जीबी व्हाट्सएप 2022-23 डाउनलोड: GB WhatsApp Download Latest Anti-Ban Free Apk

जीबी व्हाट्सएप (GB WhatsApp Download) 2022-23: GBwhatsapp एक थर्ड पार्टी सोशल मैसेजिंग ऐप है जिसका इस्तेमाल हम आधिकारिक व्हाट्सएप की तरह ही वीडियो, फोटो, ऑडियो और टेक्स्ट मैसेज को अन्य चीजों के साथ साझा करने के लिए करते हैं। हालाँकि, जीबी व्हाट्सएप का उपयोग करने से पहले, आपको इसकी विशेषताओं के बारे में पता होना चाहिए। इन सभी विवरणों को समझना महत्वपूर्ण है, जिसमें एपीके डाउनलोड और जीबी व्हाट्सएप को कैसे अपडेट किया जाए, साथ ही प्रत्येक के लाभ और कमियां भी शामिल हैं।

जीबी व्हाट्सएप 2022-23 डाउनलोड: GB WhatsApp Download

आप आधिकारिक व्हाट्सएप के नए फीचर्स यहाँ जान सकते हैं; WhatsApp Update 2022: ये 5 धांसू फीचर्स व्हाट्सएप में आने वाले है। कृपया इस पोस्ट को अच्छी तरह से पढ़ें। आप जीबी व्हाट्सएप का उपयोग शानदार सुविधाओं को प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं क्योंकि इसमें कई विशेषताएं हैं जो सामान्य आधिकारिक व्हाट्सएप में उपलब्ध नहीं हैं। मैंने इन सभी चीजों का उपयोग कैसे करें और GB WhatsApp Latest Version Apk के बारे में नीचे लिखा है। आप इसे नीचे दिए गए लिंक से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

जीबी व्हाट्सएप क्या है?

GB WhatsApp Download: जीबी व्हाट्सएप आधिकारिक एक थर्ड पार्टी डेवलपर द्वारा बनाया गया व्हाट्सएप का एक आधुनिक संस्करण है, और नवीनतम संस्करण को डाउनलोड करके, आपको थीम बदलना, कहानी डाउनलोड करना, एनिमेटेड स्टिकर और कई अन्य सुविधाएं जैसे गोपनीयता नियंत्रण जैसी कई शानदार सुविधाएं मिलती हैं। जीबी व्हाट्सएप एपीके एंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छे मॉड वर्जन मैसेजिंग ऐप में से एक है जो पूरी तरह से मुफ्त है।

इसकी लोकप्रियता को देखते हुए, जीबी व्हाट्सएप आपको एक बार में 60 से अधिक तस्वीरें भेजने, 30 सेकंड से अधिक समय तक स्थिति अपलोड करने, अपनी स्थिति छिपाने और कई अन्य सुविधाओं की अनुमति देता है। हम यह पोस्ट ऐसे समय में लिख रहे हैं जब यह ऐप काफी लोकप्रिय है।

Shareit apk download 2022

ट्रैफ़िक का कैसे पता लगाता है

गूगल हिस्ट्री कैसे मिटाएं

How To Earn Online (ऑनलाइन कमाई कैसे करें)

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करें (GBWhatsApp APK Update Latest Version Download):

GB WhatsApp Download: अगर आप एंड्राइड यूजर हैं तो आप किसी भी ऐप को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाएंगे। हालाँकि, आपको पता होना चाहिए कि GB WhatsApp एक तृतीय-पक्ष ऐप है जो Google Play Store पर उपलब्ध नहीं होगा, इसलिए आपको यहाँ अवश्य जाना चाहिए। आपको डाउनलोड बटन से जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करना होगा, और यदि ऐप डाउनलोड करते समय कोई पॉपअप दिखाई देता है, तो आपको डाउनलोड शुरू होने से पहले उन्हें बंद कर देना चाहिए। अगर आप जीबी व्हाट्सएप का नया वर्जन इंस्टॉल करते हैं, तो आप देखेंगे कि इसमें कई नए फीचर्स हैं।

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करें (GBWhatsApp APK Update Latest Version Download):

GB WhatsApp दो डेवलपर्स, AlexMods और HeyMods द्वारा बनाया गया था, और दोनों ने बहुत अच्छी सुविधाएँ प्रदान की हैं। इसके कुछ फायदे और नुकसान हैं, इसलिए उन्हें अभी डाउनलोड करें। मैं नीचे उनके फायदे और नुकसान के बारे में भी चर्चा करूंगा।

Read Also:

जीबी व्हाट्सएप लेटेस्ट वर्ज़न कैसे इंस्टॉल करें 2022-23?

GB WhatsApp Download: जीबी व्हाट्सएप में नए अपडेट आते रहते हैं, और नए वर्जन को इंस्टॉल करना बेहद मुश्किल है क्योंकि जब जीबी व्हाट्सएप पुराना हो जाता है और ठीक से काम नहीं करता है, तो इसे अपडेट करना जरूरी है। ऐसा करने के लिए, आपको मूल रूप से नीचे दिए गए सभी चरणों का पालन करना होगा-

  • शुरू करने के लिए, GB WhatsApp के लिए Google खोजें और नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें।
  • इसके बाद फोन की सेटिंग में जाएं और जीबी व्हाट्सएप इंस्टॉल करने के लिए सिक्योरिटी को चुनें।
  • उसके बाद, आपको अपने तृतीय-पक्ष ऐप को इंस्टॉल करने के लिए अज्ञात स्रोत विकल्प को सक्षम करना होगा।
  • अपडेटेड जीबी व्हाट्सएप इंस्टॉल करने के बाद, आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करके और एक ओटीपी के साथ सत्यापित करके लॉगिन करना होगा।

इस तरह जीबी व्हाट्सएप के नवीनतम संस्करण को स्थापित करके, आप इसका उपयोग कर सकते हैं और इसकी कई विशेषताओं का लाभ उठा सकते हैं, और जीबी व्हाट्सएप के नए संस्करण का उपयोग करना काफी सरल है।

महत्वपूर्ण सूचना: व्हाट्सएप चेतावनी देता है कि यदि आप जीबी व्हाट्सएप का उपयोग करते हैं, तो भविष्य में आपका खाता बंद हो सकता है क्योंकि व्हाट्सएप को व्हाट्सएप प्लस या जीबी व्हाट्सएप का उपयोग करने की अनुमति नहीं है, इसलिए इस मॉड संस्करण का उपयोग अपने जोखिम पर करें। अपने रिस्क पे इसे इस्तेमाल करो।

टीम FindHow.net

PM Kisan 13th Installment status 2022

GB Whatsapp Lite Download

Y2mate (Y2 met) Video Download 

YouTube Vanced डाउनलोड लेटेस्ट वर्ज़न

GenYoutube डाउनलोडर GenYT YouTube से वीडियो डाउनलोड

जीबी व्हाट्सएप के फीचर्स: GB Whatsapp Apk Features

GB WhatsApp Download: जीबी व्हाट्सएप में कई बेहतरीन फीचर हैं जो आपके व्हाट्सएप अनुभव को बदल देंगे। ये विशेषताएं इस प्रकार हैं:

Hide Blue Tick

आप चाहें तो GB WhatsApp में Blue Tick को Hide कर सकते हैं ताकि सामने वाले को पता न चले कि अगले शख्स ने मैसेज पढ़ लिया है.

Image Limit

जीबी व्हाट्सएप में आप एक बार में 50 इमेज तक भेज सकते हैं, जबकि ओरिजिनल में आप केवल 10 इमेज ही भेज सकते हैं।

Download WhatsApp Status

आप सामान्य आधिकारिक व्हाट्सएप में स्टेटस डाउनलोड नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप जीबी व्हाट्सएप में स्टेटस सेव कर सकते हैं क्योंकि इसमें इनबिल्ट फीचर है।

GB WhatsApp Themes

जीबी व्हाट्सएप में आपको आकर्षक बेस्ट जीबी व्हाट्सएप थीम मिलती है, जिसमें डार्क मोड भी शामिल है, जबकि ओरिजिनल व्हाट्सएप में यह फीचर नहीं है।

Hide Your Last Seen

आप जीबी व्हाट्सएप में कितने समय तक ऑनलाइन रहते हैं, यह भी छिपा सकते हैं, जो कि नियमित आधिकारिक व्हाट्सएप के पास नहीं है, इसलिए आप ऑनलाइन रहने के समय को छिपाकर इसका लाभ उठा सकते हैं।

Video Limit

जीबी व्हाट्सएप में आप 30 एमबी तक के वीडियो शेयर कर सकते हैं, जबकि सामान्य व्हाट्सएप में आप 16 एमबी तक की फाइल भेज सकते हैं।

Pin Lock

आप एक पासवर्ड से अपनी चैट को जीबी व्हाट्सएप में लॉक कर सकते हैं और इसकी सुरक्षा बढ़ा सकते हैं ताकि कोई इसे पढ़ न सके।

Auto Reply Setup

जीबी व्हाट्सएप में, आप ऑटो-रिप्लाई को सक्षम कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि अगर कोई आपको संदेश भेजता है, तो संदेश उन्हें स्वचालित रूप से भेजा जाएगा।

App Icon And Live Location

GB WhatsApp में आप ऐप का आइकॉन भी बदल सकते हैं और अपनी लोकेशन-आधारित लाइफ को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। यह वर्तमान स्थान को भी प्रदर्शित करता है।

Do Not Disturb Mode

इसमें डू नॉट डिस्टर्ब मोड फीचर है; इसे सक्षम करने से कोई भी आपको संदेश नहीं भेज पाएगा और जैसे ही आप इसे सक्षम करते हैं, संदेश प्राप्त होने लगते हैं, जो एक शानदार विशेषता है।

YouTube direct Video Download kaise kare

व्हाट्सएप वेब लास्ट सीन ऑनलाइन स्टेटस कैसे छुपाए?

सिम पोर्ट कैसे करे (Sim Port kaise kare)

Pubg (पब्जी) full form Hindi

पीसी के लिए व्हाट्सएप जीबी

GB WhatsApp Download: आप लैपटॉप या कंप्यूटर में जीबी व्हाट्सएप नहीं चला सकते क्योंकि यह इसके लिए उपलब्ध नहीं है; हालाँकि, यदि आप इसे लैपटॉप या कंप्यूटर में चलाना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले ब्लूस्टैक इमो लेटर डाउनलोड करना होगा, जो आपको अपने कंप्यूटर पर कई एंड्रॉइड ऐप इंस्टॉल करने की अनुमति देता है।

  • सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, आपको Bluestacks.com वेबसाइट से Bluestacks Brother डाउनलोड करना होगा।
  • फाइल को डाउनलोड करने के बाद अपने कंप्यूटर और लैपटॉप में इनस्टॉल करें।
  • उसके बाद, आपको इसे अपने मोबाइल डिवाइस से कनेक्ट करना होगा और पीसी पर जीबी व्हाट्सएप का उपयोग करना शुरू करना होगा।

जीबी व्हाट्सएप के लाभ (फायदे)

GB WhatsApp Download: जीबी व्हाट्सएप चलाने के कई फायदे हैं क्योंकि आपको बहुत सारी कुल सुविधाएं मिलती हैं जो सामान्य व्हाट्सएप में उपलब्ध नहीं हैं। इन्हीं खूबियों की वजह से कई जीबी व्हाट्सएप यूजर्स इसका इस्तेमाल करते हैं और बिना देर किए आ जाते हैं। जानिए इसके इस्तेमाल से होने वाले फायदों के बारे में-

जीबी व्हाट्सएप के लाभ (फायदे)
  • आप जीबी व्हाट्सएप को अपनी पसंद के हिसाब से वैयक्तिकृत कर सकते हैं।
  • आप GB WhatsApp का उपयोग करके बड़ी फ़ाइलें और फ़ोल्डर भेज सकते हैं।
  • यदि आप गलती से कोई संदेश भेजते हैं, तो आप उसे हटा सकते हैं ताकि अगला व्यक्ति उसे न देख सके।
  • जीबी व्हाट्सएप में आप स्टेटस भी डाउनलोड कर सकते हैं।
  • आप एक साथ कई इमेज भेज सकते हैं।
  • आप चाहें तो GB WhatsApp के आइकॉन को भी बदल सकते हैं और उसी के मुताबिक अप्लाई कर सकते हैं।

तो, भाई, ये थे जीबी व्हाट्सएप इस्तेमाल करने के कुछ फायदे। यदि आप इतने बड़े फ़ंक्शन का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको यह भी पता होना चाहिए कि इसके कुछ नुकसान हैं जिनसे आप शायद अनजान हैं। नुकसान और उनसे बचने के तरीके के बारे में जानने के लिए नीचे देखें। कृपया इसे पढ़ें।

GB WhatsApp के नुकसान

GB WhatsApp Download: अब हम कुछ ऐसे कारणों के बारे में जानेंगे जिनकी वजह से GB WhatsApp का उपयोग करने से आपको बहुत अधिक पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं:

GB WhatsApp के नुकसान
  • जीबी व्हाट्सएप में किसी भी तरह का कोई ऑटोमैटिक अपडेट नहीं होता है।
  • चूंकि यह एक तृतीय-पक्ष ऐप है जो Play Store पर उपलब्ध नहीं है, इसलिए डेटा और सुरक्षा का जोखिम है।
  • इसमें एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन का अभाव है, जिसका अर्थ है कि यह सुरक्षित नहीं है।
  • इसमें जो भी जानकारी या फाइलें भेजी जाती हैं, उन्हें आपकी जानकारी के बिना किसी तीसरे पक्ष के साथ साझा किया जा सकता है, जो एक महत्वपूर्ण जोखिम है।
  • चूंकि झील पर कम सुरक्षित छात्रावास हैं, इसलिए वायरस और मालवीय को इसमें इंजेक्ट किया जा सकता है।
  • इसके परिणामस्वरूप आपका आधिकारिक व्हाट्सएप अकाउंट भी समाप्त हो सकता है, क्योंकि व्हाट्सएप द्वारा ऐसे थर्ड पार्टी सॉफ्टवेयर की अनुमति नहीं है।

तो ये हैं जीबी व्हाट्सएप इस्तेमाल करने के कुछ नुकसान जो आपको डाउनलोड करने से पहले पता होना चाहिए।

Whatsapp pe Block hai kaise pata kare

फ्री फायर नेम 2022 बेस्ट स्टाइलिश फ्री फायर निकनेम

यूट्यूब पर 1000 सब्सक्राइबर कैसे करे

Dual WhatsApp: एक एंड्रॉइड फोन पर 2 WhatsApp account का उपयोग कैसे करें?

जीबी व्हाट्सएप 2022-23 FAQ’s

क्या GB WhatsApp Download iPhone पर काम करता है?

यदि आप आईफोन में जीबी व्हाट्सएप का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि यह काम नहीं करता है क्योंकि यह पूरी तरह से एंड्रॉइड फोन के लिए डिज़ाइन किया गया है और आईओएस के साथ संगत नहीं है।

जीबी व्हाट्सएप सुरक्षित है क्या?

हां, जीबी व्हाट्सएप एपीके सुरक्षित है। इस पर अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं आई है, लेकिन आधिकारिक व्हाट्सएप ने चेतावनी दी है कि जल्द ही एमओडी संस्करणों पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

जीबी व्हाट्सएप का नवीनतम संस्करण कौन सा है?

HeyMods GB WhatsApp का नवीनतम संस्करण 22.10 है, जबकि AlexMods GB WhatsApp का नवीनतम संस्करण alexmods द्वारा v17.10 है।

मैं पीसी के लिए जीबी व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करूं?

पीसी के लिए जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड और उपयोग करने के लिए, सबसे पहले ब्लूस्टैक्स इंस्टॉल करें। उसके बाद जीबी व्हाट्सएप एपीके डाउनलोड करने के बाद इसे इंस्टॉल कर लें।

YOU MAY ALSO LIKE

FM WhatsApp APK

FMWhatsapp APK Download (Anti-Ban) Latest Version | Official

GBWhatsApp APK Download (Anti-Ban) Latest Version | Official

WhatsApp Official Logo

WhatsApp Latest Version APK Download | For Android (Official)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*