भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा T20I मैच भविष्यवाणी – IND vs NZ के बीच आज का मैच कौन जीतेगा?

भारत और न्यूजीलैंड तीन मैचों की श्रृंखला के तीसरे टी 20 आई में रविवार, 21 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में एक-दूसरे का सामना करने के लिए तैयार हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई में मेन इन ब्लू ने रांची में दूसरा मैच सात विकेट से जीतकर पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

मेजबान टीम अब आखिरी गेम जीतने और सीरीज में व्हाइटवॉश पूरा करने की कोशिश करेगी। दूसरी ओर, ब्लैक कैप्स, टी 20 विश्व कप 2021 में उपविजेता बनने के बाद श्रृंखला में आए। हालांकि, कीवी टीम अपने कप्तान केन विलियमसन के बिना कोई लय हासिल नहीं कर पाई।

मैच विवरण भारत बनाम न्यूजीलैंड – तीसरा टी20 मैच

मैच – भारत बनाम न्यूजीलैंड – तीसरा टी20 मैच

स्थान – ईडन गार्डन, कोलकाता

समय – 07:00 अपराह्न IST, 01:30 अपराह्न GMT

कहां देखें लाइव – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क

पिच रिपोर्ट भारत बनाम न्यूजीलैंड – तीसरा टी20 मैच

ईडन गार्डन की पिच वर्षों से क्रिकेट खेलने के लिए एक खेल रही है। टॉस की भूमिका निभाने की उम्मीद है क्योंकि मैच में बाद में ओस सुलझने की संभावना है। तेज गेंदबाजों को भी मैदान से बाहर कुछ मिल सकता है। पीछा करना आगे का रास्ता होना चाहिए।

औसत स्कोर: 142 (कोलकाता में 7 टी20 मैच)

पीछा करने वाली टीमों का रिकॉर्ड: जीत – 5, हार – 2, टाई – 0

संभावित प्लेइंग इलेवन भारत बनाम न्यूजीलैंड – तीसरा टी20 मैच

भारत

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, वेंकटेश अय्यर, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर/अक्षर पटेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, रवि अश्विन, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल

बेंच: रुतुराज गायकवाड़, अक्षर पटेल / श्रेयस अय्यर, अवेश खान, मोहम्मद सिराज, ईशान किशन

न्यूजीलैंड

मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, टिम सीफर्ट, ग्लेन फिलिप्स (डब्ल्यूके), मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, जेम्स नीशम, टिम साउथी (सी), लॉकी फर्ग्यूसन / एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट

बेंच: काइल जैमीसन, एडम मिल्ने / लॉकी फर्ग्यूसन, टॉड एस्टल

IND vs NZ Series 2021: स्क्वाड, शेड्यूल, वेन्यू, इंडिया स्क्वाड, डेट, लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल्स

मैच का संभावित सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

रोहित शर्मा (भारत)

रोहित शर्मा अब तक टी20 सीरीज में शानदार फॉर्म में दिखे हैं। 34 वर्षीय ने दो मैचों में 103 रन बनाए हैं और श्रृंखला के प्रमुख रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। वह पहले गेम में अर्धशतक बनाने से चूक गए, लेकिन दूसरे में एक रन बना लिया। अगर वह जाता है तो न्यूजीलैंड के गेंदबाज खुद को काफी मुश्किल में पा सकते हैं।

मैच के संभावित सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

रवि अश्विन (भारत)

रवि अश्विन यकीनन इस सीरीज के सबसे तेज गेंदबाज रहे हैं। हालांकि वह प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज नहीं हैं, लेकिन ऑफ स्पिनर एक महत्वपूर्ण प्रभाव डालने में सक्षम है। दो मैचों में उन्होंने केवल एक विकेट लिया है, लेकिन उन्होंने 5.25 की इकॉनमी रेट से रन दिए हैं। इसका मतलब है कि कीवी बल्लेबाजों के लिए उनका सामना करना आसान नहीं रहा।

आज के मैच की भविष्यवाणी: मैच जीतेगा भारत

अस्वीकरण: यह भविष्यवाणी लेखक की समझ, विश्लेषण और वृत्ति पर आधारित है। अपनी भविष्यवाणी करते समय, उल्लिखित बिंदुओं पर विचार करें और अपना निर्णय स्वयं लें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*