भारत में 15 सर्वश्रेष्ठ Bulk SMS Service देने वाला । 15 Best Bulk SMS Service Providers in India in Hindi

भारत में 15 सर्वश्रेष्ठ Bulk SMS Service देने वाला , कैसे bulk sms भेज सकते है ,Bulk SMS Service क्या है,ये कैसे काम करता है(15 Best Bulk SMS Service Providers In India in Hindi,What is Bulk SMS Services in Hindi,How to Bulk SMS Service works).

Bulk SMS service in Hindi के माध्यम से बहुत सारे  customers तक पहुँचा जा सकता है। यहां सभी प्रमुख Bulk SMS gateway providers  की सूची दी गई है। भारत में सबसे बड़ा और सबसे प्रसिद्ध bulk SMS service provider in India in Hindi टेक्स्ट लोकल है।

भारत में, वर्तमान में 761 मिलियन स्मार्टफोन उपयोगकर्ता होने का अनुमान है; 2023 तक यह आंकड़ा 966 मिलियन तक पहुंचने का अनुमान है। SMS आपके ग्राहकों तक पहुंचने के सबसे किफायती तरीकों में से एक है।

कई bulk SMS services provider in Hindi भारत में काम करते हैं, और हाल के वर्षों में, उनकी संख्या केवल बढ़ी है। फिर आप भारत में सबसे बड़ा SMS providers कैसे चुन सकते हैं जिससे आप निपटना चाहते हैं?

हमने इस सूची को बड़े निगमों और छोटे और मध्यम आकार के संगठनों दोनों से समर्थन प्राप्त करने वाले  bulk SMS service providers को शामिल करने के इरादे से जोड़ा है। कई भारतीय व्यवसाय जो थोक SMS services के प्रदाताओं के रूप में शुरू हुए, बाद में पूर्ण विकसित पास प्लेटफॉर्म बन गए।

उदाहरण के लिए, इटली का एक संदेश सेवा प्रदाता, Kalyera, Solution Infini और Ubiquity के विलय से गठित, विश्व स्तर पर अग्रणी पास प्रदाता बन गया है। यह सूची, जो संपूर्ण नहीं है, हमारी राय में, Indian bulk SMS service in Hindi का चयन करते समय एक प्रारंभिक बिंदु के रूप में उपयोग की जानी चाहिए।

मोबाइल क्रांति के इस युग में, व्यवसाय ग्राहकों को बनाए रखने और अधिक से अधिक पैसा कमाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। तब bulk SMS providers की सेवाओं का उपयोग लाभदायक सिद्ध होता है। एसएमएस मार्केटिंग 98% ओपन रेट सुधार के साथ ईमेल मार्केटिंग को मात देती है।

नतीजतन, एसएमएस मार्केटिंग मजबूत और कुशल है। हालांकि, ऑनलाइन व्यापारियों को अक्सर यह तय करने में परेशानी होती है कि सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए किस bulk SMS service provider के साथ साझेदारी की जाए।

बल्क एसएमएस सर्विस क्या है(What is Bulk SMS Service in Hindi)?

Bulk SMS services का उपयोग अधिक ब्रांड और उत्पाद की वफादारी को बढ़ावा देता है। इसके अतिरिक्त, यह बिक्री बढ़ाने में सहायता करता है और ग्राहक प्रतिधारण को बढ़ाने में अनिवार्य रूप से सहायता करता है। पैसे बचाने की क्षमता Bulk SMS service को नियोजित करने का सबसे बड़ा लाभ है।

डिलीवर किए गए संदेशों को स्टोर करने, ट्रैक करने और विश्लेषण करने की इस क्षमता से ग्राहकों को लाभ होगा। सेवा एक सेकंड से भी कम समय में प्रदान करती है, जिससे आप तुरंत परिणाम देख सकते हैं। यह एक्सेस करने और उपयोग करने के लिए सबसे आसान सेवा है।

सेवा समकालीन तकनीक का भी उपयोग करती है, जो इसे विश्व बाजार में जल्दी से जगह खोजने में मदद करती है। यह उपयोग करने के लिए सबसे प्रभावी है क्योंकि आपको प्रत्येक प्राप्तकर्ता के लिए एक व्यक्तिगत message बनाने की आवश्यकता नहीं है; इसके बजाय, आप प्राप्तकर्ताओं के कुछ समूहों को संदेश भेजने की Sheduled कर सकते हैं।

Bulk SMS Service Providers शीर्ष ऊंचाइयों को प्राप्त कर रहे हैं

सिंगल मैसेज (जैसे वन-टाइम पासवर्ड और डिलीवरी अलर्ट), इंटरेक्टिव मैसेज (जैसे ग्रुप मैसेज सर्विसेज) और रिसीविंग नंबर सर्विसेज (जैसे mobile marketing campaigns, वोटिंग और इंफॉर्मेशन लाइन) के अलावा, Bulk SMS messaging अब एक एप्लिकेशन-टू-पर्सन एसएमएस मैसेजिंग सेवाओं का घटक।

Bulk SMS messaging की एक विशिष्ट विशेषता mobile phone application, सॉफ्टवेयर, वेब इंटरफेस, या अपनी वेबसाइट के साथ SMS API के एकीकरण सहित एसएमएस संदेश भेजने और प्राप्त करने के लिए एक या अधिक समाधानों का उपयोग करने के लिए व्यवसायों और व्यवस्था संगठनों की क्षमता है।

क्योंकि वे विश्वव्यापी बाजार का हिस्सा हैं, ये bulk SMS messaging प्रणाली दुनिया में कहीं भी मोबाइल फोन नंबरों पर संदेश वितरण सुनिश्चित करने के लिए एक सेवा Providers के SMS gateway से जुड़ती है।

मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर के SMSC (Short Message Service Centre) से सीधे कनेक्शन के माध्यम से, ये एसएमएस गेटवे प्राप्तकर्ता के मोबाइल फोन नंबर पर एसएमएस यातायात के वितरण की अनुमति देते हैं।

इस प्रतिस्पर्धी वाणिज्यिक युग में, SMS marketing services ने अब अपनी पहुंच बढ़ा दी है और ओटीपी एसएमएस सेवा, ट्रांजेक्शनल Bulk SMS और प्रोमोशनल Bulk SMS के लिए कुशल समाधान पेश करना शुरू कर दिया है।

मैसेजिंग समाधान के लिए बाजार में सबसे प्रतिष्ठित भागीदार बल्ब सेवाएं हैं, जो विभिन्न प्रकार की सेवाएं प्रदान करती हैं जैसे वॉयस कॉल सेवा, ऑप्ट-इन एसएमएस, शॉर्ट कोड सेवा, लंबे कोड के साथ दो-तरफा संदेश समाधान, और toll-free service ल-फ्री सेवा प्रदाता विशेष मिस कॉल अलर्ट सेवा के साथ।

गेटवे तेजी से चलने वाले सर्वर हैं जो बाधा मुक्त संचार की अनुमति देते हैं।

भारत में सर्वश्रेष्ठ Bulk SMS Service प्रदाता। Best Bulk SMS Service Providers in India in Hindi

1. Fast2SMS

Fast2SMS

Fast2SMS, एक प्रसिद्ध मास मैसेजिंग प्रदाता, प्रचार, विज्ञापन, ओटीपी और एपीआई के लिए संदेश प्रदान करता है और तेजी से DLT SMS quickly भेजता है। इनके साथ, वे एक विशिष्ट समय के लिए आपके संदेशों के वितरण की योजना बनाने या निर्दिष्ट अंतराल पर उन्हें फिर से भेजने के विकल्प सहित अतिरिक्त सेवाएं प्रदान करते हैं।

Planning की शुरुआत वेबसाइट की शैली और लेआउट के साथ की गई और योजना बनाई और विकसित की गई। इसके बाद के हफ्तों में, हमने UI/UX डिज़ाइन पर ज़ोर देते हुए वेबसाइट का वायरफ़्रेम बनाया, जो एक महत्वपूर्ण आवश्यकता थी जिसे जल्दी ही पहचान लिया गया था।

वेबसाइट के फ्रंट एंड, बैक एंड और AI system ने परियोजना के अधिकांश समय को ले लिया।

केवल आठ महीनों में, Fast2SMS अपनी सेवाओं को फिर से लॉन्च करने और अपने ग्राहकों को अत्याधुनिक सुविधाओं की पेशकश करने के लिए तैयार था। Fast2SMS के माध्यम से दूरसंचार सेवा प्रदाताओं के साथ संगति करके, हम सोशल नेटवर्किंग ऐप बाजार की पूरी समझ हासिल कर सकते हैं और एसएमएस कैसे प्रसारित किया जाता है।

हमें एक पारदर्शी कार्यक्षेत्र के लिए Fast2SMS की प्रतिबद्धता के लिए नकली डिलीवरी रिपोर्ट जैसे उद्योग के मुद्दों से अवगत कराया गया था, और हम वास्तविक समय पर डिलीवरी डेटा देकर जाँच में सहायता कर सकते हैं जो ग्राहकों को गुमराह नहीं कर सकता है।

2. 2Factor

2Factor bulk sms

2Factor पे-पर-डिलीवर ओटीपी के साथ एक भरोसेमंद SMS gateway है जो कथित तौर पर 2-6 सेकंड तेज है। कंपनी की ओर से विभिन्न लेन-देन, विज्ञापन, फोन सत्यापन और दो-तरफा SMS APIs उपलब्ध हैं। bulk SMS sending or bulk SMS messaging से तात्पर्य एक साथ बहुत  संख्या में एसएमएस भेजने की प्रथा से है।

Bulk SMS service provider और व्यवसायों को अपने ग्राहकों से जुड़ने, महत्वपूर्ण अपडेट साझा करने और सफल मार्केटिंग अभियानों को लागू करके अपने उत्पादों को बेचने और क्रॉस-सेल करने में मदद करता है। यह एक उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस के साथ एक प्रतिष्ठित bulk SMS service provider है जो आपको बल्क एसएमएस संदेशों को जल्दी से लिखने या शेड्यूल करने में सक्षम बनाता है।

bulk messaging का उपयोग अक्सर मोबाइल लेनदेन, प्रचार और मार्केटिंग में किया जाता है। प्रति डिलीवरी चार्ज करने के अतिरिक्त, इसमें बैकअप ऑपरेटरों के माध्यम से विफल संचार को फिर से रूट करने के लिए एक विशेष रूटिंग एल्गोरिदम शामिल है और उपयोगकर्ता गोपनीयता की सुरक्षा करता है।

आंकड़ों के अनुसार, bulk SMS campaigns अन्य प्रकार के विपणन की तुलना में काफी अधिक रिटर्न और अधिक उपयोगकर्ता जुड़ाव प्रदान करते हैं।

वास्तव में, एसएमएस व्यापार को बढ़ावा देने का सबसे किफायती प्रकार है। कई कंपनियां नियमित रूप से भारत में bulk messaging, free bulk SMS, or inexpensive bulk SMS service providers in India in Hindi की तलाश करती हैं।

3. Text Local

Text Local Bulk SMS

सबसे बड़े और सबसे popular bulk SMS service providers में से एक Text -Local है। बिक्री को बढ़ावा देने का प्रयास करते हुए, वे ग्राहक की संतुष्टि को पहले रखते हैं।

Text local टू-वे चैट्स, इंस्टेंट सेकेंड ओटीपी सर्विसेज, ज्यादा इंटेलिजेंट मैसेज कैंपेन और अन्य फास्ट नोटिफिकेशन को मैनेज कर सकता है। बड़े और छोटे दोनों व्यवसाय Text local की सेवाओं का उपयोग करते हैं।

सेवा small businesses की मदद करती है और उन्हें ग्राहकों के साथ जोड़कर उनकी बिक्री को बढ़ाती है। ऐसी दुनिया में जहां उपभोक्ताओं के पास खरीदारी करने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं, मोबाइल टचप्वाइंट एक महत्वपूर्ण अंतर बन जाते हैं।

इसकी 97% खुली दरों, विशिष्ट मीडिया-समृद्ध पाठ, गहन विश्लेषण और उपयोग की बेजोड़ सादगी के कारण, टेक्स्ट स्थानीय एसएमएस सबसे प्रभावी ग्राहक संपर्क चैनलों में से एक है।

Text local आपके ग्राहकों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग अनुभव को बेहतर बनाने और रूपांतरणों को बढ़ावा देने के लिए, प्रत्येक फोन पर सामान्य ऐप SMS का अधिकतम उपयोग करता है!

ऑर्डर अलर्ट, ट्रैकिंग अपडेट, और नवीनीकरण रिमाइंडर से लेकर जटिल marketing campaigns और विशिष्ट फीडबैक फॉर्म, टेक्स्ट स्थानीय स्ट्रीमलाइन, शीघ्रता और आपके ग्राहक इंटरैक्शन को वैयक्तिकृत करने तक सब कुछ के साथ।

वे प्रीमियम सुविधाएँ, एक प्रथम श्रेणी का उपयोगकर्ता अनुभव, चौकस ग्राहक सहायता, एक मजबूत प्रौद्योगिकी आधार और मजबूत वाहक संबंध प्रदान करते हैं।

4. Text-Guru

TextGuru bulk SMS service

पाठ-सेवाएँ गुरु का उपयोग भारत Bharat Petroleum, Hero Motor-corp, और Punjab National Bank सहित कई व्यवसायों द्वारा अपने ग्रंथों का प्रबंधन करने के लिए किया जाता है। Text-Guru हर 2 से 5 सेकंड में अरबों SMS Text भेजने के लिए 4X अल्ट्रा-फास्ट बैंडविड्थ का उपयोग करता है।

कंपनी के पास एक तेज़ और उपयोगकर्ता के अनुकूल डैशबोर्ड है और यह एक bulk SMS एग्रीगेटर है जिसे ट्राई की मंजूरी मिली है।

क्योंकि यह व्यक्तिगत रूप से एसएमएस भेजने की आवश्यकता को समाप्त करके समय बचाता है, यह प्राथमिक सेवा है जिसका उपयोग सभी व्यवसाय और अधिक क्षेत्र bulk SMS  भेजने के लिए करते हैं।

Bulk SMS उन्हें आसानी से एसएमएस भेजने की अनुमति देता है। यह ग्राहकों को बेहतरीन सेवाएं देने का वादा करता है और मोबाइल मैसेजिंग और मोबाइल मूल्य वर्धित सेवा क्षेत्रों में तेजी से विस्तार कर रहा है।

5. Exotel

Exotel bulk SMS

Exotel’s भारत में Top bulk SMS service provider in India in Hindi है। cloud telephony प्लेटफॉर्म का उपयोग भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में निगमों, स्टार्ट-अप और छोटे और मध्यम आकार के संगठनों द्वारा संचार के लिए किया जाता है। 2011 में अपनी स्थापना के बाद से कंपनी ने एसएमएस वितरण के साथ लाखों व्यवसायों की मदद की है।

मंच आपको लगभग 190 विभिन्न देशों में एसएमएस संदेश भेजने की अनुमति देता है। Exotel की तकनीक की मदद से, जाने-माने व्यवसाय जैसे रेडबस, 1एमजी, ओला और अन्य एसएमएस वितरण को संभाल सकते हैं।

क्या आपने कभी एक ग्राहक सहायता नंबर पर कॉल किया है, एक IVR को सुना है जो अनंत काल की तरह महसूस हुआ, और फिर निराशा में लटका दिया? और यह निर्विवाद रूप से सबसे खराब चीजों में से एक है जो किसी ग्राहक के साथ कभी भी हो सकती है।

ये आपके साथ संवाद करने से पहले ग्राहक के उत्तेजित मिजाज के नकारात्मक प्रभाव हैं। अपने ग्राहकों की सहायता निम्न तरीकों से की जा सकती है: यदि आपको पता चलता है कि आप नियमित रूप से कॉल मिस करते हैं या एजेंट के जवाब देने से पहले कई कॉल ड्रॉप हो जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके सभी एजेंट चालू थे।

जाहिर है, अगर आपके कुछ एजेंट उपलब्ध नहीं थे, तो Exotel उन्हें कोई कॉल रूट नहीं करेगा।

6. InfoBip

InfoBip Bulk Sms

Infobip ओमनीचैनल जुड़ाव में एक वैश्विक अग्रणी है, जो बेहतर ग्राहक संपर्क, प्रमाणीकरण और सुरक्षा के लिए संचार चैनलों, उपकरणों और समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है।

कंपनी के छह महाद्वीपों और 3,000 से अधिक कर्मचारियों के स्थान हैं।

Infobip सीधे 650 अंतरराष्ट्रीय दूरसंचार भागीदारों से जुड़ता है, जो दुनिया भर में सभी मोबाइल उपकरणों का 65% हिस्सा है, और हर साल 100 अरब से अधिक संचार भेजता है।

Infobip क्रोएशिया में एक आईटी और संचार फर्म का नाम है। यह एक सेवा (CPaaS), जीरो-हॉप कनेक्शन और निजी क्लाउड आर्किटेक्चर के रूप में एक पूर्ण-स्टैक संचार मंच के साथ कार्य करता है।

प्रदान की जाने वाली सेवाओं में A2P एसएमएस मैसेजिंग, A2P ऑडियो, A2P RCS, ऐप अलर्ट, ईमेल, चैट ऐप मैसेजिंग और कैरियर बिलिंग शामिल हैं। मोबाइल नेटवर्क वाहकों के अलावा, बैंक, सामाजिक नेटवर्क, व्यवसाय, गैर-लाभकारी संस्थाएं और सरकारी संगठन लाभार्थियों में से हैं।

Croatian चैंबर ऑफ इकोनॉमी के अनुसार, इन्फोबिप विश्व स्तर पर सबसे बड़े A2P SMS services प्रदाताओं में से एक है।

2009 के बाद से, कंपनी महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय व्यापार केंद्रों में संचालन और कार्यालय स्थापित करके अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित हुई है। नवंबर 2014 में, व्यवसाय ने बुनियादी ढांचे, डेटा सुरक्षा और सुरक्षा में €1.8 मिलियन के निवेश की घोषणा की।

7. Knowlarity

Knowlarity bulk sms

Knowlarity’s एक cloud telephony platform है जिसका मुख्यालय सिंगापुर में है। 65 देशों में 6000 से अधिक फर्मों का संचालन Knowlarity’s की सेवाओं पर निर्भर करता है।

व्यवसाय एसएमसी ग्लोबल, हुंडई, एमजी मोटर और भारतपे जैसे ब्रांडों के ग्राहकों को लेनदेन और promotional SMS services प्रदान करता है।

व्यवस्था के परिणामस्वरूप, नोलेरिटी ने एसएमबी, e-commerce, real estate, healthcare, education और मीडिया क्षेत्रों में यूनिकॉम टेक-लैब से 200 ग्राहकों को सुरक्षित किया। नॉलेरिटी ने 2016 में क्लाइंट एंगेजमेंट प्लेटफॉर्म स्मार्ट वर्ड्स का अधिग्रहण किया।

चूंकि इस सॉफ्टवेयर ने शिक्षा, रियल एस्टेट और चिकित्सा स्वास्थ्य देखभाल हासिल कर ली है और उन्हें इन उद्योगों के बारे में इतनी आसानी से विस्तार और ज्ञान प्राप्त करने में मदद करता है, यह छात्रों, शेयर निवेशकों और डॉक्टरों के लिए बहुत फायदेमंद है। स्मार्ट दुनिया ने इस ऐप को अपनाया है।

8. Value First

ValueFirst Bulk Sms

व्यापार संचार के लिए एक मंच के रूप में जो व्यवसायों को अपने ग्राहकों से जोड़ता है, Value First की स्थापना 2003 में हुई थी। वर्तमान में, कंपनी मासिक रूप से 4 बिलियन ग्राहक इंटरैक्शन का प्रबंधन करती है।

यह उपभोक्ता संपर्क और cloud communication के लिए एक प्रसिद्ध मंच है। 2003 से, Value First भारत में कठिन संचार कठिनाइयों को संभालने के लिए बहुत प्रयास कर रहा है।

वैल्यू फर्स्ट के पास संचार क्षेत्र में समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला है, जिसमें संवादी एआई, विपणन प्रौद्योगिकी और संदेश शामिल हैं। इस क्षेत्र के 2,500 से अधिक ग्राहकों ने अपनी वफादारी और व्यवसाय के साथ उन पर भरोसा किया है, जिनमें Google, पंजाब नेशनल बैंक, P&G, और Tata Motors जैसी कई जानी-मानी कंपनियां शामिल हैं।

भारत Twilio और हमारे अंतरराष्ट्रीय ग्राहकों के लिए एक प्रमुख बाजार है। भारत के बेंगलुरु में अपने नए R&D केंद्र में, Twilio ने पिछले साल के अप्रैल में नए कर्मचारियों को डिजिटल रूप से ऑनबोर्ड करना शुरू किया।

यह क्षेत्र mobile communications में एक बड़ी वृद्धि का अनुभव कर रहा है, जो Twilio को एसएमएस, चैटबॉट क्षमताओं और ईमेल के क्षेत्रों में कई अवसरों के साथ प्रस्तुत करता है।

9. Gupshup

Gupshup Bulk sms

Gupshup भारत, अमेरिका और यूके में मुख्यालयों के साथ मैसेजिंग सेवाओं का आपूर्तिकर्ता है। SMS, email, voice, USSD, और IP messaging के साथ-साथ chatbot जेनरेशन के लिए, शीर्ष बीएफएसआई, रिटेल और ई-कॉमर्स कंपनियां कंपनी की सेवाओं का उपयोग कर सकती हैं।

Gupshup वर्तमान में भारत के Top  bulk SMS providers में से एक है।

Gupshup मानव भाषा में इनपुट को प्रोसेस करता है, उन्हें समझता है, और एआई, एमएल और एनालिटिक्स का उपयोग करके उचित संदर्भ और तरल प्रवाह के साथ प्रकृति के करीब उनका जवाब देता है।

इसने बुद्धिमान, इंटरैक्टिव बॉट के निर्माण को सरल बनाने के लिए डोमेन ज्ञान के साथ लंबवत और उद्योग-विशिष्ट टेम्पलेट्स की पेशकश की है।

इसने अपने ग्राहकों के लिए ग्राहक सेवा के हर पहलू को स्वचालित करने के लिए पूरी तरह से विकसित बॉट तैनात किए हैं। ग्राहक अनुभव की गुणवत्ता में बहुत सुधार हुआ है, अधिक लीड उत्पन्न हो रही हैं, और सभी उद्योगों में leads और बिक्री विभाग अधिक प्रभावी ढंग से काम कर रहे हैं।

Gupshup ग्राहकों की ओर से Kotak Bank, ICICI Lombard, Bajaj Housing Finance Ltd, DBS, Khan Academy, TVS Credit, Lakme, और Zomato सहित हर दिन बातचीत की सुविधा प्रदान करता है।

10. Route-Mobile

RouteMobile Bulk SMS

एक सेवा के रूप में क्लाउड संचार मंच, Route-Mobile का मुख्यालय मुंबई, भारत में है। फर्म Asia-Pacific, the Middle East, Africa, Europe, और North America में 15 से अधिक स्थानों पर सेवाएं प्रदान करती है।

Route-Mobile’s service द्वारा दी जाने वाली सेवा व्यवसायों, ओटीटी खिलाड़ियों और मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटरों (एमएनओ) के लिए उपलब्ध है।

Route-Mobile’s , जिसे पहले रूट्सम्स सॉल्यूशंस लिमिटेड के नाम से जाना जाता था, भारत में एक सेवा (CPaaS) के रूप में क्लाउड संचार प्लेटफॉर्म का आपूर्तिकर्ता है। प्रौद्योगिकी और दूरसंचार क्षेत्र में सबसे तेजी से बढ़ते व्यवसायों में से एक को इसके लिए सम्मानित किया गया।

Route-Mobile’s , प्रमुख क्लाउड कम्युनिकेशंस प्लेटफ़ॉर्म सेवा प्रदाताओं में से एक, संचार प्लेटफ़ॉर्म को एक सेवा (CPaaS) समाधान के रूप में पेश करता है और सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध है।

हम messaging, phone, email, SMS filtering, analytics, और monetization, समाधान (एमएनओ) के साथ व्यापार, ओटीटी खिलाड़ियों और मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटरों को प्रदान करते हैं।

हम social media organizations, banks, financial institutions, e-commerce entities, और  travel aggregators, सहित विभिन्न उद्योगों में संवादी एआई को एकीकृत करते हुए सी पास सिद्धांतों पर आधारित एक संपूर्ण संचार उत्पाद स्टैक प्रदान करते हैं। मुंबई, भारत में, रूट मोबाइल का मुख्यालय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर है।

11. SMS Root

SMSRoot Bulk Sms

एक प्रतिस्पर्धी उद्योग में, SMS Root, एक प्रसिद्ध mass texting network, सबसे सस्ती दरों में से एक प्रदान करती है। यह 24/7 एसएमएस डिलीवरी प्रदान करता है और इसमें एक सुंदर, उपयोगकर्ता के user-friendly UI है।

शीर्ष प्रबंधन और सुरक्षा प्रबंधक समय-समय पर विमानन safety management systems  (SMS) के प्रदर्शन का आकलन करते हैं।

इसके अतिरिक्त, प्रत्येक एसएमएस के जिम्मेदार कार्यकारी की पहचान होते ही खराब सुरक्षा प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए कार्रवाई करने का प्रभारी होता है।

कॉर्पोरेट सुरक्षा प्रदर्शन का नियमित रूप से आकलन करने के लिए जिम्मेदार कार्यकारी के लिए सुरक्षा प्रदर्शन निगरानी डैशबोर्ड सबसे कुशल उपकरण हैं।

डैशबोर्ड चार्ट प्रबंधन को एसएमएस डेटाबेस से रीयल-टाइम डेटा का उपयोग करके एसएमएस प्रदर्शन की त्वरित निगरानी करने और कोई भी आवश्यक परिचालन परिवर्तन करने की अनुमति देता है।

सुरक्षा मुद्दों और लेखापरीक्षा निष्कर्षों की रिपोर्ट एसएमएस के जोखिम प्रबंधन प्रणाली को भेजी जाती है। विमानन एसएमएस के लिए डेटाबेस उपयोगकर्ताओं को सुरक्षा टीमों के जोखिम प्रबंधन प्रयासों पर नज़र रखने और उनका दस्तावेजीकरण करने के लिए दोहराने योग्य प्रक्रियाओं और उपकरणों के साथ प्रदान करते हैं।

12. SMS Horizon

SMS Horizon Bulk SMS

यदि आप व्यापक दर्शकों तक पहुंचना चाहते हैं, तो सस्ते में विज्ञापन दें। एक Excel plugin utility, API integration, web interface, प्लगइन tools , और SMPP, HTTP, and XML support जैसे अतिरिक्त प्रोटोकॉल के लिए समर्थन SMS Horizon की सभी विशेषताएं हैं।

यदि आप कम से कम संभव राशि खर्च करते हुए अपने उत्पादों को सबसे बड़े दर्शकों तक पहुंचाना चाहते हैं, तो bulk SMS service provider आपकी शीर्ष पसंद होनी चाहिए।

चूंकि एसएमएस इस पीढ़ी के लिए संचार के सबसे सामान्य तरीकों में से एक है, इसलिए मार्केटिंग रणनीति के रूप में इसमें बहुत अधिक संभावनाएं हैं।

टीवी विज्ञापन दिलचस्प लग सकते हैं, लेकिन दर्शकों को उन्हें अनदेखा करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। एक अच्छी या सेवा की आवश्यक विशेषताओं को उजागर करने वाला एक त्वरित पाठ संदेश संभावित ग्राहकों को अधिक सटीक जानकारी दे सकता है।

दुनिया भर में बड़ी संख्या में लोगों के साथ एक साथ संवाद करने के लिए bulk SMS service सबसे भरोसेमंद दृष्टिकोण हैं। bulk SMS service भारत की सबसे अधिक पसंद की जाने वाली मार्केटिंग तकनीकों में से एक है और इसका उपयोग कई clothing companies, music and movie retailers, eateries, आदि द्वारा किया जाता है।

13. Accept-SMS

AcceptSMS Bulk SMS

Accept-SMS के संचालन के तरीके ने मूल रूप से बल्क मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के काम करने के तरीके को बदल दिया है। कंपनी व्हाट्सएप के माध्यम से व्यवसायों को सेवाएं प्रदान करने में माहिर है, जो सबसे लोकप्रिय निजी सोशल मैसेजिंग प्रोग्राम है।

अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में, वे अधिक कनेक्टिविटी, उच्च गति और सुपुर्दगी का वादा करते हैं।

SMS payments आपके लिए ग्राहक भुगतान एकत्र करना आसान बनाने की तुलना में अधिक लाभ प्रदान करते हैं जो अन्यथा किसी का ध्यान नहीं जा सकता है। ग्राहक एसएमएस का उपयोग करके भुगतान करने के लिए टेक्स्ट संदेश भेज सकते हैं।

SMS payments company  को भुगतान में तेजी ला सकता है और इस संभावना को कम कर सकता है कि ग्राहक पर्याप्त भुगतान करना भूल जाएंगे।

एसएमएस लेनदेन व्यापार करने के लिए अत्यधिक सुरक्षित तरीके हैं। छोटे व्यवसायों के मालिक जो SMS payments प्राप्त करना चाहते हैं, उन्हें इस पोस्ट को पढ़ना चाहिए।

हालांकि, चूंकि कुछ रेस्तरां और खुदरा प्रतिष्ठान अपनी digital marketing रणनीति के एक महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में एसएमएस का उपयोग करते हैं, इसलिए वे बढ़े हुए आरओआई और क्लाइंट एंगेजमेंट से चूकने का जोखिम उठाते हैं।

कई रेस्तरां और खुदरा विपणक के अनुसार, मोबाइल मार्केटिंग में निवेश पर लाभ प्रदान करने के लिए ठोस डेटा की कमी होती है, ऐप्स में पर्याप्त निवेश की आवश्यकता होती है, और व्यक्तिगत केंद्रित संचार की अनुमति नहीं देता है।

14. SMS Gateway Hub

SMS Gateway Hub Bulk SMS

सभी आकार के व्यवसायों के लिए, SMS Gateway Hub एक त्वरित, चतुर और विश्वसनीय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है जो उच्च मात्रा में bulk SMS text messaging प्रदान करता है। आप बिना किसी शुल्क के साइन अप कर सकते हैं और कंपनी के लिए पुनर्विक्रेता के रूप में भी काम कर सकते हैं।

मोबाइल प्रौद्योगिकी के विकास के बाद से मोबाइल उपकरणों के मालिक लोगों की संख्या में लगातार वृद्धि हुई है। तकनीकी सफलताओं और विपणन तकनीकों को अपनाने के बिना, आप इस बहुत प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में जीतने की उम्मीद नहीं कर सकते।

नतीजतन, यह माना जाता है कि bulk SMSs भेजना कई लोगों को तुरंत सूचना प्रसारित करने का सबसे कुशल और त्वरित तरीका है।

एसएमएस गेटवे हब व्यापक रूप से बड़े उद्यमों और बहुराष्ट्रीय कंपनियों द्वारा अपने कर्मचारियों के साथ निरंतर, सीधे संपर्क में रहने के लिए उपयोग किया जाता है, भले ही उन्हें दुनिया में कहीं भी होने की आवश्यकता हो।

SMS Gateway Hub के साथ, व्यवसाय तुरंत प्रति संदेश बहुत सस्ते मूल्य पर उच्च मात्रा में संदेश भेज सकते हैं, जिससे यह सही विपणन और विज्ञापन उपकरण बन जाता है।

SMS Gateway Hub की असाधारण रूप से भरोसेमंद राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सेवा के लिए धन्यवाद, जब भी और जहां भी वे चुनते हैं, आपके ग्राहकों तक एक साधारण एसएमएस के साथ पहुंचा जा सकता है।

15. Kaleyra

Kaleyra Bulk SMS

कंपनियां chatbots, programmable voice services, tailored messaging जैसी क्षमताओं का उपयोग कर सकती हैं, और एपीआई-आधारित प्लेटफॉर्म कलीरा के लिए अधिक धन्यवाद। फॉर्च्यून 500 कंपनियों और शीर्ष ओटीटी के साथ वैश्विक स्तर पर 30 से अधिक महत्वपूर्ण बैंक कंपनी की सेवाओं पर निर्भर हैं।

Kaleyra के मजबूत SMS API 5 m/s या उससे कम का प्रतिक्रिया समय और 99.999% उपलब्धता प्रदान करते हैं।

SMS, MMS, RCS, WhatsApp for Business, Video, और  Voice जैसे चैनलों का उपयोग करते हुए, अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज लिस्टिंग के साथ एक सेवा (सीपीएएस) प्रदाता के रूप में एक वैश्विक संचार मंच केली, दुनिया भर के ग्राहकों के साथ जुड़ने के लिए दृश्य उपकरण और एपीआई प्रदान करता है। .

virtual numbers (toll-free, local and mobile), lookup services, और  integration plugins तक पहुंच सभी कालेरा की सेवाओं द्वारा प्रदान की जाती हैं। Kaleyra Google की सत्यापित SMS और सत्यापित कॉल सेवाओं के लिए एक भागीदार के रूप में कार्य करता है।

इसे भी पढ़ें:

Ysense Review in hindi:Ysense क्या है और Ysense से पैसे कैसे कमाये ?

50 Sabse Achcha paise Kamane Wala app | 50 Best earning apps in India 2022 in Hindi

आपने आज 15 Best Bulk Service के बारे मे क्या जाना।

अपना बल्क एसएमएस प्रदाता चुनते समय, निम्नलिखित कारकों को ध्यान में रखें: ROI, customer service, SMS API access, the ability to grow, cost, data security, and minimal downtime.

चूंकि यह स्पष्ट कर दिया गया है कि यह एक व्यापक सूची नहीं है, इसलिए इसे अपनी खोज के आधार के रूप में उपयोग करें। फिर भी, हमें पूरी उम्मीद है कि भारत की top 15 Best bulk SMS providers in India in Hindi  की हमारी सूची मददगार रही होगी।

bulk SMS services in Hindi के लिए धन्यवाद, व्यवसाय बड़े उपभोक्ता आधार के साथ तुरंत संवाद कर सकते हैं। चाहे वे स्थापित संगठन हों जो विदेशों में विस्तार करने की कोशिश कर रहे हों या संभावित ग्राहकों के साथ जुड़ने की तलाश में स्टार्टअप हों, बल्क मैसेजिंग सभी व्यावसायिक प्रकारों को उनके संचार की सावधानीपूर्वक योजना बनाने में मदद करता है।

इन सेवाओं की सहायता से, आप अपने ग्राहकों को एक समय में और उनके लिए सबसे उपयुक्त प्लेटफॉर्म पर सूचनाएं, अपडेट और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान कर सकते हैं। अपने काम को तेज और सरल बनाने के लिए इन सेवाओं का उपयोग करें क्योंकि वे संचार को सरल बनाती हैं और आपको Bulk  में message  भेजने में सक्षम बनाती हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*