विंजो गोल्ड एप | WinZO App Download (मुफ्त ₹550 Cash पाइए)

विंजो एप यानि WinZO App मेरा सबसे पसंदीदा पैसा कमाने वाला ऐप है। क्योंकि पिछले 4 महीने में एक दिन भी ऐसा नही होगा जिस रोज मैंने विंजो गोल्ड से 500 रुपये नहीं निकाला हो। आपने बिलकुल सही पढ़ा, विंजो गेम से अबतक मैंने कुल 70,620 रुपए कमाए हैं।

मुझे पता है आपको यकीन होगा, इसलिए मैंने अपनी WinZO Gold App वाली कमाई का स्क्रीनशॉट भी दिया है। आप इस आर्टिकल में मेरी पिछले 7 दिनों की WinZO Game की Earning देख सकते हैं।

जब मै विंजो गोल्ड एप से प्रतिदिन ₹500 मुफ्त में कमा सकता हूँ तो आप क्यों नहीं। मेरा दावा है कि आप आराम से विंजो गेम डाउनलोड करके ₹300 रोजाना यानि महीने के ₹9,000 कमा सकते हैं।

बने रहिए मेरे साथ, क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको WinZO एप्लिकेशन क्या है और विंजो एप कैसे डाउनलोड करें के साथ यह भी बताएँगे कि बिना पैसा लगाये WinZO App Se Paise Kaise Kamaye.

विंजो एप | विंजो गोल्ड | winzo app se paise kaise kamaye

विंज़ो गोल्ड एप ऑफर: यहाँ क्लिक करके रजिस्टर करिए (मुफ्त ₹550 मिलेंगे, गारन्टी के साथ)

यह ऑफर कब समाप्त हो जायेगा मैं भी नहीं जनता। इसलिए आपको अभी तुरंत ऊपर दिए विंजो एप डाउनलोड लिंक पर क्लिक करके फ्री 550 रुपये हासिल कर लेना चाहिए।

विंजो एप क्या है (WinZO App in Hindi)

विंजो गोल्ड एप एक ऑनलाइन स्किल पर आधारित गेमिंग प्लेटफार्म है जिसमें तरह तरह के पैसा कमाने वाले गेम्स खेलकर पैसे कमा सकते हैं। मतलब आप विंजो एप्लीकेशन पर गेम खेलकर अपना मनोरंजन करने के साथ 100% असली पैसा कमा सकते हैं। विंजो एप में आपको लूडो, बबल शूटर, फ्रूट समुराई, बिंगो और मेट्रो सर्फर जैसी 100 से भी ज्यादा गेम्स खेलने के लिए मिल जाएंगी।

बिंगो एप यानि विंजो गोल्ड एप्प आजकल काफी ज़्यादा लोकप्रिय हो रहा है। क्योंकि इसमें मौजूद सभी पैसा कमाने वाले गेम आसान हैं, इनसे कमाई भी बहुत बढ़िया होती है। विंज़ो अप्प की प्रचलितता का अंदाज़ा तो आप इस बात से ही लगा सकते हैं कि वर्तमान में इसके 8.5 करोड़ से भी ज़्यादा यूज़र्स हैं।

भारतीय क्रिकेटर एम.एस. धोनी को तो आप जानते ही होंगे। विंजो की प्रचलितता बढ़ाने के लिए अब धोनी भी शामिल हो चुके हैं। यानिकि धोनी बन चुके हैं विंजो के ब्रांड एम्बेस्डर। विन्जो गेम एप में विनिंग मनी को आप UPI, बैंक अकाउंट, अमेज़न पे और पेटीएम वॉलेट में आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं।

विंजो गोल्ड एप डाउनलोड डिटेल्स एवं ऑफर

विंज़ो के सभी नाम विंजो गोल्ड | WinZO Gold | विन्ज़ो | बिंगो | विजो | Binjo Game
विंजो डाउनलोड संख्या 8.6 करोड़ से ज्यादा
रिव्यु & रेटिंग 4.7+ स्टार रेटिंग्स (2.8 मिलियन+ Reviews)
विंजो गेम्स लिस्ट कुल 100+ विंजो गेम उपलब्ध हैं
साइन-अप कैश बोनस तुरंत ₹550 रियल कैश (लिमिटेड टाइम के लिए)
विंजो एप लिंक यहाँ पर क्लिक करिए » 
रेफर एंड अर्न इनकम ₹50/रेफरल + 2.5% कमीशन (रियल मनी)
विंजो रेफरल कोड ऑफर लिंक में शामिल है
प्राइज पूल की राशि ₹1.5 लाख तक (नकद इनाम मिलेगा)
न्यूनतम निकासी अमाउंट सिर्फ 30 रुपए | पेटीएम के लिए 3 रुपए
पेमेंट लेने के आप्शन बैंक ट्रान्सफर, UPI डिपाजिट, पेटीएम कैश, अमेज़न-पे
विन्जो में औसतन कमाई हर दिन 300 से लेकर 2500 रुपए
ईमेल कस्टमर सपोर्ट [email protected]
विनजो ब्रांड एम्बेसडर महेंद्र सिंह धोनी | M.S. Dhoni (Ex-Captain)

मैंने विंजो से कितना कमाया (WinZO Payment Proof)

कई लोगों को लगता है कि विंजो गोल्ड एक फेक एप है और इससे हमें पैसे नहीं मिलते। अगर आप भी ऐसा सोचते हैं तो यह बिलकुल गलत है क्यूंकि इससे मैंने खुद पैसे कमाकर अपने पेटीएम में ट्रांसफर किये हैं। विंजो गेम एप्प पर मेरे द्वारा कमाए गए पैसों का प्रूफ आप नीचे देख सकते हैं।

winzo app earning proof

इससे आपको यह विश्वास तो जरूर हो जाएगा कि WinZO से हम सच में पैसे कमा सकते हैं। देर मत करिए आज ही आपको विंजो एप डाउनलोड करना है और इसपर Register करके पैसा कमाना शुरू कर देना है।

WinZO एप्लिकेशन की विशेषताएं

किसी एप को हम इसलिए डाउनलोड करते हैं ताकि उसमें कोई न कोई विशेषता जरूर होती है और WinZo एप तो विशेषताओं से भरा हुआ है। आईये विंजो एप की कुछ विशेषताओं के बारे में जानते हैं;

  • विजो गेम खेलने के अलावा और कई तरीकों का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते हैं। 
  • Android और iOS, दोनों में ही इस एप को चला सकते हैं।
  • इसमें आप पैसा कमाने वाला तीन पत्ती का गेम खेलकर भी पेटीएम कैश अर्न कर सकते हैं।
  • 10 से भी अधिक भाषाओँ में इस एप को चलाया जा सकता है। 
  • इनका 24×7 Customer Support हमेशा आपकी सहायता के लिए तैयार रहता है। 
  • BGMI और Free Fire के Diamonds इसमें हम बढ़िया Discount पर खरीद सकते हैं। 
  • पैसा कमाने के लिए यह पूरी तरह से एक Legal और Safe एप है। 
  • विंजो को AIGF के द्वारा प्रमाणित किया गया है। 
  • केवल 3 रूपये भी विंजो द्वारा पेटीएम वॉलेट में प्राप्त कर सकते हैं।

विंजो गोल्ड की अन्य विशेषताओं के बारे में आपको इस एप का इस्तेमाल करते समय खुद ही पता चल जाएगा। क्योंकि इसमें विंजो सुपरस्टार प्रोग्राम भी दिया गया है, जिसे ज्वाइन करके लाइफटाइम फ्री में पैसा कमा सकते हैं।

विंजो गेम से पैसा कमाने के लिए जरूरी चीज़ें

किसी भी काम को निपटाने के लिए उसकी कुछ जरूरी चीज़ें होती हैं जिसका इंतेज़ाम अगर हम पहले करलें तो काम में समस्या नहीं आती। आईये जानते हैं कि Binjo Game चलाने के लिए कौन कौनसी चीज़ें जरूरी हैं;

  • एक स्मार्टफोन: कम-से-कम 2GB रैम, और Android अथवा IPhone कोई भी चलेगा
  • इन्टरनेट प्लान: 3G/4G दोनों Connection ठीक है
  • बैंक अकाउंट अथवा UPI एड्रेस: घर में किसी का भी खाता चलेगा

अगर यह सारी चीज़ें आपके पास हैं तो विन्ज़ो से पैसे कमाने में आपको कोई समस्या नहीं आने वाली। अब आप बिलकुल Zupee Gold App की तरह इसमें आसान गेम खेलकर कमाई करने के लिए तैयार हैं।

विंजो एप डाउनलोड कैसे करें (WinZO App Download)

विंजो एप कैसे डाउनलोड करें

WinZo App से गेम खेलकर पैसे कमाने के लिए जरूरी है इसका एप आपके मोबाईल में होना क्योंकि WinZo के एप में ही सभी गेम्स उपलब्ध हैं। इसलिए अब हम विंजो गेम डाउनलोड करने के तरीके के बारे में बात करने जा रहे हैं;

  1. सबसे पहले विंजो डाउनलोड की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाईये। आप चाहें तो इस लिंक पर क्लिक करके भी विंजो एप डाउनलोडिंग वेबसाइट पर जा सकते हैं। Install & Get ₹550 Free »
  2. विजिट करते ही आपके सामने WinZo Website का होमपेज खुल जाएगा और इसमें विंजो अप्प डाउनलोड की सभी जानकारी आपको मिलेगी। 
  3. इस होमपेज पर ही आपको “Download & Get Rs.550” का विकल्प मिलेगा जिसपर आपको क्लिक करना है।
  4. इसपर क्लिक करते ही आपके सामने “Download Anyway” का बटन दिख सकता है, इसपर क्लिक करें। इतना करते ही आपके मोबाईल में विंजो गोल्ड डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।
  5. जब विंजो गोल्ड एप्प डाउनलोड प्रक्रिया पूरी हो जाएगी तो इसे आप Install कर सकेंगे और गेम खेलकर पैसे कमा सकेंगे।

कृपया नोट करिए: बिंगो गेम डाउनलोड करने के बाद यह आपके मोबाईल में Install नहीं हो रहा तो अपने फ़ोन की सेटिंग में जाकर “Uknown Sources” को एक्टिवेट करदें और वापिस से इस एप को इनस्टॉल करें।

विंजो गोल्ड एप में अकाउंट कैसे बनाएं (How to Register on WinZo Gold App)

विंजो एप डाउनलोड

हमने WinZo App को डाउनलोड तो कर लिया है लेकिन इसमें गेम खेलकर पैसे कमाने के लिए एक और जरूरी काम बाकी है और वह काम है इसमें अकाउंट बनाना। इसलिए निम्नलिखित हम आपको विंजो एप में अकाउंट बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं;

  1. सवर्पर्थम अपने मोबाईल में WinZo एप को ओपन करलें। 
  2. यहां पर सबसे पहले तो आपको इसमें भाषा का चयन करना है जिसमे यह एप आप चलाना चाहते हैं। 
  3. भाषा का चयन करने के बाद निर्धारित बॉक्स में अपना मोबाईल नंबर भरें और WinZo एप की Terms and Conditions को Accept करलें। 
  4. इसके बाद Verify My Number के बटन पर क्लिक करदें। 
  5. जो मोबाईल नंबर आपने भरा है उसपर अब एक OTP आएगा जिसे आपको निर्धारित बॉक्स में भरना होगा। 
  6. अब Verify के बटन पर क्लिक करदें। 
  7. विन्ज़ो गोल्ड एप की अब आपको कुछ Permissions को भी Allow करना पड़ेगा। 
  8. आपका WinZO एप का अकाउंट बन चूका है और विंज़ो एप में गेम खेलकर अब आप पैसे कमा सकते हैं।

विंज़ो ऐप में लॉगिन कैसे करें (WinZO App Login)

कभी कभार होता यह है कि WinZO App हमारे मोबाईल से डिलीट हो जाता या हम मोबाईल बदल लेते हैं। लेकिन अकाउंट तो हमने बना लिया है तो क्या दोबारा हमें इसमें अकाउंट बनाना पड़ेगा? तो ऐसी स्थिति में हमें विंजो एप में लॉगिन करना होगा जिसके बारे में निम्नलिखित हम बताने जा रहे हैं;

  1. अपने मोबाईल में सबसे पहले WinZo एप को ओपन करें और भाषा का चयन करें जिसमें आप यह एप चलाना चाहते हैं। 
  2. इसके बाद निर्धारित बॉक्स में अपना मोबाईल नंबर भरें और Verify My Number के बटन पर क्लिक करें। 
  3. आपने जो मोबाईल नंबर भरा है यदि वह उसी मोबाईल में है जिसमें आप विंजो गेम अप्प चला रहे हैं तो आटोमेटिक ही OTP भरा जाएगा अन्यथा आपको नियमित रूप से OTP भरना होगा।

जैसा हम लूडो सुप्रीम गोल्ड में लोगिन होने के लिए करते है बिलकुल वैसे ही OTP भरने के बाद आप विंजो एप में लॉगिन हो जाएंगे और आपको अपना पुराना अकाउंट वापिस मिल जाएगा।



विंजो एप से पैसे कैसे कमाए – WinZO App Se Paise Kaise Kamaye (रोज Real Cash कमाए)

विंजो गोल्ड पैसे कमाने वाला एक ऐसा एप है जिसमें हम एक दो नहीं बल्कि ढेरों तरीकों से पैसे कमा सकते हैं। विंजो से पैसे कमाने के सभी तरीकों के बारे में अब हम बात करने वाले हैं।

1. ऑनलाइन गेम खेलकर WinZO Se Paise Kamaye 

विंजो एप मुख्य तौर पर गेम्स खेलकर पैसे कमाने के लिए ही जाना जाता है क्योंकि इसमें तरह तरह की गेम्स उपलब्ध हैं जिन्हें खेलकर आपका मनोरंजन तो होगा ही होगा साथ ही आप पैसे भी कमा सकते हैं। पैसे कमाने के लिए कुछ गेम्स बिलकुल फ्री हैं तो कुछ गेम्स पेड हैं। दोनों ही तरह के गेम्स का आप आनंद ले सकते हैं।

2. फैंटसी टीम बनाकर विंजो गोल्ड एप से पैसा कमाए

विंजो गोल्ड एप में कई तरह की फैंटसी गेम्स भी उपलब्ध हैं जिसमें हम क्रिकेट और फुटबॉल गेम के लिए अपनी टीम बना सकते हैं और कांटेस्ट को जॉइन करके पैसे कमा सकते हैं। इसमें फुटबॉल और क्रिकेट के बहुत सारे कांटेस्ट हैं जिनमें भाग लेकर आप पैसे कमा सकेंगे। यदि आप भी क्रिकेट या फुटबॉल का ज्ञान रखते हो तो इस ज्ञान का उपयोग करके पैसे कमाने का यह बढ़िया मौका है।

3. लोगों को रेफर करके WinZO Game Se Paise Kamaye

बिंगो एप हमें अपने दोस्तों और जानने वालों को रेफर करके पैसे कमाने का बढ़िया मौका प्रदान करता है। जब हम किसी को विंजो का अपना रेफर लिंक भेजते हैं और वह व्यक्ति इस लिंक द्वारा विंजो एप को डाउनलोड करके रजिस्ट्रेशन करता है तो आपको कुछ रेफर बोनस मिलता है जिसका उपयोग आप गेम्स खेलने के लिए कर सकते हैं।

4. स्पिन & विन में भाग लेकर विन्ज़ो से पैसे कमाएं

आप किसी मॉल में या फिर कोई मेले में गए होंगे तो आपने ऐसा गेम जरूर देखा होगा जिसमें एक Wheel को Spin करना होता है और उसपर लगी सुई जहां पर अटक जाती है वह गिफ्ट हमें मिल जाता है। बिलकुल ऐसी ही गेम विंजो एप्स में है जिसे Spin and Win कहा जाता है। इसमें Wheeler को स्पिन करके हमें कुछ पैसे मिलते हैं जिसका उपयोग करके हम गेम्स खेल सकते हैं।

5. डेली टास्क पुरे करके WinZO Gold Se Paise Kamaye

हर रोज़ विंजो एप में हमें कुछ छोटे छोटे टास्क मिलते हैं जैसे कि लॉगिन करना, डेली चेक इन करना और लीडरबोर्ड में टॉप स्थान प्राप्त करना आदि। इन Tasks को पूरा करने पर WinZo द्वारा हमें कुछ पैसे दिये जाते हैं जिन्हें हम गेम्स जीतकर बड़ी आसानी से अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

6. बिंगो TV देखकर विंज़ो ऐप से रियल मनी कमाए

WinZO खेल के इस सेक्शन में आपको वीडियोज़ देखने को मिलते हैं। इन वीडियोज़ को देखकर आप Points कलेक्ट कर सकते हैं और इन Points को रियल पेटीएम कैश में तब्दील कर सकते हैं। हर वीडियो के हिसाब से आपको अलग अलग पैसे मिलेंगे। यानिकि मनोरंजन के साथ साथ अब आपकी कमाई भी होगी।

7. विन्जोबाज़ी के ज़रिये WinZO App Me Paisa Kamaye

विंजो App पर फैंटसी गेम्स के अलावा WINZOBAAZI में रमी, लूडो और Snakes and Ladders जैसी गेम्स को खेलकर पैसे कमा सकते हैं। बाजी लगाकर जो लोग कम समय में ज़्यादा पैसे कमाना चाहते हैं उनके लिए यह सेक्शन काफी बढ़िया है।

8. विजो स्टोर द्वारा विंजो गोल्ड से पैसे कमाएं

WinZO एप्लिकेशन में अलग से एक विंजो स्टोर भी है जिसमें हम PUBG, Free Fire और Aspahlt 9 जैसे बड़े बड़े गेम्स के रॉयल पास डिस्काउंट पर प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा इस स्टोर में हम Amazon Prime, Hotstar और Netflix जैसे Platforms के Subscriptions भी अच्छे डिस्काउंट पर ले सकते हैं। डिस्काउंट में इन सब को लेकर आपके पैसे तो बचते ही हैं पर आप अगर इन्हें नहीं इस्तेमाल करना चाहते तो इन्हें Resell करके भी पैसे कमा सकते हैं।

9. प्रमोशन फीचर से WinZO Game App Me Paise Kamaye

इस सेक्शन में आपको कुछ छोटे से टास्क मिलेंगे जैसे विंजो के टेलीग्राम चैनल को जॉइन करना, इंस्टाग्राम पर फॉलो करना और लोगों को रेफर करना आदि। यानिकि आपको Binjo App का प्रमोशन करना है। विंजो एप का प्रमोशन करने पर हर महीने 20,000 रूपये तक जीत सकते हैं जो आपके बैंक या पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर हो जाएंगे।

10. पजल गेम खेलकर बिंगो एप पर पैसा कमाए

पज़ल तो आपने कभी न कभी खेली ही होगी जोकि बड़ी मज़ेदार गेम है। इसमें कोई तस्वीर टुकड़ों में विभाजित करके अलग अलग करके रखी होती है। इन टुकड़ों को हमें सही जगह रखकर तस्वीर को पूरा करना होता है और यहीं काम करने के हमें विंज़ो ऐप में पैसे मिलते हैं जोकि सीधे आप अपने पेटीएम या बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकेंगे।


विंजो गोल्ड एप ट्रिक विडियो – विंजो एप से पैसे कैसे कमाए


विंज़ो ऐप रेफर कैसे करें (How to Refer WinZO Game App)

WinZo एप हमें Refer करके पैसे कमाने का बढ़िया मौका देता है जिसमें अलग अलग Levels में हम पैसे कमा सकते हैं। अब हम विंज़ो गोल्ड एप्प में लोगों को Refer करने के तरीके के बारे में बात करने जा रहे हैं;

  1. सबसे पहले WinZO App Game को अपने मोबाईल में ओपन करें। 
  2. इसके होमपेज में सबसे नीचे आपको Refer का आइकॉन दिखाई देगा। उसपर क्लिक करें। 
  3. यहां पर आपके सामने कई सारे विकल्प होंगे जिसमें से आपको क्लिक करना है Refer Now के विकल्प पर। 
  4. अपना Refer Link भेजने के लिए आपके सामने कई सारे Options आ जाएंगे। 
  5. जिस माध्यम से आप अपना Refer लिंक भेजना चाहते हैं वह ऑप्शन सेलेक्ट करलें और अपना Refer लिंक Send करदें।

इस लिंक द्वारा जब कोई WinZo एप को डाउनलोड करेगा और उसमें रजिस्ट्रेशन करेगा तो आपको मिलेगा Refer Bonus जिसका इस्तेमाल करके आप विनजो गेम खेल सकेंगे और पैसे कमा सकेंगे।



विंजो गेम से पैसे कैसे निकालें (How to Withdraw Money From Binjo Game)

विंजो में गेम खेलकर हम पैसे कमा सकते हैं यह तो सभी को पता है लेकिन इसमें पैसे अपने बैंक अकाउंट में कैसे ट्रांसफर किये जाएं यह कम ही लोगों को पता है। ऐसे ही लोगों की जानकारी के लिए अब हम आपको WinZO Gold App से पैसे निकालने का तरीका बताने जा रहे हैं;

  1. सबसे पहले अपने मोबाईल में WinZO Game App को ओपन करलें। 
  2. विजो एप के ओपन होते ही आपको राइट साइड में सबसे नीचे वॉलेट का विकल्प होगा, इसपर क्लिक करें। 
  3. यहां पर आपके सामने कई विकल्प होंगे जिसमें से आपको क्लिक करना है Withdraw के विकल्प पर। 
  4. आपको अब वह अमाउंट भरना है जो आप ट्रांसफर करना चाहते हैं। 
  5. इसके साथ ही पेमेंट मोड भी सेलेक्ट करलें जिसमें आप पैसे प्राप्त करना चाहते हैं। जैसे कि बैंक, यूपीआई और पेटीएम आदि। 
  6. यह सारी जानकारी सही सही भरने के बाद Withdraw Now के बटन पर क्लिक करदें। 
  7. अब आपको पेमेंट कन्फर्म करनी है और इसके बाद कुछ ही समय में आपके अकाउंट में पैसे ट्रांसफर हो जाएंगे।

इसे याद रखिए: Withdrawal से पहले प्रोफाइल में जाकर अपनी ईमेल आईडी जरूर Add करदें, तभी पेटीएम और बैंक के विकल्प Withdrawal के लिए उपलब्ध हो पाएंगे।



विन्ज़ो एप्लिकेशन में मनी डिपाजिट कैसे करें (How to Deposit Cash in WinZO Game App)

विंजो एप में कुछ गेम्स फ्री हैं तो कुछ गेम्स को हमें पैसे लगाकर खेलना पड़ता है। पैसे लगाकर खेले जाने वाले गेम्स आप बिना किसी समस्या के खेल सकें इसलिए निम्नलिखित हम विंजो एप में पैसे डिपाजिट करने का तरीका बताने जा रहे हैं:-

  1. सबसे पहले WinZO Earning App को अपने मोबाईल में ओपन करलें। 
  2. एप की होमस्क्रीन पर सबसे नीचे राइट साइड पर आपको वॉलेट का आइकॉन दिख रहा होगा, इसपर क्लिक करें। 
  3. यहां पर आपके सामने WinZo Wallet की सारी जानकारी होगी जिसमें आपको क्लिक करना है Add Cash के बटन पर। 
  4. आपके सामने अब एक नया पेज ओपन हो जाएगा जिसमें आपको वॉलेट में जितने पैसे Add करना चाहते हैं वह अमाउंट की जानकारी भरनी है और Add Now के बटन पर क्लिक कर देना है।
  5. अब आपके सामने पेमेंट मोड के कई ऑप्शन आ जाएंगे जैसे पेटीएम, अमेज़न पे और नेट बैंकिंग आदि। इनमें से जिस माध्यम के साथ आप पैसे Add करना चाहते हैं उसपर क्लिक करदें।

पेमेंट मोड सेलेक्ट करने के बाद आपको पेमेंट कंप्लीट करनी है और कुछ समय पश्चात आपके WinZo वॉलेट में पैसे Add हो जाएंगे जिसका इस्तेमाल करके आप गेम खेल सकेंगे और अधिक कमाई कर सकेंगे।



विनजो एप्प वॉलेट की जानकारी

विंजो गोल्ड एप्लीकेशन के वॉलेट को तीन भागों में विभाजित किया गया है ताकि अपने कमाए गए पैसों के बारे में आप अच्छे से जानकारी प्राप्त कर सकें और इनका अच्छे से उपयोग कर सकें। विंजो एप के वॉलेट की जानकारी कुछ इस प्रकार है;

  • अनप्लेड (Unplayed) – विंजो एप में आप जो भी पैसे डिपाजिट करते हैं वह Unplayed में जमा हो जाते हैं जिसका इस्तेमाल करके आप गेम्स खेलकर अपना मनोरंजन कर सकते हैं और अधिक कमाई कर सकते हैं। 
  • विनिंग अमाउंट (Winnings) – गेम्स खेलकर जो पैसे आप जीत जाते हैं वह जमा हो जाते हैं Winnings में जिन्हें आप आसानी से अपने बैंक खाते या पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं या फिर गेम्स खेलकर अपनी इस कमाई को बढ़ा सकते हैं। 
  • बोनस कैश (Cash Bonus) – विंजो गोल्ड अप्प में तरह तरह के टास्क पुरे करके आप पैसे कमा सकते हैं जैसे डेली लॉगिन करना, स्पिन एंड विन में भाग लेना और लोगों को रेफर करना आदि। इन सभी तरीकों से कमाए गए पैसे कैश बोनस में जमा हो जाएंगे जिनका इस्तेमाल आप गेम खेलने और इस बोनस को रियल पेटीएम कैश में कन्वर्ट करने के लिए कर सकते हैं।

विंजो गोल्ड एप के टॉप 10 अर्निंग गेम्स कौन से हैं?

विंजो एप में वैसे तो बहुत सारे गेम्स उपलब्ध हैं लेकिन इसके टॉप 10 ऐसे विंजो गेम्स हैं जिन्हें खेलकर आपको मज़ा भी बहुत आएगा और कमाई भी बहुत बढ़िया होगी। बैंजो एप्स के टॉप 10 गेम्स कुछ इस प्रकार हैं;

  1. Free Fire
  2. Fruit Samurai
  3. Metro Surfer
  4. Ludo King
  5. Free Style Carrom
  6. Pool
  7. Cricket
  8. Bubble Shooter
  9. Basketball
  10. Quiz Games

विंजो एप्स में गेम कैसे खेलें (How to Play WinZo Gold Game)

कुछ लोग इस उलझन में रहते हैं कि आखिर विंजो में गेम्स कैसे खेल सकते हैं। अगर आप भी ऐसी ही उलझन में हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि निम्नलिखित तरीके से आप विंजो में किसी भी गेम को खेल सकते हैं;

  1. सबसे पहले विंजो को डाउनलोड करके उसमें अपना अकाउंट बना लें। 
  2. अब इसमें खेलने के लिए आपको बहुत सारे गेम्स मिलेंगे। जो गेम आप खेलना चाहते हैं उसपर क्लिक करें। 
  3. इसके बाद आपको विंजो गोल्ड गेम के लिए पैसे पे करने पड़ेंगे। यदि आप फ्री गेम खेलने वाले हैं तो इस स्टेप की कोई जरूरत नहीं। 
  4. आपके फ़ोन में अब गेम स्टार्ट हो जाएगी जिसमें आपको अच्छे से गेम को खेलना है। 
  5. गेम के ख़तम होने पर नियमों के हिसाब से आपके विंजो वॉलेट में पैसे जमा हो जाएंगे। 
  6. इस तरह आसानी से आप विंजो गेम्स खेलकर बढ़िया कमाई कर सकते हैं।

विंजो गेम कैसे खेलें विडियो – विंजो गोल्ड एप डिटेल्स 2022

विजो ऐप पर सबसे ज्यादा पैसा किसने जीता है?

बहुत सारे लोग WinZO Gold Game का उपयोग करके लाखों रूपये जीत चुके हैं। तो अब हम कुछ ऐसे लोगों के बारे में जानते हैं जिन्होंने विंजो से सबसे ज़्यादा पैसा कमाया है ताकि आपको भी विंजो से पैसे कमाने की प्रेरणा मिले;

सुपरस्टार/यूजर का नाम कमाई की राशि
लोकेश राज (Lokesh Raj) 2 करोड़ से ज्यादा
ज्ञान गेमिंग (Gyan Gaming) 45 लाख से अधिक
एएस गेमिंग (AS Gaming) 1.5 करोड़ से ज्यादा
मयंक (Mayank) 30 लाख से भी अधिक
शिशिर (Shishir) 30 लाख से ज्यादा
पूजा (Pooja) 25 लाख से अधिक
राय स्टार (Rai Star) 10 लाख से भी ज्यादा

आप भी इस लिस्ट में शामिल हो सकते हैं अगर विंजो में आप बढ़िया कमाई कर लेते हैं। इसके लिए आपको बिंगो एप्स में अच्छे से गेम्स खेलनी होंगी।

विन्ज़ो गेम अप्प का इस्तेमाल कैसे करें (How to Use WinZO Gold App)

कम जानकारी होने के कारण कई लोगों को यह नहीं पता होता कि विंजो एप का इस्तेमाल कैसे करते हैं। ऐसे में आपकी जानकारी के लिए विंजो एप को चलाने का तरीका बताने जा रहे हैं।

सबसे पहले तो विंजो एप में अपना अकाउंट बना लें। यदि पहले से ही आपका अकाउंट है तो इसमें लॉगिन करलें। अब आप अगर Paid Games खेलना चाहते हैं तो अपने विंजो वॉलेट में पैसे डिपाजिट करलें। वैसे तो विंजो में कई तरह के गेम्स उपलब्ध हैं लेकिन इसके प्रमुख तौर पर 2 तरह के गेम्स काफी पॉपुलर हैं जोकि हैं;

  • विंजो बाज़ी (WinzoBaazi) – इसमें फैंटसी, रमी और तीन पत्ती जैसे गेम्स खेलने के लिए उपलब्ध हैं जोकि आजकल काफी फेमस हैं। इन गेम्स में हमें पैसों की बाजी लगानी पड़ती है इसलिए इसका नाम विंजो बाज़ी रखा गया है। कम समय में अगर आप अधिक पैसे कमाना चाहते हैं तो विंजोबाज़ी काफी बढ़िया ज़रिया है।
  • विंजो वर्ल्ड वार (World War) – विंजो के इस सेक्शन में फ्रूट समुराई, मेट्रो सर्फर, स्नेक रश, बिंगो, क्रिकेट और स्पेस हंटर जैसी मनोरंजक गेम्स शामिल हैं। इन गेम्स को खेलकर अपने मनोरंजन के साथ बढ़िया कमाई भी कर सकते हैं। गेम के कांटेस्ट में भाग लेने के लिए आपको मामूली से 5-10 रूपये देने होंगे और इन गेम्स को आप खेल पाएंगे।

आप इनमें से पैसे कमाने के लिए किसी भी गेम को सेलेक्ट कर सकते हैं और Payment करके गेम खेल सकते हैं। गेम में यदि आप जीत जाते हैं तो आपको मिलते हैं पैसे जो आसानी से आप पेटीएम, यूपीआई और बैंक अकाउंट द्वारा प्राप्त कर सकते हैं। इनके अलावा भी विंजो में कई सेक्शन हैं जिनके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए;

  • विंजो स्टोर (Winzo Store) – यहां पर आप पब्जी, फ्री फायर, कॉल ऑफ़ ड्यूटी और लार्ड मोबाईल जैसी ट्रेंडिंग गेम्स के रॉयल पास लेने के साथ साथ नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम और हॉटस्टार जैसे एप्स की सब्सक्रिप्शन डिस्काउंट पर ले सकते हैं।
  • विन्जो फैन्टेसी लीग (Fantasy League) – आपको इसमें तरह तरह की फैंटसी गेम्स के कांटेस्ट को जॉइन करने का मौका मिलेगा जिसमें आप अपने क्रिकेट के ज्ञान का इस्तेमाल कर सकते हैं और अच्छी ख़ासी कमाई कर सकते हैं।
  • विजो टीवी (WinZO TV) – गेम्स खेलकर यदि आप थक जाते हैं तो इसमें WinZo TV का भी प्रबंध है जिसमें आप मनोरंजक वीडियोज़ को देख सकते हैं। ख़ास तो यह है कि इन वीडियोज़ को देखने के लिए आपको कुछ Points भी मिलते हैं जिन्हें आप वॉलेट में ट्रांसफर कर सकेंगे।
  • विंजो एप्स प्रमोशन (Promotion) इस सेक्शन द्वारा आपको छोटे छोटे कार्य करके विंजो एप का प्रोमशन करना होता है जिसके लिए WinZO Cash Game आपको इनाम देता है।

विंजो गोल्ड कौन सी भाषा में उपलब्ध है?

विंजो गेम एप को हम कई भाषाओँ में चला सकते हैं ताकि गेम खेलकर पैसे कमाने में भाषा कोई अड़चन ना बने। विंजो डॉट कॉम ऐप को निम्नलिखित भाषाओँ में चलाया जा सकता है;

  • इंग्लिश
  • हिंदी
  • बांग्ला
  • तमिल
  • तेलगु
  • कन्नड़ 
  • गुजराती 
  • मराठी 
  • पंजाबी 
  • भोजपुरी

बिंगो एप को कैसे खोलें (How to Open WinZO Gold Game)

कई बार ऐसा होता है कि हम ऐसी दुविधा में पड़ जाते हैं कि WinZO Ludo हमसे ओपन नहीं हो पाता। पर अब चिंता करने की कोई बात नहीं क्योंकि आपको अब मैं अपने मोबाईल में विंजो गोल्ड एप्स को ओपन करने का तरीका बताने जा रहा हूँ;

  1. सबसे पहले अपने मोबाईल का स्क्रीनलॉक ओपन करें और और इसके Menu Bar में आ जाएं। 
  2. मेन्यू बार में आपको WinZO लिखा हुआ और एप का आइकॉन बना हुआ देखना है। 
  3. इस विंझो अप्प के आइकॉन पर अब क्लिक करदें। 
  4. थोड़ा सा लोड होकर यह एप आपके मोबाईल में ओपन हो जाएगा और इसमें अब आप गेम खेल पाएंगे।

क्या विंजो एप्प फेक है (Is WinZO App Safe)

कुछ लोग विंज़ो गेम को एक फेक एप समझते हैं और मानते हैं कि यह पैसा नहीं देता। लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है। विंजो एक असली पैसा कमाने वाला एप है जिसमें गेम खेलकर हम पेटीएम या बैंक अकाउंट में पैसे प्राप्त कर सकते हैं।

इंटरनेट पर हज़ारों ही पेमेंट प्रूफ आप देख सकते हैं जिसमें गेम खेलने के लिए विंजो द्वारा असली पैसे दिये गए हैं। असल में जब हम विंजो की कोई गेम में भाग लेते हैं तो दोनों कुछ पैसे यह अपने पास रख लेता है जिस द्वारा इनकी कमाई होती है और इन मैच को जीतकर हमारी कमाई होती है। आप खुद भी इस एप को आज़मा सकते हैं।

विंज़ो गोल्ड कस्टमर केयर (WinZo Customer Care Number)

जब WinZo एप से संबंधित हमें कोई समस्या आती है या इससे संबंधित हमारे मन में कोई Doubt या Queries पैदा होती हैं तो इसके कस्टमर केयर से बात करके हम अपनी सारी दुविधाओं को दूर कर सकते हैं।

विनजो एप का फ़िलहाल कोई कस्टमर केयर नंबर तो उपलब्ध नहीं है लेकिन इनके ईमेल पर बात करके हम अपनी हर समस्या का समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

विंजो का यह हेल्पलाइन मेल यह है;

  • ईमेल एड्रेस (Email ID)[email protected]
  • अधिकारिक वेबसाइट (Official Website) – www.winzogames.com

इसके अलावा आप विंजो में लाइव चैट सपोर्ट भी पा सकते हैं। इसके लिए आपको वॉलेट में जाना है और किसी एक Transaction के दाहिने साइड में लिखे “Report Dispute” पर क्लिक करना है। अब आपकी जो भी समस्या है लिखकर Help प्राप्त कर सकते हैं।

प्रश्न उत्तर (FAQs) – विंजो गोल्ड एप | WinZO App Download

विजो एप की इतनी सारी जानकारी प्राप्त करने के बाद ज़ाहिर सी बात है कि Binjo Apps संबंधित कुछ सवाल हमारे मन में पैदा होंगे ही। इनमें से कुछ कॉमन सवाल हैं जो सभी के मन में आते हैं। उन सवालों के जवाब अब हम जानते हैं।

कितना पैसा मिलेगा विंजो एप डाउनलोड करने पर?

विंजो डाउनलोड करने पर जब इसमें आप नया अकाउंट मिलेंगे तो आपको 550 रूपये का बोनस मिलेगा जिसका उपयोग आप गेम खेलने के लिए कर सकते हैं। लेकिन यह WinZO App ऑफर हासिल करने के लिए हमारे आर्टिकल में दिए गए WinZO App Link का इस्तेमाल करना होगा।

विंजो गोल्ड में हम कम से कम कितना पैसा निकाल सकते हैं?

विंजो में केवल 3 रूपये पेटीएम वॉलेट के लिए भी हम अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। बाकी अन्य माध्यमों के लिए आप न्यूनतम 30 रुपए विथड्रा कर सकते हैं।

विंजो गेम किस देश का एप है?

विंजो एक भारतीय एप है जिसे Paavan Nanda और Saumya Singh Rathore द्वारा बनाया गया है। 

विजो हम रोज़ाना कितने पैसे कमा सकते हैं?

यह तो आपकी मेहनत पर ही निर्भर करेगा कि विंजो द्वारा आप कितने पैसे कमा सकते हैं। यदि अपने गेमिंग Skills का अच्छे से इस्तेमाल करते हैं तो हर रोज़ हज़ारों रूपये भी कमा सकते हैं।

क्या विनजो एक सुरक्षित एप है?

जी हाँ! विंजो एक AIGF द्वारा प्रमाणित एक सुरक्षित एप है जिसमें गेम खेलकर हम असली पैसा कमा सकते हैं।

क्या हम बिंगो एप में असली पैसा जीत सकते हैं?

जी बिलकुल! विंजो एप में गेम खेलकर हम असली पैसा कमा सकते हैं जिसे बैंक अकाउंट, यूपीआई और पेटीएम द्वारा प्राप्त किया जा सकता है।

विन्ज़ो ऐप की अधिकारिक वेबसाइट क्या है?

विंजो की अधिकारित वेबसाइट “www.winzogames.com” है जिसे आप अपने मोबाईल या कंप्यूटर के किसी भी ब्राउज़र में ओपन कर सकते हैं। 

विंजो गेम खेलने के क्या फायदे हैं?

विंजो गेम के बहुत सारे फायदे हैं जैसे UI सरल होना, आसानी से पैसे Withdraw कर पाना और कस्टमर सपोर्ट बढ़िया होना। इसके कई फायदे तो आपको इस एप का इस्तेमाल करने पर ही पता लगेंगे। 

क्या विंजो गेम्स AIGF का मेम्बर है?

जी हाँ! विंजो All India Gaming Federation का मेंबर है जिसकी जानकारी आपको विंजो की अधिकारित वेबसाइट पर मिल जाएगी। 

विंजो एप्स पर कुल कितने गेम्स उपलब्ध हैं?

विंजो पर 100 से भी अधिक गेम्स हैं जिन्हें खेलकर आप अपना मनोरंजन कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। 

क्या बिना पैसे लगाए विंज़ो गोल्ड में गेम खेल सकते है?

जी हाँ! विंजो पर कई ऐसे भी गेम्स उपलब्ध हैं जिनमें हमें कोई पैसा नहीं लगाना पड़ता और उनसे कमाई भी हमारी बहुत बढ़िया होती है।

क्या विंजो डील्स 100% सुरक्षित हैं?

विंजो गोल्ड पर आपको जितने में फ्री फायर, ऑनलाइन शॉपिंग, गिफ्ट कार्ड्स वगैरह जैसे ऑनलाइन Deals और Offers दिखाई देते हैं वो सभी विश्वनीय हैं। विंजो Deals का प्रयोग करने पर अच्छा खासा डिस्काउंट भी मिलता है।

क्या विंजो गोल्ड जैसा कोई दूसरा एप उपलब्ध है?

हाँ बिलकुल है, लेकिन आपको एकदम हुबहू विंजो गोल्ड जैसा ऐप नहीं मिलेगा। रही बात विंजो जैसा दूसरा एप की तो आप MPL, फीविन, बिग कैश, जुपी गोल्ड एप और स्किलक्लैश को ट्राई कर सकते हैं।

निष्कर्ष

मोबाइल से पैसे कमाने के लिए विंजो गोल्ड एक बहुत बढ़िया एप है लेकिन कुछ लोग विंजो डाउनलोड करके इतना मगन हो जाते हैं कि बाकी के सारे काम भूल जाते हैं। हमें समझना होगा कि विंजो गेम हमें एक लिमिट में ही खेलनी चाहिए क्योंकि इसमें वित्तीय जोखिम भी शामिल हैं। जिसका मतलब है कि सोच समझकर ही इसमें मनी डिपाजिट करनी चाहिए।

हम आपको WinZO App संबंधित सभी प्रकार की जानकारी दे चुके हैं। यह जानकारी यदि आपको यूज़फुल लगी तो अपने जानने वालों के साथ इसे जरूर शेयर करें ताकि वेलोग भी WinZO Gold App पर गेम्स खेल कर पैसे कमा सकें।

इसके अलावा यदि विंजो एप की सुविधाओं अथवा विंजो गेम डाउनलोड संबधित आपके मन में कोई डाउट है तो कमेंट जरूर करिए। हम आपकी विन्ज़ो गोल्ड एप्स वाली हर समस्या हल करने की कोशिश करेंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*