जीबी व्हाट्सएप 2022 डाउनलोड, अपडेट व इंस्टॉल कैसे करें? [GBWhatsapp 2022 latest version Download, update, install kaise kare?]

जीबी व्हाट्सएप 2022 डाउनलोड, अपडेट व इंस्टॉल कैसे करें? [GBWhatsapp 2022 latest version Download, update, install kaise kare?] आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि Gb Whatsapp Download Kaise Kare 2022 में? जीबी व्हाट्सएप 2022 कैसे डाउनलोड अपडेट इंस्टॉल करें?

आप अपने फोन में जीबी व्हाट्सएप लेटेस्ट वर्ज़न डाउनलोड कर सकते हैं और लेटेस्ट मजेदार सुविधाओं का आनंद ले सकते हैं। जीबी व्हाट्सएप मॉड में व्हाट्सएप के सभी शानदार फीचर्स और कुछ और अन्य फीचर भी होते हैं। इसलिए यदि आप यह जानना चाहते हैं कि नए फीचर्स के साथ बेस्ट जीबी व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें, तो इस पेज से अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर GBWhatsApp APK डाउनलोड करने का तरीका जानें।

जीबी व्हाट्सएप क्या है?

आसान शब्दों में, व्हाट्सएप जीबी डाउनलोड एपीके एक व्हाट्सएप का मॉड है जैसे व्हाट्सएप प्लस एंड्रॉयड एपीके, कई अन्य मॉड विकल्पों में से एक है। इस व्हाट्सएप मॉड और व्हाट्सएप के ऑफिसियल वर्ज़न के बीच सिर्फ फीचर्स का फर्क है। इसमें आप अभी ब्रॉडकास्ट मैसेज और पॉप-अप नोटिफिकेशन जैसी प्रमुख फीचर्स हैं, जिनमें भाषा फीचर्स, स्क्रीन डिस्प्ले और रेजोल्यूशन, एडवांस मैसेज फीचर, कस्टम थीम या अन्य थीम फीचर्स, स्टाइल, आइकन, वॉयस, प्रोफाइल, लोकेशन डिटेक्शन जैसी बेस्ट सुविधा हैं। जीबी व्हाट्सएप में उपयोगकर्ताओं के आनंद लेने के लिए कई अन्य फीचर्स भी हैं।

Also Read:

FF Redeem Code Generator 2022 today

फ्री फायर मैक्स रिडीम कोड आज 

एफएफ रिडीम कोड 2022 रिडीम कैसे करें

इन ऐप्स को करें अभी डिलीट नहीं तो हो जायेगा आपका खाता खाली

जीबी व्हाट्सएप प्रो डाउनलोड करें 

Download GBWhatsApp APK Latest Version 2022

App Name GBWhatsApp APK
Version Latest Version (v19.30.1)
Size 51.1 MB
Requirement Android 4.0+
Root Requirement Non Root
Last Update 1 day ago
Total Downloads 7,000,000+

जीबी व्हाट्सएप 2022 कैसे डाउनलोड, अपडेट, इंस्टॉल करें?

दरअसल, व्हाट्सएप का यह मॉड वर्ज़न कई उपयोगी सुविधाओं के साथ आता है, जिसमें व्हाट्सएप के ऑफिसियल वर्ज़न भी शामिल है। शायद अंतिम विशेषताओं में से एक यह है कि आप अपने लास्ट सीन, ब्लू टिक, अपनी ऑनलाइन स्टैटस आदि को छिपाने में काबिल हो जाते है। आईए जानते है जीबी व्हाट्सएप 2022 कैसे डाउनलोड, अपडेट, इंस्टॉल करें?

जीबी व्हाट्सएप 2022 को इंस्टालेशन करने से पहले क्या क्या चाहिए?

GBWhatsApp APK को किसी भी एंड्रॉयड डिवाइस पर इंस्टॉल किया जा सकता है। यदि आप अपने फोन/पीसी को रूट करना चाहते हैं, तो आप पीसी/विंडोज के लिए किंगरूट डाउनलोड कर सकते हैं।

इससे पहले कि आप जीबी मॉड व्हाट्सएप को डाउनलोड करना शुरू करें, पहले ध्यान रखें कि आपका स्मार्टफोन Allow App From Unknwon sources को allow करता है। विंडोज पीसी उपयोगकर्ताओं के लिए, पीसी पर एंड्रॉइड गेम या ऐप को ठीक से चलाने के लिए इस ट्यूटोरियल को देखें।

पर्मिशन अलाउ करने की बाद, अगर आप पहली बार कोई ऐप इंस्टॉल कर रहे हैं, तो यहां दिए गए स्टेप्स हैं जिनका आपको पालन करना होगा:

  • सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाएं।
  • सेटिंग्स से, नीचे स्क्रॉल करें। वहाँ से सैफ्टी सेटिंग्स टैब पर जाएं।
  • यहां पर, आपको Allow App From Unknwon sources का ऑप्शन दिखाई देगा। या कुछ फोन पर, यह सिर्फ Unknown Sources है। इसे Allow करें।
  • एक बार जब आप इस फीचर को allow कर लेते हैं। आप अपने Android डिवाइस पर जीबी व्हाट्सएप मॉड इंस्टॉल करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

GBWhatsApp APK 2022 कैसे डाउनलोड करें?

बस इन चरणों का पालन करें, और आपका काम हो जाएगा।

स्टेप्स जानने का समय: 5 मिनट

इस GBWhatsApp मॉड को अपने डिवाइस पर आसानी से डाउनलोड करने के लिए स्टेप्स फॉलो करें।

GBWhatsApp APK 2022 डाउनलोड – डायरेक्ट 1 क्लिक डाउनलोड करें

  1. एपीके फ़ाइल डाउनलोड करें- सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में एपीके फाइल डाउनलोड करनी होगी। तो कृपया ऊपर दिए गए डाउनलोड बटन पर टैप करें, और आपको मिल गया।
  2.  सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के ब्राउज़र में जाना है और जीबी व्हाट्सएप 2022 लिखकर सर्च करना है या फिर आप इस लिंक से डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते है।
  3. अब आपको जीबी व्हाट्सएप 2022 सर्च करने के बाद, कई सारे सर्च Result देखने को मिल जायेंगे। वहाँ से आपको findhow.net को ओपन कर लें और Gb Whatsapp Apk को Download करें।
  4. अब gb whatsapp डाउनलोड होने के बाद उस apk को Install करने के लिए Mobile Setting से Unknown Source को Enable करें और एप को Install करें।
  5. अब उस एप के ओपन होने के बाद नॉर्मल व्हाट्सएप की तरह ही Agree and Continue बटन पे क्लिक करके अपने नंबर से रजिस्ट्रेशन कर लें।
  6. अब आपके मोबाईल में GB WhatsApp डाउनलोड व इंस्टॉल हो चुका है, और अब आप इसके हर एक फ़ीचर का इस्तेमाल कर सकते है।

GBWhatsApp APK 2022 कैसे इंस्टॉल करें?

  • एपीके फ़ाइल डाउनलोड करें- सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में एपीके फाइल डाउनलोड करनी होगी। तो कृपया ऊपर दिए गए डाउनलोड बटन पर टैप करें, और आपको मिल गया।
  • इंस्टॉलर चलाएँ- एक बार जब आप ऐप डाउनलोड कर लेते हैं। एप्लिकेशन इंस्टॉल करने के लिए आपको उस पर टैप करना होगा।
  • एप्लिकेशन इंस्टॉल करें- एक बार इंस्टॉलेशन प्रक्रिया शुरू होने के बाद, आपको इंस्टॉल बटन पर टैप करना होगा। अब, थोड़ी देर प्रतीक्षा करें और अपने स्मार्टफोन को एपीके इंस्टॉल करने दें।
  • एप्लिकेशन लांच करें- ऐप इंस्टॉल होने के बाद आपको एक ओपन बटन दिखाई देगा। तो इस पर टैप करें, और अब आप इसका इस्तेमाल करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

Download GBWhatsAPP APK Latest Version 2022

यहाँ Gb Whatsapp के कई सारे latest version उपलब्ध हैं। आप इनमें से किसी भी लेटेस्ट वर्शन को डाउनलोड कर सकते हैं।

Gb Whatsapp Update कैसे करें?

GBWhatsApp को अपडेट करने का एक आसान विकल्प है और वह है ऐप से ही। हालाँकि, यह हमेशा सही ढंग से काम नहीं करता है, और यह विचार कर सकता है कि आपके पास नवीनतम संस्करण सत्य होने के बिना है, इसलिए हम आपको पिछली पद्धति का उपयोग करने की सलाह देते हैं। किसी भी स्थिति में, इस दूसरे विकल्प को आज़माने के लिए,

तरीका 1-

  • ऐप को अपडेट करने का पहला विकल्प हमारे पेज का सहारा लेना और नवीनतम संस्करण डाउनलोड करना है। हम आपको हमेशा नवीनतम संस्करण प्रदान करते हैं। इस पृष्ठ के निचले भाग में हरे रंग का डाउनलोड बटन दबाकर प्रारंभ करें। अगली विंडो में एक बार फिर से डाउनलोड करें दबाएं और तीसरी विंडो में डाउनलोड की पुष्टि करें।

डाउनलोड करें

  • एपीके फाइल आपके डिवाइस पर डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी। एक बार पूरा हो जाने पर, अधिसूचना में ओपन दबाएं जो आप विंडो के निचले मार्जिन में देखेंगे। आप फ़ाइल को अपने फ़ोन के डाउनलोड फ़ोल्डर में भी देख सकते हैं।
Press the downloaded file
  • जैसा कि हम एक ऐप को अपडेट कर रहे हैं, ऑपरेटिंग सिस्टम हमसे पूछेगा कि क्या हम नए संस्करण को फिर से इंस्टॉल करना चाहते हैं, हमें केवल इंस्टॉल को दबाना होगा।
Press Install to launch the update
  • एक बार इंस्टॉलेशन पूरा हो जाने के बाद, आप ओपन दबाकर ऐप को सीधे खोल सकते हैं।
Press Open to open GBWhatsApp

तरीका 2-

  • GBWhatsApp खोलें, ऊपर सीधे हाथ में तीनडॉट वाले आइकन को दबाएं और GBSettings को चुनें।
Access to GBWhatsApp's settings
  • इसके बाद एक्सेस अपडेट पर क्लिक करें।
GBWhatsApp's update sections
  • GBWhatsApp अपडेट के लिए check for updates button दबाएं।
Press here to check for updates
  • यदि ऐप का कोई न्यू वर्ज़न आया है, तो वहाँ आपको एक सूचना दिखाई जाएगी और आप इसे तुरंत डाउनलोड कर सकेंगे। यदि आपके पास पहले से ही जीबी व्हाट्सप्प लेटेस्ट वर्ज़न है, तो आपको एक मैसेज दिखाई देगा जो कहता है कि अच्छा काम! आपके पास पहले से लेटेस्ट अपडेट है! और आपको कुछ और नहीं करना पड़ेगा।
GBWhatsApp updated to the latest version
  • GBWhatsApp के मामले में, हम Google Play सेवाओं के माध्यम से ऐप को अपडेट नहीं कर सकते, जैसा कि हम आधिकारिक स्टोर से डाउनलोड किए गए अन्य ऐप के साथ कर सकते हैं। इसलिए ऐप को अपडेट करने का एकमात्र तरीका सबसे हाल के संस्करण की एपीके फ़ाइल को मैन्युअल रूप से डाउनलोड करना और फिर इसे इंस्टॉल करना है।

यदि आप यह नहीं जानते कि नए संस्करण हैं या नहीं, तो आपने केवल हमारी वेबसाइट पर पेश किए गए संस्करण के साथ ऐप के सहायता अनुभाग में प्रदर्शित डेटा की तुलना की है। हमारे पास हमेशा नवीनतम संस्करण डाउनलोड करने के लिए तैयार है, इसलिए, यदि आपकी संस्करण संख्या हमारी संख्या से कम है, तो इसका मतलब है कि आपको अपडेट करने की आवश्यकता है।

शीर्ष GBWhatsApp APK की विशेषताएं – Gb Whatsapp Features in Hindi

इस व्हाट्सएप मॉड की शानदार विशेषताओं को पढ़ने के लिए समय निकालें। जिसमें आप बेहतर तरीके से जानेंगे कि आपको इस तरह के ऐप की जरूरत क्यों है।

इस मॉड में ऑटो-रिप्लाई फीचर है। ढेर सारी सुविधाएँ आपको स्वचालित रूप से संदेशों और निम्नलिखित प्रसिद्ध सुविधाओं का जवाब देने की अनुमति देती हैं।

  • बिल्कुल नए Android Oreo इमोजी और अन्य मज़ेदार स्टिकर
  • यह ऐप के इंटरनेट कनेक्शन को अक्षम करने में आपकी मदद करने के लिए डीएनडी मोड के साथ आता है, ताकि आप संपर्कों और अन्य लोगों से संदेश प्राप्त न कर सकें। यह सुरक्षा और गोपनीयता के मुद्दों के जोखिम को कम करने में भी मदद करता है।
  • आपको छवियों और वीडियो फ़ाइलों को भेजने से पहले उनमें प्रभाव जोड़ने की अनुमति देता है; आप छवि गुणवत्ता को संरक्षित कर सकते हैं।
  • एक बार में अधिकतम 100 दस्तावेज़ या फ़ाइलें भेजें और डाउनलोड की समस्याओं से भी मुक्त रहें।
  • न केवल अपने संपर्कों पर बल्कि अज्ञात नंबरों पर कॉल करें।
  • उन समूहों का चयन करें जिनके लिए आप ऑटो मीडिया डाउनलोड सुविधाओं को सक्षम करना चाहते हैं।
  • अन्य कहानियों को सहेजें और अपने मोबाइल फोन पर चैट पिन करें।
  • अपना लास्ट सीन, ब्लू टिक, सेकेंड टिक वगैरह छुपाएं।

GBWhatsApp अब सबसे लोकप्रिय व्हाट्सएप मोड में से एक है। थीम के अपने विविध सेटों और रोमांचक उपस्थिति सेटिंग्स के कारण, ऐप ने मूल व्हाट्सएप को पीछे छोड़ दिया है। यह सच है कि बहुत से लोग थर्ड-पार्टी सोर्स ऐप्स पर भरोसा नहीं करते हैं, हालांकि, यह सुरक्षित और मैलवेयर-मुक्त है इसलिए वायरस द्वारा हमला करने की कोई संभावना नहीं है।

GB WhatsApp 2022 FAQ’s

मैं GBWhatsApp कैसे डाउनलोड करूं?

मैं GBWhatsApp को कैसे अपडेट करूं?

अपडेट देखने के लिए नियमित रूप से GBWhatsApp APK डाउनलोड पेज पर जाएं। एक बार जब आप पाते हैं कि साइट में आपके संस्करण की तुलना में एक नया संस्करण है, तो साइट से नया संस्करण डाउनलोड करें। डाउनलोड की गई फ़ाइल पर क्लिक करें, और यह आपके द्वारा इंस्टॉल की गई फ़ाइल को अपडेट कर देगी।

मैं GBWhatsApp कैसे इंस्टॉल करूं?

एक बार जब आप GBWhatsApp एपीके डाउनलोड पेज से एपीके डाउनलोड कर लेते हैं, तो डाउनलोड की गई फाइल पर डबल क्लिक करें। एक बार इंस्टॉलेशन प्रक्रिया शुरू होने के बाद, आपको इंस्टॉल बटन पर टैप करना होगा। थोड़ी देर प्रतीक्षा करें और अपने स्मार्टफोन को GBWhatsApp APK इंस्टॉल करने दें। GBWhatsApp इंस्टॉल हो जाने के बाद, आपको ओपन बटन मिलेगा; ऐप का उपयोग शुरू करने के लिए उस पर टैप करें।

निष्कर्ष

GB WhatsApp एक निःशुल्क एप्लिकेशन है जो आपको अपनी बातचीत के रंग बदलने की सुविधा देता है। यह नीले, पीले, लाल और हरे रंग सहित विभिन्न रंग योजनाएं प्रदान करता है। अपनी बातचीत को और दिलचस्प दिखाने के लिए आप एक विशिष्ट रंग भी चुन सकते हैं। GB WhatsApp Android, iPhone और Windows Phone उपकरणों के लिए उपलब्ध है। विषय को बदलकर रंग मोड और आपकी बातचीत के समग्र स्वरूप को बदलना संभव है। GB WhatsApp का उपयोग करने की सबसे अच्छी बात यह है कि यह पूरी तरह से मुफ़्त है! इस पेज से जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड एपीके खोजें।

तो ये थे एप्लिकेशन की कुछ अविश्वसनीय विशेषताएं। आपको नियमित व्हाट्सएप मैसेंजर के बजाय इस मॉड का उपयोग करने के लिए और अधिक कारण खोजने चाहिए। GBWhatsApp का नियमित अपडेट पाने के लिए इस पेज को बुकमार्क करें।

अब आगे बढ़ें और GBWhatsApp देखें। इसके अलावा, यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो आप नीचे टिप्पणी कर सकते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*