क्या जीबी व्हाट्सएप एप सुरक्षित है और इसे कैसे डाउनलोड करें? | Is GBWhatsapp Safe or not know here in Hindi?

क्या GB Whatsapp सुरक्षित है और जीबी व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें? जीबी व्हाट्सएप ऐप व्हाट्सएप का एक मॉड वर्ज़न है। यूजर्स के लिए इस ऐप का इस्तेमाल करना कितना जोखिम भरा है? जीबी व्हाट्सएप क्या है, क्या GB Whatsapp सुरक्षित है और जीबी व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें? यहाँ इस पोस्ट में जाने।

व्हाट्सएप यूजर्स के पास कई तरह के फीचर्स हैं। इसके साथ ही कंपनी लगातार नए-नए फीचर्स जोड़ रही है। यही कारण है कि व्हाट्सएप दुनिया भर में उपयोगकर्ताओं के बीच एक मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के रूप में लोकप्रियता में बढ़ गया है। उपयोगकर्ता सुरक्षा के लिए कुछ सुविधाओं को दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेंजर ऐप से हटा दिया गया है। ये सुविधाएं व्हाट्सएप क्लोन एप जीबी व्हाट्सएप पर उपलब्ध हैं। यहां हम बताएंगे कि जीबी व्हाट्सएप क्या है और इसका उपयोग कैसे करना है। इसके अलावा, हम आपको सूचित करेंगे कि जीबी व्हाट्सएप का उपयोग करना सुरक्षित है या नहीं।

जीबी व्हाट्सएप एप क्या है?

जीबी व्हाट्सएप वास्तव में क्या है? जीबी व्हाट्सएप लोकप्रिय मैसेंजर ऐप व्हाट्सएप का क्लोन ऐप है जो मूल ऐप पर आधारित है और इसमें बहुत सारी शानदार विशेषताएं हैं। इस प्रकार के क्लोन किए गए ऐप संस्करण को एक संशोधित ऐप के रूप में भी जाना जाता है। चूंकि यह क्लोन ऐप आधिकारिक नहीं है, इसलिए इसे Google Play से डाउनलोड नहीं किया जा सकता है। यह ऐप थर्ड-पार्टी ऐप स्टोर से डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। यहां हम आपको जीबी व्हाट्सएप के फीचर्स के बारे में बताएंगे।

जीबी व्हाट्सएप

क्या जीबी व्हाट्सएप एप इस्तेमाल करना सुरक्षित है?

सामान्य तौर पर, क्लोन या मॉडेम ऐप्स असुरक्षित होते हैं। जीबी व्हाट्सएप अलग नहीं है। ऐप क्लोनिंग और मोडिंग के खिलाफ व्हाट्सएप की सख्त नीति है। यदि जीबी व्हाट्सएप संदेश एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड नहीं हैं, तो उपयोगकर्ताओं की व्यक्तिगत सुरक्षा खतरे में पड़ जाती है। इसके साथ ही जीबी व्हाट्सएप यूजर्स को विज्ञापन भेजे जाते हैं। यह ऐप Google Play Store पर उपलब्ध नहीं है, इसलिए इसे डाउनलोड करना हतोत्साहित किया जाता है। भले ही, अगर आप जीबी व्हाट्सएप का उपयोग करना चाहते हैं, तो हम आपको दिखाएंगे कि इसे कैसे डाउनलोड किया जाए।

Telegram channel join

Read Also:

जीबी व्हाट्सएप एप के फीचर्स व लाभ

बड़ी साइज की फाइल भेज सकेंगे

व्हाट्सएप यूजर्स 16MP से बड़ी फाइल नहीं भेज सकते। यह व्हाट्सएप की सबसे गंभीर खामी है। उपयोगकर्ताओं को बड़ी फ़ाइलों को साझा करने के लिए टेलीग्राम का उपयोग करना चाहिए। उपयोगकर्ता जीबी व्हाट्सएप का उपयोग करके 100 एमबी तक की फाइल भेज सकते हैं।

अपनी ऑनलाइन और टाइपिंग की जानकारी छुपाएं

जीबी व्हाट्सएप के साथ आपके पास अधिक गोपनीयता नियंत्रण है। यह ऐप आपको अपना ऑनलाइन स्टेटस, टाइपिंग स्टेटस और वॉयस रिकॉर्डिंग स्टेटस छिपाने की सुविधा देता है।

मैसेज शेड्यूल की सुविधा

जीबी व्हाट्सएप के यूजर्स मैसेज को पहले से शेड्यूल भी कर सकते हैं।

डीएनडी का फीचर

यदि आप कुछ समय के लिए WhatsApp पर संदेश प्राप्त करना बंद करना चाहते हैं लेकिन अपने इंटरनेट कनेक्शन को सक्रिय रखना चाहते हैं, तो आप GB WhatsApp के डू-नॉट-डिस्टर्ब फीचर का उपयोग कर सकते हैं।

डिलीट किए मैसेज भी देख सकते हैं

व्हाट्सएप यूजर्स डिलीट किए गए मैसेज को नहीं पढ़ सकते हैं। हालांकि, जीबी व्हाट्सएप, व्हाट्सएप के क्लोन संस्करण में, प्रेषक के हटाए गए संदेशों को पढ़ने का विकल्प होता है।

स्टेटस में ज़्यादा कैरेक्टर की लिमिट

जब मूल व्हाट्सएप की तुलना में, जीबी व्हाट्सएप में उपयोगकर्ताओं के पास अपनी स्थिति को अपडेट करने के लिए अधिक वर्ण होते हैं।

डाउनलोड करें दोस्तों के status

जीबी व्हाट्सएप में यूजर्स स्टेटस में पोस्ट की गई इमेज और वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं।

हाई-रेजलूशन फोटो भेज सकते हैं

जीबी व्हाट्सएप के यूजर्स हाई-रिजॉल्यूशन इमेज भेज सकते हैं। ओरिजिनल व्हाट्सएप में इमेज का साइज छोटा होता है।

फोटो गैलरी से मीडिया फ़ाइलें हटाने की सुविधा

व्हाट्सएप यूजर्स के पास फोटो गैलरी से मीडिया फाइल डाउनलोड करने का विकल्प नहीं है। हालाँकि, यह सुविधा GB WhatsApp में उपलब्ध है।

जीबी व्हाट्सएप एप कैसे डाउनलोड करें?

जीबी व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें?
  • स्टेप 2: एपीके फाइल को डाउनलोड करने के बाद इनस्टॉल करें।
  • चरण 3: जब आप इस फ़ाइल को स्थापित करते हैं, तो फ़ोन एक संदेश प्रदर्शित करेगा जिसमें कहा जाएगा कि सुरक्षा प्रमाणपत्र समाप्त हो गया है। ऐप इंस्टॉलेशन प्रक्रिया को समाप्त करें।
  • चरण 4: एक बार इंस्टॉलेशन पूरा हो जाने के बाद, अपने मोबाइल नंबर का उपयोग करके जीबी व्हाट्सएप में साइन इन करें।

Also Read:

Free Fire Redeem Code Today 

GBWhatsApp pro Download 53 MB 

BGMI Redeem Code today 2022

WhatsApp Plus (व्हाट्सएप प्लस) 

Google Play Redeem Code today 2022

जीबी व्हाट्सएप: FAQ’s

क्या जीबी व्हाट्सएप व्हाट्सएप के समान है?

जीबी व्हाट्सएप (जीबी व्हाट्सएप) मूल व्हाट्सएप का एक मॉड वर्ज़न है। जो ओरिजिनल ऐप के कोड पर आधारित है। यानी GB WhatsApp और WhatsApp दो अलग-अलग ऐप हैं।

क्या जीबी व्हाट्सएप इस्तेमाल करना सुरक्षित है?

नहीं जीबी व्हाट्सएप सुरक्षित नहीं है। जीबी व्हाट्सएप के माध्यम से भेजे गए संदेश एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड नहीं हैं। ऐसे में आपकी डेटा प्राइवेसी खतरे में पड़ सकती है।

क्या GB WhatsApp के इस्तेमाल पर रोक लगा सकती है?

हां, व्हाट्सएप की नीति अस्थायी और स्थायी रूप से उन उपयोगकर्ताओं को प्रतिबंधित करने की है जो इसके प्लेटफॉर्म पर संशोधित या क्लोन किए गए ऐप का उपयोग करते हैं। यदि व्हाट्सएप को पता चलता है कि आप जीबी व्हाट्सएप का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको प्लेटफॉर्म से प्रतिबंधित किया जा सकता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*