliate

9. Cloudways

ब्लॉगर्स, छोटे उद्यमों, जूमला और ड्रुपल के उपयोगकर्ताओं के लिए, Cloudways web hosting प्रदान करता है। यह थोड़ा अलग hosting company है जो एक विशेष प्रकार के व्यवसाय को लॉन्च करने की तलाश में एक विशेष जनसांख्यिकीय को पूरा करता है।

अन्य होस्टिंग affiliate program की तुलना में, affiliate program उच्च कमीशन का भुगतान नहीं करता है, लेकिन 90-दिन का cookie duration इसे एक बेहतर विकल्प बनाता है।

औसत वेतन प्रत्येक बिक्री का 7% है।

cookie duration: 90 दिन

Become an affiliate

10. GoDaddy

यह देखते हुए कि GoDaddy इस उद्योग में 20 से अधिक वर्षों से है, एक अच्छा मौका है कि आप नाम से परिचित हैं।

साइट होस्टिंग और अन्य मदों की कीमत का 15% से 30% Affiliate Program के माध्यम से कमीशन के रूप में भुगतान किया जाता है। इसलिए यह सबसे बड़ी शुरुआती योजनाओं में से एक है। लोगों द्वारा आपके affiliate link पर क्लिक करने और इसकी लोकप्रियता के परिणामस्वरूप खरीदारी करने की संभावना है।

औसत वेतन प्रत्येक बिक्री का 15% है।

Cookie duration: 45 दिन

Become an affiliate

11. BigRock

BigRock एक भारतीय web hosting company और डोमेन रजिस्ट्रार है जो कि किफायती कीमतों पर उच्च गुणवत्ता वाली होस्टिंग प्रदान करता है। भारतीय वेब hosting company अधिक से अधिक प्रसिद्ध होती जा रही हैं। आप इस अवसर का लाभ उठाकर BigRock द्वारा प्रदान किए जाने वाले वेब होस्टिंग पैकेजों का विज्ञापन कर सकते हैं।

सामान्य वेतन रुपये के बीच है। 1000 और रु। 1500 प्रति बिक्री।

Cookie duration: 60 दिन

Become an affiliate

12. WP Engine

इस सूची में सबसे आकर्षक कार्यक्रम WP engine affiliate program है। वर्डप्रेस प्रबंधित होस्टिंग इसकी रुचि का मुख्य क्षेत्र है। हालांकि होस्टिंग की लागत अधिक है, वे उन लोगों के लिए आदर्श हैं जो होस्टिंग के साथ किसी भी तकनीकी कठिनाइयों से निपटना नहीं चाहते हैं।

मुआवजे में प्रति बिक्री औसतन $200

Cookie duration: 180 दिन

Become an affiliate

13. Liquid Web

Liquidweb से छोटे और बड़े संगठन प्रबंधित और अनुकूलन योग्य web hosting plans में से चुन सकते हैं। प्रबंधित WooCommerce, VPS और क्लाउड होस्टिंग आगे के उत्पाद हैं।

सामान्य वेतन $ 100 और $ 200 प्रति बिक्री के बीच है।

Cookie duration: 90 दिन

Become an affiliate

eCommerce affiliate Programs

चूंकि pandemic ने सभी को घर पर रहने के लिए मजबूर किया है, इसलिए ऑनलाइन खुदरा उद्योग ने अचानक रिकॉर्ड तोड़ बिक्री का अनुभव किया है।

ग्राहक ऑनलाइन ऑर्डर देने और उन्हें स्टोर पर लेने का आनंद लेते हैं।  eCommerce क्षेत्र में सबसे बड़े affiliate programs, जहां व्यक्ति नियमित रूप से ऑनलाइन सामान खरीदते हैं, अब नामांकन के लिए खुले हैं।

यह आपके लिए best affiliate program है यदि आप ऐसी साइट चलाते हैं जो उत्पाद समीक्षा या शीर्ष 10 उत्पादों की सूची पेश करती है। YouTubers भी इस कार्यक्रम का लाभ उठा सकते हैं।

14. Amazon India

Amazon affiliate programs

Average compensation – 5-10%

कुकी duration : 24 घंटे

सभी धारियों के ऑनलाइन खरीदारों द्वारा सबसे अधिक बार देखी जाने वाली वेबसाइट Amazon India है। Amazon.com पर लगभग कुछ भी मिल सकता है।

आप कंपनी के affiliate program के माध्यम से अपने व्यक्तिगत affiliate links प्राप्त कर सकते हैं और उनका उपयोग अपने ब्लॉग या यूट्यूब चैनल पर Amazon products का विज्ञापन करने के लिए कर सकते हैं। पर्याप्त प्रतिपूर्ति की कमी के बावजूद, उत्पाद उच्च मांग में हैं। नतीजतन, सफलता दर काफी अधिक है।

Become an affiliate

15. Flipkart

औसत वेतन 1% से 10% तक होता है

कुकी जीवनचक्र: 24 घंटे

भारतीय ईकामर्स रिटेलर फ्लिपकार्ट की तुलना Amazon.com से की जा सकती है। यह दूसरा सबसे बड़ा eCommerce platform है, और अधिकांश सत्यापित खरीदार जो इस प्लेटफॉर्म पर उत्पाद खरीदते हैं। आपको Amazon के स्तर पर कमीशन मिलता है।

Become an affiliate

16. eBay

औसत मुआवजे का 50 से 70%

कुकी जीवनचक्र: 24 घंटे

लोग अपना सामान बेचने और बदले में भुगतान प्राप्त करने के लिए eBay पर जाते हैं। यह उन लोगों के लिए है जो अपना इस्तेमाल किया हुआ सामान ऑनलाइन बेचना चाहते हैं। प्रति बिक्री मुआवजा काफी प्रभावशाली है। इसका परीक्षण करें।

Become an affiliate

17. Shopclues

औसत वेतन: माल के प्रकार के अनुसार वेतन भिन्न होता है। आप हर सेल से 2-8% तक कमा सकते हैं।

Cookie duration: 24 घंटे

लोग इलेक्ट्रॉनिक्स और रोजमर्रा की जरूरत का सामान खरीदने के लिए Shopclues जाते हैं। चीजें बहुत कम कीमत में मिल सकती हैं। यह पूरे हॉलिडे और इंडिपेंडेंस डे सेल्स सीजन में ज्यादा पसंद किया जाता है। विश्वसनीयता स्थापित करने के लिए, अनुशंसा करने से पहले उत्पादों का उपयोग करें।

Become an affiliate

Website affiliate programs

क्योंकि लोग हमेशा अपनी वेबसाइटों को विकसित करने के बेहतर तरीकों की तलाश में रहते हैं, इसलिए एक सफल सहबद्ध बाज़ारिया बनने के लिए Website building एक और लोकप्रिय रणनीति है।

आज, Wix और Squarespace जैसे प्लेटफ़ॉर्म तकनीकी अनुभव की आवश्यकता के बिना सहज वेबसाइट संशोधन प्रदान करते हैं।

18. Wix

पारिश्रमिक में औसतन 10-30%

कुकी का जीवनकाल 30 दिन है।

क्लाउड-आधारित वेब निर्माण उपकरण का विक्रेता Wix है। Wix पर, कोई भी ड्रैग एंड ड्रॉप का उपयोग करके आसानी से अपनी आदर्श वेबसाइट बना सकता है। इसके अतिरिक्त, affiliate program उचित वेतन प्रदान करता है। लोकप्रियता में वृद्धि के कारण, आप एक सहयोगी बन सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं।

Become an affiliate

19. Hubspot

विशिष्ट इनाम प्रति खरीद $1000 तक है।

कुकी जीवनचक्र: 90 दिन

Hubspot द्वारा पेश किए जाने वाले मुफ्त certification courses से हर कोई वाकिफ है। इसके अलावा, हबस्पॉट सॉफ्टवेयर समाधानों के लिए एक प्रसिद्ध ब्रांड है जो संगठनों को अपने इनबाउंड मार्केटिंग, बिक्री और ग्राहक सेवा को बढ़ाने में सहायता करता है। यह आश्चर्यजनक है कि आप प्रत्येक बिक्री पर $1000 तक कमा सकते हैं।

Become an affiliate

20. Squarespace

पारिश्रमिक में औसतन 10-30%

कुकी जीवनचक्र: 45 दिन

एक कोडर की आवश्यकता के बिना, Squarespace सरल वेबसाइट संशोधन प्रदान करता है। साथ ही, एक affiliate के रूप में, आपको 10 से 30 प्रतिशत के बीच भुगतान किया जाएगा।

Become an affiliate

21. BigCommerce

प्रत्येक रेफरल के लिए औसतन $1,500 का भुगतान किया जाता है।

कुकी जीवनचक्र: 90 दिन

BigCommerce एक SaaS platform है जो ट्रैफिक और बिक्री बढ़ाने में eCommerce व्यवसायों को विकसित करने में सहायता करता है। इसके अतिरिक्त, यह साइट होस्टिंग, क्लाइंट सेगमेंटेशन और SEO जैसी पूरी सेवाएं प्रदान करता है।

Become an affiliate

22. Shopify

प्रति खरीद औसत भुगतान $50 और $2000 से है।

कुकी का जीवनकाल 30 दिन है।

eCommerce companies के लिए, Shopify स्वर्ग है। छोटे उद्यमों के उदय ने Shopify की अपील को बढ़ा दिया है। फिर भी, बहुत से लोग इस बात से अनजान हैं कि Shopify क्या है या यह कैसे कार्य करता है। ब्याज और अतिरिक्त आय उत्पन्न करने के लिए इस अवसर का लाभ उठाएं।

Become an affiliate

23. Clickmeter

मुआवजे के लिए औसतन 90%

कुकी जीवनचक्र: 90 दिन

प्रभावी website marketing optimization tool Clickmeter कंपनियों को ट्रैफ़िक और राजस्व की निगरानी में सहायता करता है। कंपनी उदार पारिश्रमिक और कुकीज़ प्रदान करती है जो लगभग 90 दिनों तक चलती है।

Become an affiliate

24. Weebly

मुआवजे के लिए औसतन 30%

कुकी जीवनकाल: 120

रचनात्मक व्यक्तियों के लिए जो अपनी निजी वेबसाइट बनाना चाहते हैं, Weebly है। Weebly एक उत्कृष्ट विकल्प है क्योंकि वे पूरी चीज़ को प्रोग्राम किए बिना इसका उपयोग कर सकते हैं। सफलता दर अधिक है क्योंकि cookie चार महीने तक चलती है।

Become an affiliate

25. ReferralCandy

मुआवजे में औसतन 5%

Cookie duration: 90 दिन

ऑनलाइन व्यवसायों के लिए सबसे अच्छे मार्केटिंग टूल को ReferralCandy कहा जाता है। हालांकि यह अच्छी तरह से भुगतान नहीं करता है, अवसर बहुत बड़े हैं।

Become an affiliate

Finance and credit card affiliate programs

Credit card प्रदान करने वाली कंपनियां affiliate programs प्रदान करती हैं जिसके माध्यम से आप बहुत लाभ कमा सकते हैं। उपभोक्ताओं को एक निश्चित व्यवसाय से Credit card खरीदने के लिए राजी करना चुनौतीपूर्ण है, लेकिन एक बार ऐसा करने के बाद, वे वर्षों तक उस कार्ड का उपयोग करना जारी रखेंगे।

यह बताता है कि Credit card companies बेहतर वेतन क्यों देती हैं। यहां, सबसे प्रतिष्ठित और प्रसिद्ध क्रेडिट कार्ड प्रदाताओं के संबद्ध कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला गया है।

26. SBI (State Bank of India)

Average compensation- Rs.960 to Rs.1200 per action

कुकीज़ की अवधि: 45 से 60 दिन

भारत में सबसे बड़ा बैंक SBI है, और पूरे देश के लोगों को इस पर भरोसा है। यह प्रसिद्ध और सबसे सुरक्षित बैंकों में से एक है। प्रत्येक लाभदायक बिक्री के बाद, सहयोगी हर हफ्ते उचित इनाम प्राप्त कर सकते हैं।

Become an affiliate

27. Citibank

सामान्य भुगतान 2000 रुपये है, हर चार रेफरल के लिए।

कुकीज़ के लिए चार महीने तक।

लोकप्रिय निजी बैंक Citibank भी उदार मुआवजा प्रदान करता है। यह उत्कृष्ट है कि बैंक विभिन्न उपयोगों के लिए credit cards प्रदान करता है। प्रत्येक मुआवजे के अलावा, एक cashback scheme है जो सहयोगी कंपनियों को 1000. रुपये तक कमाने की अनुमति देता है।

Become an affiliate

28. ICICI

सामान्य वेतन रु- 160 प्रति लीड

कुकी का Duration -30 दिन है। भारत का सबसे बड़ा निजी बैंक ICICI है। यह बताता है कि क्यों कई लोगों को बैंक और उसके प्रसाद में विश्वास है। प्रति लीड कम कीमत के बावजूद, आप नौसिखिया के रूप में इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं और नियमित income कर सकते हैं।

Become an affiliate

29. Yes Bank

Average compensation-1000 rupees (अमेज़ॅन वाउचर)

Cookie duration- unknown

इस program में भाग लेने के लिए आपको एक Yes Bank credit card की आवश्यकता है। यह भारत में एक निजी बैंक है जो अन्य बैंकिंग सेवाएं भी प्रदान करता है, जैसे क्रेडिट कार्ड। आपको रुपये का अमेज़न गिफ्ट कार्ड मिलेगा। 1000 rupees प्रत्येक लीड के लिए । वित्तीय प्रतिपूर्ति प्राप्त करने का कोई तरीका नहीं है।

Become an affiliate

30. HDFC

गिफ्ट कार्ड या 50,000 के औसत वेतन का 0.3% (कम राशि दी जाएगी)

Cookie duration- unknown

भारत के सबसे बड़े निजी बैंकों में से एक एचडीएफसी है। affiliate program भारी रकम और मामूली रकम दोनों प्रदान कर सकता है। आप 50,000 रुपये तक जीतने में सक्षम हो सकते हैं।

Become an affiliate

31. Axis Bank

Average compensation-7% प्रति लीड है।

Cookie duration-30 दिन है।

एक अन्य निजी बैंक जो प्रत्येक बिक्री के लिए अच्छा भुगतान करता है, वह है Axis bank। एक सहयोगी के रूप में, आपको क्रेडिट कार्ड के लिए उपहार कार्ड या नकद मुआवजा प्राप्त होगा।

Become an affiliate

VPN affiliate programs

Virtual private networks इंटरनेट पर surfing करते समय महत्वपूर्ण स्वतंत्रता देते हैं। ब्लॉगर्स, कंटेंट प्रोड्यूसर, एंटरप्रेन्योर्स और किसी और के लिए जिसे एक्सक्लूसिव कंटेंट और सेल्स की जरूरत है, यह एक शानदार टूल है। कई VPN providers उचित मूल्य पर सेवाएं प्रदान करते हैं। उनमें से कुछ में शामिल हैं

32. NordVPN

औसत मुआवजा- 40%

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

33. IPVanish

औसत मुआवजा- 35% से 100%

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

34. Surf Shark

औसत मुआवजा- 40%

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

35. ExpressVPN

औसत मुआवजा- $13 से $36 प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 90 दिन

Become an affiliate

36. StrongVPN

औसत मुआवजा- 100% से 200% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

Marketing Platforms

बिक्री और आगंतुकों को बढ़ावा देने के लिए हर प्रकार के व्यवसाय को एक Marketing Tools की आवश्यकता होती है। कुछ प्रसिद्ध और कम ज्ञात मार्केटिंग टूल affiliate marketing को अपने उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए बहुत अधिक भुगतान करते हैं।

इनमें से कुछ मार्केटिंग टूल आपकी वेबसाइट पर भी लागू किए जा सकते हैं। जबकि उनमें से कुछ इनबाउंड मार्केटिंग के विशेषज्ञ हैं, अन्य ईमेल मार्केटिंग सेवाएं प्रदान करते हैं। नीचे उल्लिखित कुछ आइटम ऑनलाइन शिक्षा के अवसर भी प्रदान करते हैं। इन affiliate programmes में शामिल हों और अपनी कमाई बढ़ाने के लिए इनका उपयोग करें।

37. AWeber

2022 में भारत में Top affiliate programme में से एक AWeber है यदि आप न्यूज़लेटर्स और ईमेल ड्रिप मार्केटिंग में आना चाहते हैं। चूंकि यह 1998 के आसपास से है और एक वर्ष का सबसे लंबा कुकी duration प्रदान करता है, इस मामले में यह एक पुराना है। AWeber आपके लिए एक प्रसिद्ध विकल्प है और इसके पास 1 मिलियन सहयोगी कंपनियों का उपयोगकर्ता आधार है। इन-हाउस प्रोग्राम और CJ Affiliates इस प्लेटफॉर्म द्वारा पेश किए जाने वाले दो मुख्य प्रोग्राम हैं।

औसत मुआवजा- 30% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- एक वर्ष

Become an affiliate

38. Sendinblue

Sendinblue आपकी सभी affiliate marketing प्राथमिकताओं के लिए एक digital marketing plateform है, जो शायद आपको इक्कीसवीं सदी में बार-बार न मिले। इसकी उपयोगकर्ता-मित्रता के कारण, यह 2022 में भारत में सबसे बेहतरीन affiliate programme में से एक बन रहा है। कई अन्य क्षमताओं के अलावा, इसमें Email Marketing, CRM, SMS, चैट और मार्केटिंग ऑटोमेशन शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, एजेंसियों और ब्लॉगर्स के लिए अलग-अलग क्षेत्र हैं। आपको नए उपयोगकर्ताओं के लिए €5 और ग्राहकों के लिए €100 का कमीशन मिलता है, और कुकी का जीवन 90 दिनों का होता है।

औसत मुआवजा- 30% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 90 दिन

Become an affiliate

39.Convertkit

Convertkit, एक अत्यधिक लक्षित ईमेल मार्केटिंग टूल, 2022 में भारत में Top Affiliate programme के लिए सूची की “ब्लैक शीप” है। ऐसा इसलिए है क्योंकि लोगों को ईमेल मार्केटिंग समाधानों से किसी भी चीज़ से अधिक लाभ देने का विचार बल्कि उपन्यास है। हर कोई मुफ्त में शामिल हो सकता है, और कुकीज़ एक महीने तक चलती हैं।

औसत मुआवजा- 30% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 60 दिन

Become an affiliate

40. LeadPages

औसत मुआवजा- 10% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

41. GetResponse

2022 में ऑटोमेशन टूल के marketing के लिए भारत में Top affiliate programme में से एक GetResponse है। इसके अतिरिक्त, यह CRM, लैंडिंग साइट, Webinar Hosting और ईमेल मार्केटिंग प्रदान करता है। यह दो किस्मों में आता है: स्व-होस्टेड कार्यक्रम, जो affiliate को 33% का आवर्ती शुल्क प्रदान करता है और योजनाएं जो $15 से $1200 प्रति माह तक होती हैं; और CJ Affiliate, जो सहयोगियों को प्रत्येक रेफरल के लिए $135 बनाने की अनुमति देता है।

औसत मुआवजा- 33% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 120 दिन

Become an affiliate

42.SEMRush

औसत मुआवजा- 40% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 120 दिन

Become an affiliate

43. Pabbly

पूर्ण marketing एकीकरण के साथ उत्कृष्ट सहबद्ध मंच Pabbly है। Pabbly आपके सभी प्रगति ट्रैकर्स के लिए व्यवसाय से Email marketing, app connection, वर्कफ़्लो प्रबंधन इत्यादि के लिए एक प्रभावी, चालाक डैशबोर्ड प्रदान करता है। Pabbly के पास एक महीने का कुकी जीवन होता है और 30% का पुन: कमीशन होता है। इसलिए, यदि आप अपने उत्पादों और सेवाओं के लिए सभी नए जमाने की marketing technique का उपयोग करने के लिए एक स्थान की तलाश कर रहे हैं तो यह सबसे अच्छा affiliate marketing programme में से एक है।

औसत मुआवजा- 30% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

44. Unbounce

अनबाउंस एक affiliate scheme है जो आपको अपने आला बाजार के लिए अनुकूलित landing page डिजाइन करने की अनुमति देती है। बेहतर लीड और कमाई की गारंटी देने के लिए इन लैंडिंग पेजों की सावधानीपूर्वक योजना बनाई गई है। यह नए उपयोगकर्ताओं को पेश करने के लिए इनाम के रूप में 20% आवर्ती धन देता है और तीन महीने का कुकी duration है।

औसत मुआवजा- 20% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 90 दिन

Become an affiliate

45. Constant Contact

यदि आप भारत में ईमेल मार्केटिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ सहबद्ध कार्यक्रमों की तलाश कर रहे हैं, तो लगातार संपर्क देखें। यह छोटे व्यवसायों के लिए एक संबद्ध नेटवर्क के रूप में आदर्श है क्योंकि यह फेसबुक और इंस्टाग्राम विज्ञापनों, ईमेल मार्केटिंग और नए लीड और उपयोगकर्ताओं को संभालता है। आप इस तरह से भुगतान किए गए मार्केटिंग के साथ संबद्ध विपणन को प्रभावी ढंग से जोड़ सकते हैं ताकि यह परीक्षण किया जा सके कि आपके दर्शक इस पर कैसे प्रतिक्रिया देते हैं।

औसत मुआवजा- 35% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 120 दिन

Become an affiliate

46.Typeform

औसत मुआवजा- 10% प्रति रेफरल

कुकी अवधि- 60 दिन

Become an affiliate

47. Kajabi

औसत मुआवजा- 30% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

48. Coursera

औसत मुआवजा- 10% से 45% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

49. Teachable

औसत मुआवजा- 30% प्रति कमीशन

कुकी अवधि- 90 दिन

Become an affiliate

50. Kinsta

औसत मुआवजा- 10% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 60 दिन

Become an affiliate

51. Flywheel

औसत मुआवजा- 300% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 90 दिन

Become an affiliate

52. Momondo

औसत मुआवजा- 40% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 मिनट

Become an affiliate

Bitcoin and cryptocurrency affiliate programs

Cryptocurrencies के साथ पैसा बनाने के लिए बहुत सारे अवसर हैं। अपने कार्य को बेहतर ढंग से समझने के लिए, कई लोगों ने Bitcoin, Ethereum,आदि खरीदने में रुचि व्यक्त करना शुरू कर दिया है।

यदि आपको cryptocurrencies  और उनके बाजार का व्यापक niche है, तो यहां बताई गई affiliate programs के लिए साइन अप करने का प्रयास करें। इन affiliate programs में कुकी के लंबे अवधि और औसत से अधिक मुआवजे की दर होने का फायदा है।

53. Binance

औसत मुआवजा- 41% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 90 दिन

Become an affiliate

54. Coinbase

औसत मुआवजा- 50% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

55. Ledger Wallet

औसत मुआवजा- 10% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

56. LocalBitcoins.com

औसत मुआवजा- 20% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 90 दिन

Become an affiliate

Affiliate programs for gaming

एक प्रश्न के बिना, Gaming एक लोकप्रिय niche  है जो एक बड़े पैमाने पर निम्नलिखित को आकर्षित करता है, चाहे वह blogging platforms या यूट्यूब पर हो। हालांकि बहुत अधिक मांग है, कई affiliate programs प्रति बिक्री औसत आय भी प्रदान करते हैं। नतीजतन, पैसा समय के साथ पैसा बनाता है। यदि आप गेमिंग या संबंधित जगह का आनंद लेते हैं तो इन affiliate programs को आजमाएं।

57. Twitch

औसत मुआवजा- 5% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

58. Leprestore 

औसत मुआवजा- 15% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 15 दिन

Become an affiliate

59. Razer

औसत मुआवजा- 10% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

60. CDkeys

औसत मुआवजा- 5% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

Freelancing affiliate programs

काम खोजने या उन्हें खोजने के लिए लाखों लोग प्रतिदिन फ्रीलांस वेबसाइटों का उपयोग करते हैं। इस फलते-फूलते कारोबार affiliate marketers के लिए ढेरों संभावनाएं हैं। हर बार जब कोई खरीदार Fiverr या Freelancer जैसी वेबसाइट से पैकेज खरीदता है, तो वे उचित वेतन देते हैं।

61. Fiverr

मुआवजे के लिए औसतन 30%

सबसे best freelancing affiliate program Fiverr द्वारा प्रदान की जाती है। आप अपने लिंक के माध्यम से खरीदे गए पैकेज की लागत का 30% तक उन लोगों द्वारा कमा सकते हैं जो freelancers को संलग्न करना चाहते हैं, जो कि बहुत अच्छा है।

Become an affiliate

62. Freelancer

औसत मुआवजा- 3% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 3 महीने

Become an affiliate

63. People per hour

औसत मुआवजा- 2% से 4% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Affiliate programs for careers

करियर के लिए वेबसाइटें भी भुगतान करने का एक शानदार तरीका हैं। आप यहां वेबसाइटों का प्रचार कर रहे होंगे, और यदि कोई आपके साइट के लिंक पर क्लिक करता है और नौकरी पोस्ट करता है या एक के लिए आवेदन करता है, तो आपको भुगतान मिलेगा।

लोग अपने आप आएंगे, इसलिए काफी कम प्रयास करना है। जब अन्य निचे की तुलना में, वे असाधारण रूप से उच्च पारिश्रमिक नहीं देते हैं। चूंकि आय के कुछ अवसर हैं, मैं beginners को affiliate marketing के ins और outs को समझने की सलाह दूंगा।

Become an affiliate

इसे भी पढ़ें: छात्रों के लिए 52 बेस्ट ऑनलाइन जॉब्स । 52 Best Online Jobs For Students from Home in Hindi (Earn $1100+Per Month)

64. Indeed

औसत मुआवजा- 5-10%

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

65. Monster India

औसत मुआवजा- 5-10%

कुकी अवधि- 45 दिन

Become an affiliate

66. CareerBuilder

औसत मुआवजा- 20 रुपये प्रति नौकरी पोस्टिंग

कुकी अवधि- अज्ञात

Become an affiliate

67. CareerKey

औसत मुआवजा- $50 प्रति माह

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

68. ResumeRobin

औसत मुआवजा- 15% से 50%

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

Affiliate Programs for Matrimonials

वयस्क अक्सर Matrimonial platforms का उपयोग करते हैं, जिन पर शादियों के मौसम में भारी ट्रैफिक दिखाई देता है। इन वेबसाइटों का प्रचार करना और लोगों को उनके  life partners खोजने में मदद करना पैसे कमाने का एक शानदार तरीका है।

कमीशन और कुकी का duration प्रत्येक व्यक्तिगत वेबसाइट द्वारा निर्धारित किया जाता है। अन्य programme की तुलना में, आपको आमतौर पर यहां अधिक मुआवजा मिलेगा।

69. BharatMatrimony

औसत मुआवजा- लगभग 5000 रुपये प्रति सशुल्क सदस्यता या 25% per action

कुकी अवधि- 48 घंटे

Become an affiliate

70. Shaadi.com

औसत मुआवजा- 75% प्रति कार्य

कुकी अवधि- 90 दिन

Become an affiliate

71. AngelMatrimony

औसत मुआवजा- प्रति कार्रवाई 50%

कुकी अवधि- 30 दिन

Cosmetics and makeup

सौंदर्य प्रसाधन और श्रृंगार के दिन “केवल महिला के संबंध” होने के कारण लंबे समय से चले गए हैं। आजकल हर कोई अपने लुक और त्वचा का ख्याल रखना चाहता है।

जबकि आप अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर सौंदर्य वस्तुओं का विज्ञापन कर सकते हैं, कुछ individual affiliate programs में शामिल होना बेहतर है क्योंकि आप अधिक पैसा कमाएंगे। निम्नलिखित सूची में मेकअप और सौंदर्य प्रसाधनों के लिए कुछ top affiliate programs शामिल हैं।

72. The Body Shop

औसत मुआवजा- 8% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 7 दिन

Become an affiliate

73. SheaButter

औसत मुआवजा- 10% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 21 दिन

Become an affiliate

74. Beauty Source

औसत मुआवजा- 10% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 10 दिन

Become an affiliate

75. Nykaa

औसत मुआवजा- 9% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

programs for affiliates in fashion and lifestyle

लोग आधुनिक कपड़े ऑनलाइन खरीदना पसंद करते हैं क्योंकि फैशन एक आवश्यकता है। पैसे कमाने के साथ-साथ अपने पसंदीदा फैशन लेबल के बारे में प्रचार करने का यह एक शानदार तरीका है। नीचे सूचीबद्ध कुछ वेबसाइटें हैं जिनके affiliate programs नहीं हैं। एक विकल्प के रूप में, आप उन्हें Cuelinks जैसे affiliate networks पर पा सकते हैं।

फैशन प्रभावितों और फैशन ब्लॉगर्स के लिए कुछ अतिरिक्त नकदी बनाने का यह एक शानदार अवसर है।

76. TataCLiQ.com

औसत मुआवजा- 10% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

77. Myntra.com (affiliate network)

औसत मुआवजा- 2% से 3% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

78. Club Factory (affiliate network)

औसत मुआवजा- 6% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 24 घंटे

Become an affiliate

79. ABOF.com (affiliate network)

औसत मुआवजा- 5% प्रति बिक्री

कुकी की अवधि- 24 घंटे से 30 दिन

Become an affiliate

80. AJIO.com (affiliate network)

औसत मुआवजा- 5% से 6% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

81. KOOVS.com (affiliate network)

औसत मुआवजा- 5% से 6% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

82. Global Desi

औसत मुआवजा- 2% से 5% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

83. LimeRoad (affiliate network)

औसत मुआवजा- 9% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 60 दिन

Become an affiliate

84. FirstCry (affiliate network)

औसत मुआवजा- 0.5% से 1% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

85.NNNow.com (affiliate network)

औसत मुआवजा- 30% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

Travel affiliate programs

उत्साही यात्रियों के लिए जो अपने दर्शकों के साथ बातचीत करते हैं और आकर्षक सौदों को बढ़ावा देते हैं, Travel blogging एक आकर्षक जगह है। यदि आप यात्रा के बारे में ब्लॉग करते हैं तो इन affiliate programs में शामिल होने का अवसर न चूकें।

आप एक यात्रा ब्लॉगर के रूप में सब कुछ और कुछ भी सुझा सकते हैं, जिसमें सस्ती उड़ानें, बसें, होटल आरक्षण, रिसॉर्ट और बहुत कुछ शामिल हैं।

86. Yatra.com

औसत मुआवजा- 10% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

87. TripAdvisor

औसत मुआवजा- 50% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 14 दिन

Become an affiliate

88. MakeMy Trip

औसत मुआवजा- 10% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

89. Expedia India

औसत मुआवजा- 3% प्रति बुकिंग

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

90. OYO Rooms

औसत मुआवजा- 5% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 45 दिन

Become an affiliate

91. TravelGuru

औसत मुआवजा- 5% से 10% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

92. Goibibo

औसत मुआवजा- 15% प्रति बुकिंग

कुकी अवधि- एक दिन

Become an affiliate

93. RedBus

औसत मुआवजा- प्रति बिक्री रु. 195 तक

कुकी अवधि- 24 घंटे

Become an affiliate

94. CheapFlights

औसत मुआवजा- 60% से 75% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 मिनट

Become an affiliate

Affiliate programs for health and fitness

स्वास्थ्य और फिटनेस से संबंधित वेबसाइटों को वह ध्यान मिल रहा है जिसके वे हकदार हैं। उन्हें बढ़ावा देने और इस अवसर का लाभ उठाने के लिए समय आदर्श है। आप ऐसी किसी भी चीज़ की मार्केटिंग कर सकते हैं जो आपकी विशेषज्ञता के अनुकूल हो, जिसमें स्वास्थ्य संबंधी आइटम और दवाएं शामिल हैं।

याद रखें कि आपको केवल विश्वसनीय वस्तुओं का ही विज्ञापन करना चाहिए, जैसे कि ऊपर सूचीबद्ध वस्तुओं का। उनका प्रचार करने से पहले, एक अस्वीकरण लिखना न भूलें ताकि जनता को अच्छी तरह से सूचित किया जा सके।

95. Medlife

औसत मुआवजा- 15% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

96. India Herbs

औसत मुआवजा- 10% से 40% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

97. Stayfit

औसत मुआवजा- 2% से 5% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

98. Fitbit

औसत मुआवजा- 3% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 15 दिन

Become an affiliate

99. PharmEasy

औसत मुआवजा- 240 रुपये प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

100. NetMeds

औसत मुआवजा- 12% प्रति बिक्री

कुकी अवधि- 30 दिन

Become an affiliate

इसे भी पढ़ें:

Ysense Review in hindi:Ysense क्या है और Ysense से पैसे कैसे कमाये ?

Timebucks review in Hindi: Timebucks क्या है और Timebucks से पैसे कैसे कमाए ?

50 Sabse Achcha paise Kamane Wala app | 50 Best earning apps in India 2022 in Hindi

भारत में 10 सबसे अच्छे ऑनलाइन पर्सनल लोन ऐप्स|10 Best Online Personal Loan Apps in India in Hindi

भारत के Best affiliate Program के बारे मे क्या जाना।

अब आपको एक ब्लॉगर और संभावित affiliate marketer के रूप में Top 100 best affiliate programs in India In Hindi का इस लेख मे जानकारी है। यदि आपके पास एक ब्लॉग, एक सक्रिय सोशल मीडिया अकाउंट या एक YouTube चैनल है, तो आप Affiliate Marketing शुरू कर सकते हैं।

अगर आप अभी पर्याप्त पैसा नहीं कमाते हैं, तो चिंता न करें; आप अंततः बहुत सारा पैसा कमाने में सक्षम होंगे। यदि आप निरंतरता का अभ्यास करते हैं और सही रणनीतियों का उपयोग करते हैं, तो आप एक affiliate marketer के रूप में सफल हो सकते हैं।

जब आप उत्पादों का marketing कर रहे हों तो उन उत्पादों का advertisement करना न भूलें जो आपके आला में फिट हों। यदि आप अपनी आय बढ़ाना चाहते हैं, तो एक आकर्षक जगह चुनें। सब कुछ अंततः आपकी योजना पर निर्भर करता है और आप इसे कितनी सफलतापूर्वक अंजाम देते हैं।

Note: अपने ब्लॉग या YouTube चैनल पर  affiliate links का प्रचार करते समय अपने दर्शकों के साथ आगे रहें। उन  affiliate links का उल्लेख करें जिनका आप प्रचार करते हैं। यदि ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त खर्च के खरीदारी करते हैं, तो आपको कुछ भुगतान प्राप्त होगा। परिणामस्वरूप अधिक विश्वास का निर्माण होगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*