अर्पिता मुखर्जी कौन हैं जीवन परिचय, करियर, परिवार, स्कैम न्यूज़ और उनका बैकग्राउंड क्या है?

अर्पिता मुखर्जी कौन हैं: एक छोटे समय की अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी के लिए, जिन्होंने अपने करियर में ज्यादातर कुछ भारतीय फिल्मों में साइड रोल निभाया हैं। पिछले शुक्रवार को कोलकाता में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद वो पिछले एक हफ्ते से चर्चा में हैं।  पिछले हफ्ते उसके आलीशान साउथ कोलकाता अपार्टमेंट में छापे मारे गए और ईडी ने उसके फ्लैट से 280 मिलियन रुपये (लगभग 35 मिलियन अमरीकी डालर) जब्त किए, जिसे पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) भर्ती घोटाले में रिश्वत लेने का शक था। यह पैसा  उस समय से वापस आया है जब चटर्जी शिक्षा विभाग के प्रभारी थे। ईडी ने अब तक 6.2 मिलियन अमरीकी डालर, घड़ियां, ज़ेवर जब्त किए हैं।

अर्पिता मुखर्जी कौन हैं और उनका बैकग्राउंड क्या है?

अर्पिता मुखर्जी की पिछले कुछ सालों में काफ़ी मशहूर हुई है। उन्होंने अपना बचपन उत्तर 24 परगना के बेलघरिया के एक मध्यम वर्गीय पड़ोस में बिताया और फिर कोलकाता के पॉश टॉलीवुड में चली गईं और डायमंड सिटी के एक अपार्टमेंट में साउथ कोलकाता में रहती हैं। अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल में, अर्पिता एक अभिनेता और मॉडल होने का दावा करती है। अर्पिता ने 2004 में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और कुछ सालो की मेहनत के बाद 2010 में बंगाली फिल्म ‘मामा भगने’ में एक छोटी भूमिका निभाई, जिसमें बंगाली सुपरस्टार प्रसेनजीत चटर्जी लीड रोल किया था। पिछले साल वह ‘बांग्ला बचाओ’ नाम की एक फिल्म का हिस्सा थीं, जिसमें पाओली डैम, प्रसेनजीत चटर्जी और अन्य शामिल थे।

मॉडल अर्पिता मुखर्जी क्या है पूरा मामला

बंगाली अभिनेत्री, मॉडल अर्पिता मुखर्जी, जिन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने बर्खास्त मंत्री पार्थ चटर्जी के सहयोगी के रूप में पहचाना है, से कई कीमती सामानों के अलावा कुल ₹ 50 करोड़ बरामद किए गए हैं, उन्होंने कहा कि उन्हें कमरों में रखी गई राशि के बारे में पता नहीं था।  अपने ही फ्लैट की।  ईडी ने उसके दक्षिण कोलकाता के फ्लैट से लगभग ₹21 करोड़ बरामद किए जिसके बाद उसे और पार्थ चटर्जी दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।  बुधवार को एजेंसी ने बेलघरिया में उसके एक अन्य फ्लैट पर छापा मारा, उनके घर से 28 करोड़ रुपये बरामद किए गए।

ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि अर्पिता मुखर्जी ने दावा किया कि उन्हें उन कमरों में जानें से मना कर दिया।  पार्थ चटर्जी के आदमी आकर उस पैसे को रख लेते थे। “ ऐसा दावा किया हैं अर्पणा मुखर्जी कि पैसा पार्थ चटर्जी का है और वह और उनके लोग उसके फ्लैट पर आते थे और पैसे जमा करते थे। उसने दावा किया कि उसे पता था कि पैसे जमा किए जा रहे हैं, लेकिन पैसे के बारे में पता नहीं था क्योंकि उसकी पहुंच नहीं थी  कमरे, “ईडी के एक अधिकारी ने कहा।

Trinamool ने गुरुवार को पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से हटा दिया और उन्हें पार्टी से सस्पेंड कर दिया।  उन्होंने कहा, “जांच जारी रहने तक उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। दोषी साबित होने पर वह वापस आ सकते हैं। सीएम ने फैसला लिया और (पार्थ चटर्जी) मंत्री को हटा दिया गया। मामले की जांच चल रही है। अगर कोई कुछ गलत करता है तो टीएमसी जीत गई।  ‘उसे बख्शा नहीं,’ अभिषेक बनर्जी ने कहा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*