जीबी व्हाट्सएप के साथ दो WhatsApp खातों का उपयोग कैसे करें

जीबी व्हाट्सएप के साथ दो WhatsApp खातों का उपयोग कैसे करें – GB Whatsapp ke sath 2 Whatsapp kaise chalaye? GBWhatsApp हमें एक ही फ़ोन पर दो WhatsApp खातों का उपयोग करने की अनुमति देता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसा कैसे करें? इस ट्यूटोरियल में, आप सीखेंगे कि अपने फोन पर दो व्हाट्सएप नंबरों का उपयोग कैसे करें।

जीबी व्हाट्सएप के साथ दो WhatsApp खातों का उपयोग कैसे करें?

How to use two WhatsApp accounts with GBWhatsApp

एक ही स्मार्टफोन पर दो व्हाट्सएप अकाउंट का उपयोग करना वास्तव में सरल है और ऐसा करने का एक तरीका जीबी व्हाट्सएप है। आपको व्हाट्सएप इंस्टॉल और कॉन्फ़िगर करना होगा (या दो खातों का उपयोग करने के साथ संगत कोई अन्य एमओडी), और फिर जीबी व्हाट्सएप को किसी अन्य ऑपरेटिव फोन नंबर के साथ इंस्टॉल और कॉन्फ़िगर करना होगा।

सुनिश्चित करें कि आपने आधिकारिक व्हाट्सएप (या कोई अन्य एमओडी) स्थापित किया है और अपने सामान्य फोन नंबर के साथ काम कर रहा है।

Official WhatsApp running on a phone
  • GBWhatsApp डाउनलोड करें, आप इस गाइड के अंत में पाए जाने वाले हरे डाउनलोड बटन के साथ ऐसा कर सकते हैं। निम्नलिखित दो विंडो में, वही हरा डाउनलोड बटन दबाकर उसी ऑपरेशन को दोहराएं।

Download GBWhatsApp APK (Latest Version) 2022

  • एक बार डाउनलोड पूरा हो जाने के बाद, आपको अपनी स्क्रीन पर एक सूचना प्राप्त होगी। फ़ाइल को सीधे खोलने के लिए ओपन दबाएँ, हालाँकि आप फ़ाइल को अपने डाउनलोड फ़ोल्डर में भी पा सकते हैं।
  • निचले दाएं कोने में इंस्टॉल विकल्प चुनें।
  • एक बार इंस्टॉलेशन पूरा हो जाने के बाद, ऐप लॉन्च करने के लिए ओपन दबाएं।
  • पहली बार, निम्न संदेश संभवत: आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा। अनुमति दें दबाकर आवश्यक अनुमतियां दें।
Give GBWhatsApp permission to access files on your phone
  • ऐप ओपन होने के साथ, आपको सबसे पहले जो करना है वह सहमत और जारी रखें बटन दबाकर उपयोग के नियम और शर्तों को स्वीकार करना है।
  • जब रजिस्ट्री प्रक्रिया आपके फोन नंबर के बारे में पूछती है (वही जब वह सत्यापन कोड भेजेगा), तो अपने दूसरे फोन का नंबर दर्ज करें। यह एक ऑपरेटिव नंबर होना चाहिए, अन्यथा, आप सत्यापन कोड के साथ एसएमएस संदेश प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे और क्लाइंट काम नहीं करेगा। अगला दबाएं।
  • पुष्टि करें कि फ़ोन नंबर OK दबाकर सही है।
  • आपको कोड का पता लगाने के लिए व्हाट्सएप को आपके एसएमएस संदेशों की सामग्री को लाल करने देने के लिए क्लासिक संदेश प्राप्त होगा। यह आप पर निर्भर है…
  • आपको निम्न विंडो में इस क्रिया की पुष्टि करनी होगी।
  • अब उस दूसरे नंबर पर कोड प्राप्त करने की प्रतीक्षा करें और फिर इसे इस विंडो में दर्ज करें।
  • एक नई विंडो Google डिस्क पर बैकअप का पता लगाने के लिए आपके संपर्कों तक पहुंच का अनुरोध करेगी। हालाँकि, जैसा कि नीचे बताया गया है, यह फ़ंक्शन GBWhatsApp के साथ काम नहीं करता है, इसलिए आपका उत्तर वास्तव में मायने नहीं रखता है।
Press any option, importing the backup won’t work anyhow
  • GBWhatsApp को अपने संपर्कों तक पहुंचने की अनुमति दें।
  • जैसा कि हमने पहले बताया, GBWhatsApp जैसे WhatsApp MODs Google ड्राइव पर संग्रहीत WhatsApp Messenger बैकअप को आयात करने के अनुकूल नहीं हैं। यह स्क्रीन आपको इस समस्या के बारे में चेतावनी देती है। आपको कुछ और करने की ज़रूरत नहीं है, बस ओके दबाएं, मैं समझ गया।
Warning that you can’t use backups from Google Drive
  • आपको बस इतना करना है, उस क्षण से, आपका क्लासिक व्हाट्सएप आपके पहले नंबर के साथ काम करेगा, और जीबी व्हाट्सएप आपके दूसरे नंबर के साथ ऐसा करेगा, जिससे आप दोनों खातों में संदेश भेज और प्राप्त कर सकते हैं।

इस ट्रिक के प्रमुख पहलुओं में से एक यह है कि GBWhatsApp को ऑपरेटिंग सिस्टम को यह सोचने के लिए विकसित किया गया है कि यह आधिकारिक ऐप से अलग है, दोनों एप्लिकेशन को सह-अस्तित्व की अनुमति देता है क्योंकि एंड्रॉइड डिफ़ॉल्ट रूप से एक ही ऐप को दो बार इंस्टॉल करने की अनुमति नहीं देता है, हालांकि वहाँ इस समस्या को दूर करने के तरीके हैं।

क्योंकि GBWhatsApp और अन्य MOD का उपयोग करना एक ही फोन पर दो खाते रखने का एकमात्र तरीका नहीं है। आप समानांतर स्पेस जैसे टूल का भी उपयोग कर सकते हैं, कई हैंडसेट पर डिफ़ॉल्ट रूप से शामिल किए गए देशी ऐप्स ऐप्स को क्लोन करने के लिए या यहां तक ​​कि व्हाट्सएप बिजनेस का उपयोग करने के लिए भी उपयोग कर सकते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*